BREAKING NEWS

अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾

एनडीए धनबल के बल पर चुनाव जीतना चाहती है : जीतन राम मांझी

 पटना : हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से. के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बिहार में गिरती कानून व्यवस्था की स्थिति  पर चिंता जाहिर किया।  इसी क्रम में वह आज रोहतास के शिवसागर प्रखंड में मोरसराय गांव में एक दलित बच्ची के साथ हुए सामूहिक बलात्कार और उसकी हत्या के उपरांत पीडि़त परिवार से मुलाकात कर कहा कि इस तरह हो रही बलात्कार की घटना से मेरा कलेजा कांप रहा है कैसे कोई ऐसा जघन्य अपराध कर सकता है। मांझी दुखी होकर के आज रोहतास जा कर उस गांव का भ्रमण करेंगे और अपहरण होने वाले व्यक्ति संजय विश्वकर्मा के परिवार से मिलेंगे।  

मांझी ने कहा कि वह फिर 25 तारीख को बख्तियारपुर में एक दलित परिवार की बच्ची को इसी तरह बलात्कार करके उसकी हत्या 1 सप्ताह पहले कर दी गई है, उस गांव का भी दौरा करेंगे।

मांझी ने कहा कि हमें दुख के साथ कहना पड़ता है कि बार-बार बिहार सरकार से मेरी प्रार्थना है कि नाबालिग बच्चियों के साथ ही इस प्रकार की हरकत करने वालों के साथ कानून अपना काम करेगा । यह जुमला छोड़ के शीघ्र से शीघ्र स्क्लूसिव कोर्ट बैठा करके सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुरूप दो-चार को फांसी की सजा दिलवा दे । तो शायद इस प्रकार की घटना नहीं घटेगी । इसलिए हम अनुरोध करते हैं नीतीश कुमार से कम से कम अभी तो आप अपनी संवेदना को को उजागर कीजिए ।  

    

 बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि अभी उपचुनाव हुए हैं और जो एग्जिट पोल आ रहा है हम कहना चाहते हैं कि विकास के काम कानून व्यवस्था का काम की स्थिति, भ्रष्टाचार की स्थिति, को मध्य नजर रखते हुए आम लोगों को मतदान करने की आवश्यकता है । लेकिन ऐसा देखा जा रहा है। कि एनडीए की सरकार एनडीए के नेता इन मुद्दों से आगे हटकर के राष्ट्रीयता का और धार्मिकता का भावना फैलाकर के हिंदू मुसलमान हिंदुस्तान पाकिस्तान इत्यादि करके युवाओं को एक तरह से बहुत ज्यादा प्रभावित करते हैंए और जिसके चलते हो सकता है कि हरियाणा और महाराष्ट्र में उनकी सरकार बन जाए ।

मांझी ने कहा कि जहां तक बिहार का सवाल है हमको इस बात की खुशी है जो पोल हुआ है जो हमारे दलित तबके के लोग हैं शेड्यूल कास्ट में दलित तबके के लोग हैं गोलबंद हुए हैं और वह गोल बंद हो करके चाहे हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर है उसके पक्ष में या फिर वीआईपी पार्टी के पक्ष में क्रमश: नाथनगर, सिमरी बख्तियारपुर में वोट देने का काम किया है । इस बात की खुशी है । जहां तक परिणाम का सवाल है, हमको ऐसा लगता है कि सत्ता पक्ष वाले लोग धन और शासन का प्रभाव दिखला करके लोगों को प्रभावित करने का कोशिश किया है और इस आधार पर कामयाब होना चाहते हैं । लेकिन बिहार की जनता को समझती है । हम लोगों ने प्रचार करके यही कहा है कि आप धनबल में न जाइए और किसी के प्रभाव में मत आइए और जो आज बिहार सरकार की कारगुजारी है उसको मध्य नजर रखते हुए आप वोट कीजिए । अभी हम को सूचना मिल रही है नाथनगर से और सिमरी बख्तियारपुर से की अति पिछड़ा और साहनी हैए शेड्यूल कास्ट के लोग, अति पिछड़ा समाज के लोग, महादलित समाज के लोग, चाहे रविदास हों, चाहे पासवान हों, चाहे रजक हों चाहे चौधरी हों, सभी ने गोलबंद होकर एक होकर वोट किया है। 

परिणाम चाहे जो भी हो हमें इस बात की खुशी है  कि हम लोगों के प्रयास से हमारे शेड्यूल कास्ट के लोग अति पिछड़ा समाज के लोग महादलित समाज के लोग गोलबंद हुए हैं । मांझी ने कहा कि हमें आशा है कि ऐसा सोचकर के महागठबंधन के बीच में गलतियां हुई है या होने की संभावना है। सबक लेते हुए 2020 में सब अपना अपना स्वार्थ को त्याग कर कर के राष्ट्र हित में निर्णय लेना चाहिए । ताकि यह जो भाजपा की सरकार हैए या भाजपा गठबंधन है, वह पुन: अन्य राज्यों में नहीं आसके हमें ऐसा प्रयास करना चाहिए। ऐसा प्रयास नहीं करते हैं, तो माना जाएगा कि प्रकलंत्रण से हम एनडीए को फायदा दे रहे हैं ।