BREAKING NEWS

महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, चिंताजनक और शर्मनाक : नायडू ◾ओवैसी ने लोकसभा में नागरिकता विधेयक की प्रति फाड़ी भाजपा सदस्यों ने संसद का अपमान बताया ◾पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों के दलों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया ◾अनुच्छेद 370 को रद्द किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर संविधान पीठ कल से करेगी सुनवाई ◾दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल गांधी◾कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता संशोधन विधेयक◾शिवसेना नागरिकता संशोधन विधेयक का करेगी समर्थन: संजय राउत ◾

बिहार

एनआईए ने ए के 47 मामले के छापे में बरामद सामान न्यायालय में किया पेश

 nia

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मध्यप्रदेश में सेना के जबलपुर स्थित आयुध डिपो से अत्याधुनिक राइफल ए के 47 की चोरी के मामले में उत्तर प्रदेश और बिहार के 12 ठिकानों पर छापेमारी में बरामद सामानों को आज विशेष अदालत में पेश किया। 

एनआईए के विशेष प्रभारी न्यायाधीश अंजनी कुमार श्रीवास्तव की अदालत में जब्त सामानों को पेश करते हुये एनआईए ने उनकी जांच एवं रखरखाव की अनुमति मांगी, जिसे स्वीकार करते हुये अदालत ने जब्त 29 लाख रुपये को जिला कोषागार में जमा करने का आदेश दिया जबकि बरामद इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की विधि विज्ञान प्रयोगशाला में जांच की अनुमति दे दी। 

गौरतलब है कि एनआईए ने इस मामले में बिहार के मुंगेर से दो लोगों को गिरफ्तार किया था और तीन ए के 47 राइफलें बरामद की थीं। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर एजेंसी अन्य कई लोगों को गिरफ्तार कर मामले की जांच कर रही है।

इसी क्रम में गुरुवार को एनआईए ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी, बिहार के भोजपुर, बक्सर, रोहतास और पटना स्थित संदिग्ध हुलास पांडेय एवं उसके सहयोगियों के ठिकानों पर तलाशी ली थी। एनआईए ने इस तलाशी में 29 लाख रुपये नकद, चार लैपटॉप, पांच हार्डडिस्क, 12 पेनड्राइव, 12 मोबाइल फोन और एक कम्प्यूटर जब्त करने का दावा किया है। 

मामला जबलपुर स्थित सेना के आयुध डिपो से ए के 47 एवं अन्य हथियारों की चोरी और उन्हें उग्रवादी संगठनों को बेचने का है। इस मामले में एनआईए अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इस मामले में 16 अभियुक्त जेल गये थे, जिनमें से नौ अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है और चार अभियुक्त तय समय सीमा में आरोप पत्र दाखिल नहीं किये जाने के कारण जमानत पर मुक्त हो चुके हैं।

गोपनीय मिशन पर थे शहीद राजेश थापा