BREAKING NEWS

जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾पुंछ: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन जवान घायल◾अखिलेश यादव बोले- तानाशाही से सरकार चलाकर अपना लोकतंत्र चला रही है भाजपा◾शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना भाजपा की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी : नड्डा ◾आजाद ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का किया रुख◾सिद्धारमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केन्द्र कर्नाटक सरकार की आलोचना की◾बेरोजगारी पर बोले श्रम मंत्री-उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी, विपक्ष ने किया पलटवार ◾INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल ◾PAK ने इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, 21 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्रालय ◾PM मोदी,वेंकैया,शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक◾पासवान ने किया शाह के हिंदी पर बयान का समर्थन◾न्यायालय में सोमवार को होगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने, कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई◾TOP 20 NEWS 15 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आंध्र प्रदेश के गोदावरी में बड़ा हादसा : नाव पलटने से 13 लोगों की मौत, कई लापता◾संतोष गंगवार ने कहा- नौकरी के लिये योग्य युवाओं की कमी, मायावती ने किया पलटवार ◾

बिहार

नीतीश ने माफिया राज को बढ़वा देने के लिए अपनाया बंदी का फॉर्मूला : अनिल

जनतांत्रिक विकास पार्टी (जविपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ने बिहार की नीतीश सरकार पर राज्य में माफियाराज को बढ़वा देने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि इसके लिए बंदी का फॉर्मूला अपनाया जा रहा है। 

श्री कुमार ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुर्सी मोह में बिहार का सत्यानाश कर दिया है। शराबबंदी, बालू बंदी, दहेज बंदी, मिट्टी बंदी और अब पान मसालों की ब्रांड बंदी कर राज्य में माफियाराज को बढ़वा दिया है, क्योंकि बंदी के बावजूद भी इनकी बिक्री सरेआम हो रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने तीन साल पहले शराबबंदी लागू की लेकिन बिहार में कौन सा ऐसा गांव या मुहल्ला है, जहां शराब नहीं मिलती है। 

जविपा अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश सरकार ने बालू-गिट्टी बंदी की जिसके बाद इनकी कीमत चार गुना बढ़ गई और माफियाओं के जरिये अकूत धन की कमाई की जा रही है। एक ओर शराब को बिकवाने में शासन-प्रशासन को लगा रखा है वहीं माफिया बालू-गिट्टी को ऊंची कीमत पर बेच रहे हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि अब पान मसाला पर पाबंदी लगाई है, वह भी महज 12 ब्रांड पर, तो इन 12 ब्रांड के तंबाकू उत्पाद के अलावा अन्य पर रोक क्यों नहीं लगाई गई। क्यों यह बंदी महज एक सालों की है। क्या यह चुनावी साल में धन उगाही के लिए है। 

श्री कुमार ने कहा कि दरअसल मुख्यमंत्री श्री कुमार का पहला कार्यकाल वह था, जब बिहार में कोई काम नहीं हो रहा था। वे सत्ता में आये तो लगा कुछ काम हुआ। लेकिन, अगले ही कार्यकाल से उन्होंने अपनी कुर्सी सुरक्षित रखने की जद्दोजहद शुरू कर दी। 

नतीजा दूसरे कार्यकाल के अंत तक जिस जंगलराज को कोस कर सरकार में आये, उसके के सहयोग से महाजंगलराज कायम किया। तीसरी बार उसी लालू यादव के साथ मिलकर सरकार बनाई और कुर्सी पर खतरा देख कर फिर से उस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ जनादेश का अपमान कर चल गए। 

जविपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार के कुर्सी बचाओ अभियान के कारनामों में बिहार की हालत खराब हो चुकी है। हत्या, लूट, बलात्कार, चोरी, डकैती, मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं में जबरदस्त इजाफा हुआ है। अस्पताल में चिकित्सक और नर्स नहीं है। उन्होंने कहा कि अब माफियाराज से छुटकारा पाने का वक्त आया गया है।