BREAKING NEWS

World Corona : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 23.18 करोड़ के करीब, 47.4 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾किसानों के भारत बंद के मद्देनजर दिल्ली में मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ी,पुलिस अलर्ट पर ◾भारत बंद : कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर समेत दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाइवे को किसानों ने किया जाम◾दस साल तक प्रदर्शन के लिए तैयार हैं, लेकिन कृषि कानूनों को लागू नहीं होने देंगे : राकेश टिकैत◾संयुक्त किसान मोर्चा की सोमवार को भारत बंद के दौरान शांति की अपील, कई राजनीतिक दलों ने दिया समर्थन◾मंत्रिमंडल विस्तार में भाजपा ने विधानसभा चुनाव को लक्ष्य कर जातीय और क्षेत्रीय समीकरण साधा◾दिग्विजय सिंह ने RSS संचालित सरस्वती शिशु मंदिर के खिलाफ दिया विवादित बयान◾PM मोदी ने नए संसद भवन के निर्माण स्थल का किया दौरा ◾RCB vs MI : पटेल की हैट्रिक और मैक्सवेल के शानदार प्रदर्शन से आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 54 से हराया◾अर्थव्यवस्था की जरूरतों को पूरा करने के लिए भारत को ‘एसबीआई जैसे’ 4-5 बैंकों की जरूरत : सीतारमण◾आरएसएस से जुड़ी साप्ताहिक पत्रिका 'पांचजन्य' ने अमेजन को 'ईस्ट इंडिया कंपनी 2.0' बताया◾‘भारत बंद’ से पहले दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस ने गश्त बढ़ायी, अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती की◾गन्ना खरीद मूल्य 350 रुपये किए जाने पर प्रियंका का CM योगी पर तंज, कहा- किसानों के साथ किया धोखा◾पारंपरिक पोशाक पहनने वालों को प्रवेश नहीं देने वाले रेस्तरां के खिलाफ हो कार्रवाई : कांग्रेस◾बिहार : CM नीतीश कुमार बोले- राष्ट्र हित में है जातिगत जनगणना◾UP: योगी कैबिनेट में शामिल हुए 7 नए मंत्री, इन विधायकों ने ली शपथ◾पंजाब : चन्नी कैबिनेट में शामिल हुए 15 नए चेहरे, जाने किसको मिली जगह तो किसका कटा पत्ता ◾योगी सरकार का किसानो के लिए बड़ा फैसला, गन्ने का समर्थन मूल्य 325 रूपए से बढ़ाकर 350 किया ◾MP में एक व्यक्ति की अजीबोगरीब मांग, कहा- प्रधानमंत्री की मौजूदगी में ही लगवाउंगा वैक्सीन ◾स्वास्थ्य मंत्री ने AIIMS के डॉक्टरों का बड़े पैमाने पर तबादले वाली खबरों का बताया गलत, कही ये बात ◾

सीएम नीतीश ने लगाया जनता दरबार, लोगों की फरियाद सुनकर अधिकारियों को दिए निर्देश

बिहार सरकार इन दिनों काफी सक्रिय नजर आ रही है, जनता की समस्याएं सुनकर उन्हें दूर करने की पुरजोर कोशिश कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करीब पांच वषरें के बाद सोमवार को एकबार फिर जनता दरबार लगाया। इस जनता दरबार में बड़ी संख्या में फरियादी अपनी समस्या लेकर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने सभी की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। 

इस जनता दरबार में एक फरियादी ने ब्लैक फंगस का लक्षण की आशंका जताई, जिसके बाद मुख्यमंत्री भी असहज हो गए। नीतीश कुमार के काफी दिनों बाद लगाए गए जनता दरबार में फरियादियों की संख्या भी खूब देखी गई। लोगों की अधिकांश शिकायत शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग को लेकर देखी गई। कई लोगों ने रोजगार को लेकर भी समस्याएं रखी।

जनता दरबार में उस समय लोग असहज हो गए, जब मुख्यमंत्री के सामने शिकायतकर्ता बन बैठे एक फरियादी ने कहा, मुझे अपने भीतर ब्लैक फंगस का लक्षण लग रहा है। फरियादी के इस बात को सुनते हुए मुख्यमंत्री भी असहज दिखे और उसे जल्द स्वाथ्य विभाग के पास भेज दिया गया। बाद में फरियादी ने कहा कि उसको ब्लैक फंगस के लक्षण लग रहे हैं, समुचित इलाज करवाया जाए।

मुख्यमंत्री ने जनता दरबार में स्वास्थ्य, शिक्षा, समाज कल्याण, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण, अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण, विज्ञान और प्रावैधिकी, सूचना प्रौद्योगिकी, कला संस्कृति, वित्त, श्रम संसाधन और सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़े मामलों पर शिकायतें सुनी। इस जनता दरबार में इन विभागों के मंत्री और अधिकारी भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार पहली सरकारों में भी जनता दरबार लगाया करते थे, लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया था।