BREAKING NEWS

चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾

बिहार

बिहार की 5 सीटों पर संपन्न चुनाव में नहीं सुनाई पड़ी...अरे लूट लेलकै

चुनाव आयोग के कड़े तेवर और सुरक्षा बलों की चौकस निगाह की जद में बिहार में दूसरे चरण के लिए 5 सीटों पर आज संपन्न हुये मतदान के दौरान, ‘अरे लूट लेलकै’ का शोर कहीं भी सुनने को नहीं मिला।

बिहार की 40 में से पांच किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, बांका और भागलपुर लोकसभा सीटों के लिए आज वोट डाले गए। नेपाल की सीमा से लगे सीमांचल के किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया तथा दियारा से घिरे भागलपुर एवं बांका संसदीय क्षेत्र के कुछ इलाके में पहले मतदान में बाहुबलियों के बूथ लूटने के दौरान, ‘अरे लूट लेलकै’ का शोर आम बात थी लेकिन अब ऐसा नहीं है। चुनाव आयोग के कड़ी तेवर और सुरक्षा बलों की चौकसी ने ऐसे शरारती तत्वों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

‘सारे मोदी चोर है’ वाले बयान पर सुशील मोदी ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का मुकदमा

मतदान को लेकर सुरक्षा के किए गए अभूतपूर्व प्रबंध को देखते हुए गड़बड़ करने वाले ऐसी वारदातों से खुद को दूर रखना ही उचित समझा। सभी मतदान केंद्रों पर अत्याधुनिक हथियार बंद जवानों की तैनाती के साथ ही चार स्तर पर सुरक्षा का पुख्ता घेराबंदी की गई थी।

उग्रवाद प्रभावित बांका के 170 तथा भागलपुर के 16 मतदान केंद्रों पर जहां सुबह सात बजे से शाम के चार बजे तक वोट डाले गए। वहां पूरी तरह से शांति बनी रही। इसी तरह एहतियात के तौर पर राज्य से लगे नेपाल की 715 किलोमीटर की सीमा को कल से ही सील कर दिया गया था ताकि शरारती तत्व सीमा पार से न आ सके और न जा सके।

उल्लेखनीय है कि बिहार में पहली बार सात चरणों में चुनाव कराया जा रहा है। दूसरे चरण में जहां आज किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ और 62.52 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं, पहले चरण में 11 अप्रैल 2019 को उग्रवाद से सर्वाधिक प्रभावित औरंगाबाद, गया (सुरक्षित), नवादा और जमुई (सुरक्षित) सीट पर शांतिपूर्ण मतदान कराया गया था।