BREAKING NEWS

हेलीकॉप्टर क्रैश : CDS बिपिन रावत समेत 12 लोगों की मौत, वायुसेना ने की पुष्टि ◾एंजेला मर्केल की जगह जर्मनी के नए चांसलर बने ओलाफ शोल्ज, नई सरकार के समक्ष कई चुनौतियां ◾देश के पहले CDS बिपिन रावत का कैसा रहा 42 साल लंबा सैन्य सफर, जानें उनके बारे में बेहद खास बातें ◾Mi-17 चौपर : बेहद अत्याधुनिक होने के बावजूद रहा है खतरनाक रिकॉर्ड, कई बार हो चुका है भीषण क्रैश◾सीडीएस बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश पर राहुल गांधी, नितिन गडकरी समेत कई नेताओं ने जताया दुःख◾कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे पर संसद में राजनाथ सिंह देंगे बयान, 11 लोगों के शव बरामद,रेस्क्यू ऑपरेशन जारी ◾सदन नहीं चलने देना चाहती केंद्र, खड़गे का दावा- महंगाई समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा से बच रही सरकार ◾राज्यसभा के निलंबित सदस्यों को लेकर विपक्षी नेताओं का समर्थन जारी, संसद परिसर में दिया धरना ◾UP विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी किया 'महिला घोषणापत्र', नौकरियों में 40% आरक्षण समेत कई बड़े वादे◾CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, कुन्नूर में हुआ हादसा ◾मोदी के बयान पर अखिलेश का करारा जवाब- लाल रंग भावनाओं का प्रतिक, हार का डर ला रहा भाषा में बदलाव ◾महंगाई, बेरोज़गारी और कृषि संकट की वजह सरकार की विफलता है, राहुल गांधी ने केंद्र पर लगाया आरोप ◾'पाकिस्तानी-खालिस्तानी' बुलाये जाने पर फारूक अब्दुल्ला ने जताया खेद, बोले- गांधी का भारत लाए वापस◾लालू के घर बजेंगी शहनाई, तेजस्वी यादव की शादी हुई पक्की, दिल्ली में आज या कल होगी सगाई ◾सोनिया ने केंद्र को बताया 'असंवेदनशील', किसानों के साथ रवैये और महंगाई जैसे मुद्दों पर किया सरकार का घेराव ◾World Corona Update : अब तक 26.7 करोड़ से ज्यादा लोग हुए संक्रमित, मृतकों की संख्या 52.7 लाख से अधिक◾RBI ने रेट रेपो 4 प्रतिशत पर रखा बरकरार, लगातार 9वीं बार नहीं हुआ कोई बदलाव◾ओमीक्रॉन पर आंशिक रूप से असरदार है फाइजर वैक्सीन, स्टडी में दावा- बूस्टर डोज कम कर सकती है संक्रमण ◾UP चुनाव : आज योगी और राजभर जनसभा को करेंगे संबोधित, प्रियंका पहला महिला घोषणा पत्र जारी करेंगी ◾बिहार में PM मोदी, अमित शाह और प्रियंका चोपड़ा को लगी वैक्सीन! तेजस्वी यादव ने शेयर की लिस्ट◾

राफेल डील को ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी जेपीसी हो जांच : मांझी

पटना : हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से0) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने अपने फैसले में बहुचर्चित राफेल डील के बारे में फैसला देने का काम किया है कि राफेल डील को ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी जेपीसी से जांच कराया जा सकता है और उसमें वित्तीय अनियमितता को नाकारा है।

श्री मांझी ने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय का फैसला है पर हम महसूस करते हैं कि राफेल का मूल प्रकाशित करने में किसी प्रकार की सुरक्षा चूक नहीं मानी जा सकती है। राफेल निर्माण एक स्वतंत्र एजेंसी को देना मेरे स

मझ से सुरक्षा चूक मानी जा सकती है। इस बिंदु को नजरअंदाज किया गया है। जबकि पहले एक एजेंसी को ही जो सरकार नियंत्रित रही है।

रक्षा संबंधी सामानों का क्रय-विक्रय का काम दिया जाता रहा। यह भी भारत सरकार की किसी निजी कंपनी विशेष को लाभान्वित करने का प्रयास रहा है। इसके अलावा किसी भी क्रय विक्रय के लिए एक टेंडर निकाला जाता रहा है और निम्नतम मूल का टेंडर देने वाले को काम का जिम्मा दिया जाता रहा है। पर राफेल डील में कोई टेंडर नहीं निकाल कर एक ऐसी कंपनी को दिया गया जिसका निबंधन 1 सप्ताह पूर्व हुआ।

यहां यह ध्यान देने की बात है जिस कंपनी को राफेल की जिम्मेदारी दी गई है उसके मालिक प्रधानमंत्री के साथ टूर में साथ ही थे | इस प्रकार से मैं समझता हूं कि राफेल डील में अनियमितताएं हुई हैं। मेरे सोच में भले ही माननीय उच्चतम न्यायालय के सामने सच्चाई उपस्थित नहीं किया गया। लेकिन हमारे द्वारा ऊपर अंकित तथ्य दिए गए हैं। इस तरह से हम कह सकते हैं कि राफेल डील में सरकार बच बचाओ की खेल खेल रही है। सच्चाई से जनता को दूर रखने की भरपूर कोशिश कर रही है।

श्री मांझी ने कहा कि राफेल डील से जुड़ा हुआ जो भी मामला है। अगर वह विवादास्पद है तो उसे जनता के बीच सही सही रखने की जरूरत है। जनता को सच्चाई से अवगत कराने की आवश्यकता है। यदि यदि भाजपा की मोदी सरकार ऐसा नहीं करती है तो जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। श्री मांझी ने कहा कि अभी अभी 5 राज्यों में हुए चुनाव परिणाम की जनता अपने निर्णय दे चुकी है हमें पूर्ण विश्वास है कि 2019 के संसदीय चुनाव में राफेल डील मैं हुई गवरी का पक्का पक्का हिसाब जनता भाजपा की सरकार से आने वाले लोकसभा चुनाव में एक बार फिर जरूर लेगी।