BREAKING NEWS

जशपुर हादसा : मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देगी छत्तीसगढ़ सरकार◾ कांग्रेस के 'जी 23' नेताओं से बोलीं सोनिया- फुल टाइम अध्यक्ष की तरह करती हूं काम, मीडिया का सहारा न लें ◾चीन की चेतावनी- भूटान बॉर्डर एमओयू पर अपना रुख न जताए भारत◾NCB पर CM उद्धव का तंज, चुटकी भर गांजा बरामद कर, मशहूर हस्तियों को पकड़ने में रखते हैं रुचि◾सोनिया की अध्यक्षता में CWC की हुई बैठक, कांग्रेस ने कहा- मोदी जी को नहीं दिखती जनता की तड़प◾जनता के साथ बेईमानी कर सत्ता में आई शिवसेना : देवेंद्र फडणवीस ◾CM ठाकरे का तीखा हमला- 'नशे की लत' की तरह हो गयी है BJP की सत्ता की भूख, ‘हिंदुत्व’ को इनसे खतरा◾सिंघु बॉर्डर हत्याकांड : निहंग सरबजीत की आज होगी कोर्ट में पेशी, किसान मोर्चा ने की जांच की मांग◾ भारत में कोरोना संक्रमण के 15 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि, 166 मरीजों की हुई मौत ◾Petrol-Diesel : 35 पैसे की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 105 रुपए प्रतिलीटर हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी इजाफा◾छत्तीसगढ़ : रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोट, CRPF के 6 जवान घायल◾जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में घिरा लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक◾ विश्व में कोविड संक्रमण के केस 24 करोड़ से अधिक, अब तक 6.58 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾कांग्रेस कार्य समिति की आज होगी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा ◾देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में उल्लास के साथ मनाया गया◾सिंघु बॉर्डर : किसान आंदोलन के मंच के पास हाथ काटकर युवक की हत्या, पुलिस ने मामला किया दर्ज ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर कटाक्ष, बोले- आर्यन ड्रग्स मामले ने आशीष मिश्रा से हटा दिया ध्यान◾हिंदू मंदिरों के अधिकार हिंदू श्रद्धालुओं को सौंपे जाएं, कुछ मंदिरों में हो रही है लूट - मोहन भागवत◾

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे आरसीपी सिंह, बोले- हमारे लिए नीतीश ही कर्ताधर्ता, गुटबाजी पर दिया बड़ा बयान

बिहार की जनता दल  युनाइटेड (जेडीयू) के अंदर सबकुछ ठीक है या फिर किसी तरह की गुटबाजी का सिलसिला जारी है। इस सवाल को नीतीश कुमार कई बार कह चुके है कि पार्टी में सब बढ़िया है, कोई गुटबाजी नहीं है। लेकिन इस पर हाल ही में केंद्रीय मंत्री बने जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष आर सी पी सिंह केंद्रीय मंत्री बनने के बाद सोमवार को पहली बार बिहार की राजधानी पटना पुहंचे, जहां जदयू के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।
सिंह ने जदयू में किसी भी तरह के गुट से इंकार करते हुए कहा कि हम सभी एक हैं। उन्होंने कहा कि जदयू में नीतीश कुमार एकमात्र नेता हैं और हम सभी उनकी मदद करते हैं। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद सोमवार को पहली बार पटना पहुंचे हैं। पटना हवाई अड्डे पर उनके समर्थकों की भीड़ पहले से ही मौजूद थी। सिंह के पटना हवाई अड्डा पर आने के बाद उनका जोरदार स्वागत किया गया।
इस दौरान पार्टी में गुटबाजी को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जदयू में सब ठीक है। किसी प्रकार का कोई मतभेद नहीं है। अध्यक्ष ललन सिंह के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ललन बाबू हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और सभी लोग उनका सम्मान करते हैं। ललन बाबू और मुझ में कोई अंतर है क्या?
उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं में उत्साह है और उत्साहित हैं, ये सभी अपने क्षेत्र में जाएंगें और पार्टी को बूथस्तर पर मजूबत करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी में एकमात्र नेता नीतीश कुमार हैं और हम सभी उनके सहयोगी हैं और सहयोग करते हैं। सिंह के आगमन को लेकर पटना के चौक-चौराहों पर बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में हालांकि जदयू के नेता उपेंद्र कुशवाहा की तस्वीर नहीं दिखाई दी है।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले ललन सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद पटना पहुंचने पर जबरदस्त स्वागत किया गया था। माना जा रहा है कि आर सी पी सिंह के पटना पहुंचने पर उनके समर्थकों द्वारा यह शक्ति प्रदर्शन किया गया। गौरतलब है कि आर सी पी सिंह के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में उन्हें अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा था और फिर ललन सिंह को अध्यक्ष चुना गया था।