BREAKING NEWS

कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

नागरिकता कानून के खिलाफ राजद का बिहार बंद का दिखा असर

पटना : नागरिकता कानून के खिलाफ राजद का आहूत बिहार बंद का असर राजधानी समेत पूरे प्रदेश में रहा। राजद समेत महागठबंधन के सहयोगी दलों के कार्यकत्र्ता सडक़ों पर आग जलाकर एवं रेल पटरी को जामकर आवागमन ठप किया। आवागमन बाधित होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना क रना पड़ा। राजधानी में वाहनों के बंद रहने से कार्यालय एवं गंतव्य स्थानों तक पहुंचने वालों को ठंड में कई किमी तक पैदल चलने को मजबूर हुए। सुबह से ही राजधानी का व्यस्तम डाकबंगला चौराहा, आयकर गोलम्बर पर राजद,  रालोसपा, कांग्रेस, सपा के कार्यकत्र्ता सडक़ पर उतर कर नागरिकता कानून केखिलाफ प्रदेर्शन कर अपना विरोध जताना शुरू कर दिया। 

इसी प्रकार प्रदेश के अध्यक्ष शहरों में भी राजद एवं महागठबंधन के सहयोगी दलों के नेता के नेतृत्व में कार्यकत्र्ता सडक़ पर आग जलाकर आवागमन बाधित किया। बंद समर्थकों ने राजधानी क कुम्हरार में रेल पटरी पर उतर कर रेल सेवा बाधित किया वहीं कुर्जी में बंद समर्थकों ने जमकर बवाल काटा। सडक़ पर आग जलाकर आवागमन बाधित किया। निजी वाहनों को सख्ती से बंद करायीगयी। इससे यात्रियों को न केवल परेशानी झेलनी पड़ी बल्कि ठंड का भी सामना करना पड़ा। वहीं सपा कार्यकत्र्ताओं ने विरोध जताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला भी जलाया। इनकम टैक्स पर बंद समर्थकों ने ट्रैफिक डीएसपी की गाड़ी को भी रोक दिया। 

रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय से प्रदर्शन करते हुए डाकबंगला चौराहा पहुंचे। श्री कुशवाहा ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून हिन्दु बनाम मुसलमान का केवल मामला नहीं है बल्कि केन्द्र सरकार का दलित, गरीब, पिछड़ा भी निशाना है। इस कानून के सहारे भाजपा वाले भाजपा एवं आरएसएस की नीतियों पर नहीं चलने वालों से हिन्दुस्तानी  होने का दस्तावेज की मांग करेंगे। देश का गरीब, पिछड़ा दस्तावेज कहां से लायेंगे। 

उन्होंने कहा कि देश में रोजगार पर चर्चा होनी चाहिए। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा। केन्द्र सरकार को नौजवानों की फिक्र नहीं है। नागरिकता कानून पर पूरा देश जल रहा है। इस कानून के खिलाफ हमारी लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक सरकार यह कानून वापस नहीं लेती है। वीआईपी नेता संतोष कुशवाहा ने कहा कि केन्द्र की सरकार सत्ता के नशे में चूर है। पूरा देश आग की लपटों में है। देश में अघोषित इमरजेंसी का माहौल बना हुआ है। केन्द्र सरकार मनमानी ढंग से काला कानून लागू करना चाहती है जिसका जनता विरोध करेगी।

वहीं भारतीय मित्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनेश्वर महतो ने कहा कि असम में जो एनआरसी लागू हुआ उसमें 15 लाख हिन्दू की नागरिकता समाप्त है। भाजपा विदेशियों को यहां शरण देना चाहता है और भारत में रहने वाले इस कानून के लागू होने से विदेशी हो रहे हैं। केन्द्र सरकार आधार कार्ड एवं पहचान पत्र की मान्यता नहीं देने की बात करती है लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि उसी पहचान पत्र के आधार पर उनकी सरकार बनी है। हमलोग देश में एनआरसी लागू नहीं होने देंगे।