BREAKING NEWS

प्रियंका गांधी बोली- तानाशाह सरकार दबाना चाहती है छात्रों की आवाज, विश्वविद्यालयों में घुसकर छात्रों को पीटा◾Citizenship Amendment Law के विरोध में चल रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच सरिता विहार से कालिंदी कुंज के बीच यातायात बंद◾उन्नाव रेप केस: आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सजा होगी या नहीं, फैसला आज◾लालू की बहू ऐश्वर्या ने सास पर मारपीट का लगाया आरोप, बोलीं- राबड़ी देवी ने बाल नोंचे और पीटा◾जामिया में प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए 50 छात्र रिहा : दिल्ली पुलिस ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: चौथे चरण के लिए 15 सीटों पर मतदान जारी ◾कैब प्रदर्शनों के बाद सभी मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास द्वार खोले गए: DMRC◾जामिया हिंसा : कुछ नेताओं ने जांच की मांग की, तो कुछ ने प्रदर्शनकारियों को ‘‘अराजकतावादी’’ करार दिया ◾नागरिकता पर प्रदर्शन : जामिया, एएमयू में हिंसक प्रदर्शन, बंगाल में उबाल, असम में स्थिति में सुधार ◾दिल्ली में हिंसा को लेकर भाजपा और आप के बीच आरोप-प्रत्यारोप◾दक्षिणपूर्व दिल्ली के स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे : सिसोदिया◾दिल्ली जामिया बवाल : चूक गया दिल्ली पुलिस का खुफिया तंत्र !◾उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी, उत्तराखंड में बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत ◾AMU में छात्रों का हंगामा और पथराव: विश्वविद्यालय 5 जनवरी तक के लिए बंद ◾भाजपा सरकार ने पूर्वोत्तर और बंगाल के बाद दिल्ली को भी जलने के लिए छोड़ दिया है : कांग्रेस◾जामिया नगर में हिंसक झड़पें, तनाव बरकरार◾हेटमेयर और होप के शतक, वेस्टइंडीज की दमदार जीत ◾दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन◾केजरीवाल ने LG से बात की, शांति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का किया अनुरोध◾ग्रेटर नोएडा में बिरयानी विक्रेता की पिटाई, सभी आरोपी गिरफ्तार ◾

बिहार

बिहार में NRC का विरोध करेगी राजद : तेजस्वी

 tejashwi yadav

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज कहा कि यदि बिहार में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू किया गया तो उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) इसका जमकर विरोध करेगी और आन्दोलन भी चलायेगी। 

राजद नेता श्री यादव ने यहां विधि महाविद्यालय परिसर मे समाजवादी नेता परमानंद चौधरी उर्फ विनोबा जी के मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एनआरसी के मामले में राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि बिहार में एनआरसी लागू की गई तो उनकी पार्टी इसका जमकर विरोध करेगी और आन्दोलन भी चलायेगी। 

श्री यादव ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा पर दबाव बनाने के लिए ही राजद-महागठबंधन में शामिल होने की झूठी खबर फैलाई है ताकि वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में भाजपा उनको मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करें। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि जनादेश का अपमान कर भाजपा के साथ सत्ता पर काबिज होने वाले मुख्यमंत्री श्री कुमार को किसी भी कीमत पर राजद या महागठबंधन मे शामिल नहीं किया जायेगा।

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री श्री कुमार पर सत्ता के लालच में भाजपा के साथ मिलकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को जेल भेजवाने का आरोप लगाते हुये कहा कि वह अपनी कुर्सी बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि श्री कुमार आज भी लालू परिवार और राजद को बर्बाद करने में लगे हैं। 

राजद नेता ने कहा कि महागठबंधन एकजुट है और अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में भी पूरी एकता के साथ मिलकर चुनाव लड़गा। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी का सदस्यता अभियान जोर-शोर से प्रदेश में चलाया जा रहा है और इसके तहत राजद के 50 लाख नये सदस्य बनाये जायेंगे। 

इस अवसर पर राजद विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन, ऐज्या यादव, राजद के प्रदेश सचिव फैजुर रहमान फैज, राजद के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री रामाश्रय सहनी, संतोष कुमार, पूर्व विधायक रोमा भारती, रामचंद, निषाद्, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मो। अबू तमीम और राजद जिलाध्यक्ष विनोद कुमार राय मौजूद थे।