BREAKING NEWS

UP चुनाव : CM योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को बिजनौर में करेंगे जनसंपर्क◾उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾

स्व. रामविलास पासवान को भारत रत्न के साथ पटना लोजपा कार्यालय को स्मारक बनाये : केन्द्रीय मंत्री पारस

पटना : बिहार सरकार और केन्द्र सरकार से मांग करता हूं कि स्व. रामविलास पासवान शोषित समाज एवं दलितों के लिए लड़ने वाले व्यक्ति थे। स्व. श्री पासवान कई प्रधानमंत्री के साथ काम कर चुके हैं। देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रसाद सिंह जो मंडल कमीशन लागू किया।

रामविलास पासवान घुम-घुम कर मंडल कमीषन लागू करने के लिए आह्वान करते रहे। यह बातें केन्द्रीय मंत्री सह लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  पशुपति पारस अपने पार्टी कार्यालय में पत्रकारो से   बात-चीत करते हुए कहा। श्री पारस ने कहा कि हमारे बिहार सरकार से 4 मांगें हैं, पहला मांग स्व. रामविलास पासवान को भारत रत्न मिलना चाहिए।

दूसरा इनके पूण्यतिथि सरकारी कार्यक्रम के तहत मनायें। तीसरा हाजीपुर में 1977 से जीतते आ रहे हैं, वहां पर आदम कद प्रतिमा लगाया जाए।चौथा हवाई अड्डा के लोजपा कार्यालय को स्व. रामविलास पासवान के नाम से राष्ट्रीय स्मारक बनाया जाए।

श्री पशुपति पारस ने कहा कि 8 अक्टूबर को लोजपा कार्यालय में स्व.रामविलास पासवान की पूण्यतिथि बड़ी धूम-धाम से मनाई जाऐगी । इस पूण्यतिथि में निमंत्रण बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, केन्द्रीय मंत्री एवं बिहार सरकार के मंत्रीयों को आमंत्रण पत्र भेज रहे हैं। ज्यादा से ज्यादा लोग पूण्यतिथि में पहुंचें।

आगे उन्होंने कहा कि हमनें तो इस पार्टी को पूणर्जीवीत किया है चीराग ने तो इसे बर्बाद कर दिया था। लोक जनशक्ति पार्टी के चुनाव चिन्ह को लेकर चुनाव आयोग के इस फैसले का मैं स्वागत करता हूं। श्री पारस ने कहा कि बिहार में जो दो विधानसभा का  उपचुनाव हो रहा है तारापुर और कुशेश्वरस्थान।

यह प्रिंस का संसदीय क्षेत्र है इस विधानसभा में प्रिंस राज को संयोजक बनाया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि दो विधानसभा चुनाव में चिराग अपना उम्मीदवार उतारा तो उसकी जमानत भी नही बचेगी। एनडीए को जिताने के लिए क्षेत्र में दौरा भी करेंगे।

78 विधानसभा कुशेश्वरस्थान लोजपा के संयोजक सांसद प्रिंस राज, दलित सेना के अध्यक्ष अम्बिका प्रसाद बेनु, प्रधान महासचिव घनश्याम कुमार दाहा, उपाध्यक्ष ललन सिंह, युवा अध्यक्ष उपेन्द्र यादव, महासचिव रंजीत कुमार, अतिपिछड़ा अध्यक्ष मिथिलेश निषाद, संगठन सचिव श्रवण चौधरी, समस्तीपुर जिलाध्यक्ष विश्वनाथ पासवान।

164 तारापुर विधानसभा सांसद राष्ट्रीय महासचिव चंदन सिंह को विधानसभा संयोजक बनाया गया। संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रीय महासचिव विशेश्वर सिंह, प्रधान महासचिव केशव सिंह, वरीय उपाध्यक्ष महताब आलम, महासचिव मीणा देवी, महासचिव रामाशीष सिंह, महासचिव रंजीत पासवान, तकनिकी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष निरंजन सिंह, मुंगेर के दलित सेना जिलाध्यक्ष गणेश पासवान,  विशेश्वर सिंह, उपेन्द्र यादव, महिला अध्यक्ष अस्मीता शर्मा, श्रवण अग्रवाल, महताब आलम, राजेन्द्र विश्वकर्मा, ललन सिंह, डाॅ. श्रदानंद पासवान और  रंजीत कुमार  उपस्थित  थे।