BREAKING NEWS

गुजरातः चुनावों से पहले कांग्रेस के दो नेता भाजपा में शामिल, बीजेपी ने किया भगवा अंगवस्त्र और टोपियां देकर स्वागत ◾CM केजरीवाल ने की ‘मेक इंडिया नंबर 1’ अभियान की शुरुआत, कहा-इसका राजनीति से कोई संबंध नहीं◾कचरा बनी बागमती, मानी जाती है नेपाल की सबसे पवित्र नदी ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा- भारत ने रूस से तेल खरीदने के अपने रुख का कभी बचाव नहीं किया◾उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने किया ब्याज दरों में इजाफा, वरिष्ठ नागरिकों के लिए दर 0.50 प्रतिशत से बढ़कर 0.75◾राजस्थान में बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए कौन जिम्मेदार? जानिए क्या कहती है जनता◾कार्तिकेय सिंह के अरेस्ट वारंट पर बोले CM नीतीश, मुझे मामले की जानकारी नहीं◾Mann Ki Baat :PM मोदी ने 'मन की बात' की 28वीं कड़ी के लिए मांगे सुझाव, 28 अगस्त को होगा प्रसारण◾दलित छात्र की मौत को लेकर पायलट ने अपनी ही सरकार को दी नसीहत, BJP ने पूर्व उपमुख्यमंत्री का किया समर्थन◾बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई को लेकर राहुल का तंज, कहा-PM की कथनी और करनी को देख रहा है देश◾Yamuna Water Level : दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर एक बार फिर खतरे के पार पहुंचा◾Assembly Elections : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आज से गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों की करेंगे समीक्षा◾Central University Admission : CUET-ग्रेजुएट का चौथा चरण आज से शुरू हो गया ◾संगीत सोम का मंच से धमकी भरा बयान, कहा-'मैं अभी गया नहीं, अब भी 100 विधायकों के बराबर हूं'◾बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आतंकवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद का लगाया आरोप ◾एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में जोरदार टक्कर,चार पहिए पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी ◾महाराष्ट्र : आज से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे◾Coronavirus : 24 घंटे में दर्ज हुए 9 हजार केस, 2.49% रहा डेली पॉजिटिविटी रेट◾Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी, सर्च अभियान में हथियार-गोलाबारूद बरामद◾मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾

सेवा ही मेरा धर्म है, मैं राजनीति में सिर्फ सेवा के लिए आया हूं : अजय प्रकाश पाठक

"सेवा ही मेरा धर्म है। मैं राजनीति में सिर्फ सेवा के लिए आया हूं। नौकरशाह रहते हुए भी मैंने संविधान के आदर्शों को माना है और समाज में खड़े अंतिम व्यक्ति तक इसका लाभ कैसे पहुंचे इसके लिए ही कार्य किया है।" उपरोक्त बातें अजय प्रकाश पाठक ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। कांग्रेस ने इस बार उनकी पत्नी को टिकट क्यों नही दिया? 

इस सवाल का जवाब देते हुए पाठक ने कहा देखिए मैं और मेरी पत्नी विगत एक दशक से सिर्फ सेवा को धर्म मान कर चल रहे है। टिकट देना या नही देना इसका फैसला पार्टी करती है पर हम कैसे आम जनमानस को लाभ पहुंचा पाए। हम ये कार्य सुनिश्चित करते है और हमेशा करते रहेंगे। जहां तक क्यों का प्रश्न है वो तो पार्टी हाईकमान ही बता सकती है।

जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि "ब्राह्मण आपमे अपना प्रतिनिधि देख रहा था और ये (टिकट ना मिलना) उनको निराश करने जैसा है? इस पर पाठक ने कहा कि ब्राह्मण, राजपूत, वैश्य, शुद्र, हिन्दु, मुस्लिम, सिख, ईसाई मैं ऐसी बातों में विश्वास नही करता। मेरे लिए पूरा देश एक है। यहां के रहने वाले एक है। हां हम लोगों में जिसने भी खुद का प्रतिनिधि देखा है। हम लोग उनके शुक्र गुज़ार है।

बाबू धाम द्वारा किये गए कार्यो का उल्लेख करते हुए पाठक कहते है कि पूरे लॉकडाउन में हमने भोजन उपलब्ध कराए।कपड़े, दवाइयां उपलब्ध कराई और इसमें हमारी प्रतिबद्धता झलकती है। विगत एक दशक से हमने जनमानस की सेवा के लिए जितने कार्य किये है। उतना ना तो किसी सांसद या विधायक ने किए है और ना ही किसी निकाय ने।

अपनी भविष्य की तैयारियों के सवाल पर वे कहते हैं कि हम अपनी महिला सशक्तिकरण के काम को और भी मजबूत करेंगे और युवाओं को रोजगार दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। बाबू धाम ट्रस्ट चंपारण में आर्थिक और सांस्कृतिक परिवर्तन ला कर रहेगी। चंपारण के लोगों का आवाह्न करते हुए उन्होंने कहा कि आइए हम साथ मिलकर चंपारण को पूरे देश के आदर्श जिले के रूप में स्थापित करें।