BREAKING NEWS

बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई को लेकर राहुल का तंज, कहा-PM की कथनी और करनी को देख रहा है देश◾Yamuna Water Level : दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर एक बार फिर खतरे के पार पहुंचा◾Assembly Elections : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आज से गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों की करेंगे समीक्षा◾Central University Admission : CUET-ग्रेजुएट का चौथा चरण आज से शुरू हो गया ◾संगीत सोम का मंच से धमकी भरा बयान, कहा-'मैं अभी गया नहीं, अब भी 100 विधायकों के बराबर हूं'◾बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आतंकवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद का लगाया आरोप ◾एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में जोरदार टक्कर,चार पहिए पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी ◾महाराष्ट्र : आज से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे◾Coronavirus : 24 घंटे में दर्ज हुए 9 हजार केस, 2.49% रहा डेली पॉजिटिविटी रेट◾Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी, सर्च अभियान में हथियार-गोलाबारूद बरामद◾मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾आज का राशिफल (17 अगस्त 2022)◾बिहार में मिशन 35 प्लस के लक्ष्य के साथ नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगी भाजपा◾PM मोदी और मैक्रों ने भू-राजनीतिक चुनौतियों, असैन्य परमाणु ऊर्जा सहयोग पर चर्चा की◾अपने अंतिम दिनों में, ठाकरे सरकार ने जल्दबाजी में लिए फैसले : CM शिंदे◾ चीनी पोत पहुंचा श्रीलंका हम्बनटोटा बंदरगाह , भारत ने जताई जासूसी की आशंका◾चीनी ‘जासूसी पोत’ पहुंचा श्रीलंकाई बंदरगाह , बीजिंग बोला-जहाज किसी के सुरक्षा हितों के लिए खतरा नहीं◾दिल्ली में फिर से आया कोरोना, 917 नए मामले आये सामने , तीन की मौत◾कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव, रसूल वानी बने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष◾AAP सरकार के पांच महीने पूरे होने पर 5 मंत्रियों ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड◾

सामाजिक सांस्कृतिक एवं राजनैतिक आजादी का मुख्य वाहक आर्थिक विषमता ले ली है : अरूण कुमार

पटना : पुलवामा में मारे गये अद्र्धसैनिक बलों की सूचना आईबी को थी लेकिन केन्द्र सरकार ने अद्र्धसैनिक बलों द्वारा मांग की गयी एयरवेज का अनुसूनी कर 42 वीर बाकुर सैनिकों का बली बढ़ा दिया। 42 बाकुरों के शहादत के बाद केन्द्र सरकार की कुंभकर्णी नींद टूटने के बाद हेलीकॉप्टर की सुविधा उपलब्ध की। पाकिस्तान दो-तिहाई शोषित ब्लूचिस्तान का निर्माण से भारत का रिश्ता मजबूत होगा। इसके लिए ब्लूचीस्तान का निर्माण होना बहुत जरूरी है। ये बातें राष्ट्रीय समता पार्टी दलित प्रकोष्ठ के कार्यकत्र्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय संयोजक सह सांसद डा. अरूण कुमार ने कही।

उन्होंने पुलवामा में मारे गये जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जब पाकिस्तान के आतंकवादी मारा जाता है तो उसका कोई अता-पता नहीं होता, लेकिन मारे गये भारतीय सेना का अता-पता किसी का बेटा या भाई के रूप में होता है। उन्होंने कहा कि आज देश संकट के दौर से गुजर रहा है। जिससे भयावह स्थिति से निजात पाने के लिए परिवर्तन का रास्ता अख्तियार करने की जरूरत है।

पूरे देश में आंतरिक भ्रष्टाचार कायम है इसमें सबसे बड़ा परिवर्तन देश के सभी विश्वविद्यालयों, स्कूलों, कॉलेजों, केन्द्र व राज्य संघ लोक सेवा आयोगों में फैले भ्रष्टाचार को खत्म कर परिवर्तन का वाहक बनने की जरूरत है। क्योंकि गरीब के बेटा बीपीएससी, यूपीएससी पूरा करता है तो उससे 25-25 लाख रुपये की मांग की जाती है नहीं देने पर गरीब के बेटा को एसडीएम, डीएसपी जैसे नौकरी नहीं मिल पाता है। जिससे शिक्षा का गला घोंटा जा रहा है। उन्होंने मौजूदा पार्टियों पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि देश में जेपी, लोहिया, फूले की बात कर सत्ता में आने के बाद भूल जाते हैं। जब पार्टी चलाने की बात होती है तो मार्केटिंग मैनेजरों की नियुक्ति कर कार्यकत्र्ताओं की रीढ़ तोड़ी जा रही है। कार्यकर्ता रातदिन एक कर पार्टी के संविधान को आगे बढ़ा रहे हैं।

वहीं मार्केटिंग मैनेजरों के माध्यम से कार्यकत्र्ताओं के आख में धूल झोंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में सामाजिक, सांस्कृतिक एवं राजनैतिक आजादीी का मुख्य वाहक आर्थिक विषमता रूप ले लिया है जिससे समाज में छुआछूत बढ़ गया है। इसे शिक्षा के ज्योति से आर्थिक विषमता समाप्त की जा सकती है। इसके लिए राष्ट्रीय समता पार्टी परिवर्तन का वाहक बनेगा। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय अलमस्त पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाशविन्द, विज्ञान स्वरूप सिंह, खुर्शीद अनवर, सुरेन्द्र गोप, रविशंकर उर्फ पप्पू शर्मा, गौतम कपूर चन्द्रवंशी, धनमंती देवी, माया श्रीवास्तव, नीतू सिंह विन्द, विषम प्रिया, असगर अली, विधानचन्द्र भारती इत्यादि ने भी अपने विचार रखे। सभा की अध्यक्षता दलित प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष हरेराम पासवान ने की।