BREAKING NEWS

आज का राशिफल (23 अप्रैल 2021)◾युवा विश्व चैंपियनशिप में भारत की सात महिला मुक्केबाजों को स्वर्ण ◾भारत में एक दिन में सर्वाधिक मामले, ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करने का केंद्र का राज्यों को निर्देश◾पडीक्कल के शतक और कोहली के अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर 10 विकेट से जीता ◾दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तीन प्रशासनिक अधिकारी नियुक्त ◾महाराष्ट्र में कोविड-19 के 67,013 नए मामले, और 568 लोगों की मौत◾PM मोदी कोविड प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग करेंगे संवाद, डिजिटल माध्यम से बंगाल के मतदाताओं को करंगे संबोधित◾फाइजर ने की भारत में गैर-मुनाफे वाली कीमत पर कोविड वैक्सीन आपूर्ति की पेशकश◾ऑक्सीजन की आपूर्ति पर कर रहा हूं बारीकी से निगरानी, अन्य राज्यों को कोटे के अनुसार आपूर्ति की जा रही : CM खट्टर◾उत्तर प्रदेश : कोरोना से पिछले 24 घंटे में 195 मरीजों ने तोड़ा दम, 34379 नए मामले की पुष्टि◾कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हरियाणा में शाम छह बजे तक सभी दुकानें बंद करने का आदेश ◾लॉकडाउन में युवक ने जताई गर्लफ्रेंड से मिलने की इच्छा, मुंबई पुलिस की हाजिरजवाबी ने जीता दिल ◾केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ऑक्सीजन के निर्बाध उत्पादन, आपूर्ति के लिए आपदा प्रबंधन कानून लागू किया ◾PM मोदी ने कोविड-19 के कारण रद्द कीं बंगाल में होने वाली सभी चुनावी रैलियां, कोरोना के हालात पर करेंगे बैठक ◾केंद्र सरकार के पास पीएम केयर्स फंड में पर्याप्त धन, लेकिन मुफ्त टीका उपलब्ध नहीं करायेगी : ममता ◾अमित शाह का TMC पर प्रहार - ममता के वोट बैंक और अवैध प्रवासी बंगाल में हैं असली बाहरी◾देशभर में ऑक्सीजन की कमी को लेकर मचा हाहाकार, प्रधानमंत्री मोदी ने की उच्च स्तरीय बैठक◾सोशल मीडिया पर राहुल गांधी ने दिया सन्देश - हम वायरस को हराएंगे, फिर से गले मिलेंगे◾मनीष सिसोदिया बोले- राजधानी के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन हुई खत्म, केंद्र से की ये मांग ◾ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए सरोज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने दिल्ली HC का खटखटाया दरवाजा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बिहार में सत्ता परिवर्तन के लिए आज कांग्रेस ने वर्चुअल बिहार क्रांति से किया आगाज: मंजुबाला पाठक

बेतिया : पश्चिमी चंपारण में कांग्रेस पार्टी की नेता मंजूबाला पाठक ने कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बिहार क्रांति वर्चुअल रैली में हिस्सा लिया। कांग्रेस ने "बोले बिहार,बदलो सरकार" ऑर कांग्रेस का नारा, समृद्ध हो बिहार हमारा की थीम पर बिहार क्रांति वर्चुअल रैली का आयोजन किया था। पूरे बिहार के सभी विधानसभाओं में रैली का आयोजन किया जाना है। इसी कड़ी में आज पश्चिमी चंपारण से इसकी शुरुआत हुई। 

मंजूबाला पाठक ने रैली के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आज बिहार की जनता त्रस्त है। राज्य में ना तो रोजगार है,ना शिक्षा है और ना व्यापार का कोई मॉडल है। अपराध और कमीशनखोरी ने बिहार प्रदेश  को बदहाल कर दिया  है। कोरोना और बाढ़ ने लोगो का जीवन तबाह कर दिया। 

सरकार सोती रही, जनता ठगी का शिकार होती गई। पर अब कांग्रेस ने ठाना है कि ठगों से लोगों को मुक्त करना हैं।अब लोग इस सरकार से त्रस्त हो गए है। अब बिहार में नेतृत्व परिवर्तन की आवश्यकता है। कांग्रेस के विज़न को पत्रकारों के सामने रखते हुए उन्होंने कहा रोजगार,शिक्षा और महिला सम्मान कांग्रेस के सबसे बड़ी प्राथमिकताएं है। कांग्रेस आपसी सौहाद्र और बराबरी का हक पे विश्वास करती हैं। 

लोकतंत्र की मजबूती के लिए सबको आगे लाने का काम कांग्रेस ने किया है। इससे पहले मंजुबाला पाठक ने वर्चुअल बिहार क्रांति के लिए चंपारण के कार्यकर्ताओं और लोगों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि चंपारण के लोग विगत एक दशक से मेरे द्वारा किये गए कार्यों को देखा भी होगा जिसमें कांग्रेस की झलक दिखती है। फिर चाहे वो सबको साथ ले कर चलने की बात हो या गरीबों के समस्याओं के समाधान की बात हो। 

पूरे पश्चिमी चम्पारण में महिला सशक्तिकरण के लिए हमने अनेको काम किये है और आगे भी ये काम अनवरत चलते रहेंगे। हमने गांधी जी के स्वराज को आधार बना के दशकों तक मेहनत किया है। लोगों को पत्रकारों के माध्यम से संबोधित करते हुए पाठक ने कहा कि इस बार विधानसभा के चुनाव में उन्ही को वोट करें जिन्होंने लगातार आपकी सेवा की हो, आपके साथ खड़ा रहा हो। 

सत्ता की बागडोर अगर क़ाबिल हाथों में रहेगी तो युवाओ को रोजगार मिलेगा।गरीबो को शिक्षा मिलेगी और महिला सम्मान के साथ उनको सशक्त करने का काम किया जाएगा। उन्होंने महिलाओं और लड़कियों से इस वर्चुअल अभियान में जोर शोर से जुड़ने की अपील की। उन्होंने सोनिया गांधी जी के हाथों को मजबूत करने की वकालत की। 

उन्होंने कहा महिलाओं को आगे आना ही होगा। अब समय आ गया है जब महिलाओं को समाज मे प्रतिष्ठा और सम्मान मिले। इस गिरती अर्थव्यवस्था को अगर संभालना है तो महिलाओं के हाथों को मजबूत करना ही होगा। ऐसा लगता है बिहार की राजनीति अब फिर अंगड़ाई ले रही है।ये सत्ता परिवर्तन की लहर है या सत्ता समर्थन की ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा। पर क्रांति के नाम से पश्चिमी चम्पारण विश्व विख्यात है और जिस भी क्रांति की शुरुआत पश्चिमी चंपारण से शुरू होती है वो अपने अंजाम तक जरूर पहुंचती है।