BREAKING NEWS

मंत्रियों एवं सांसदों के वेतन, भत्ते में कटौती संबंधी विधेयकों को राज्यसभा ने मंजूरी दी ◾पीएम मोदी ने कोसी रेल महासेतु राष्ट्र को किया समर्पित, MSP को लेकर विपक्ष पर लगाया झूठ बोलने का आरोप◾राज्यसभा में कांग्रेस का वार - बिना सोचे समझे लागू किया लॉकडाउन, 'कोरोना की जगह रोजगार समाप्त'◾विरोध के बाद बैकफुट पर आई योगी सरकार, गाजियाबाद में नहीं बनेगा डिटेंशन सेंटर◾चीन सीमा गतिरोध : LAC विवाद पर आज होगी सरकार की बड़ी बैठक, सेना के अधिकारी भी होंगे शामिल◾मोदी सरकार के कृषि बिल के विरोध में पंजाब के किसान ने खाया जहर, हालत गंभीर◾ड्रग्स केस : NCB की हिरासत में आया ड्रग तस्कर राहिल, अन्य पैडलरों से हैं संबंध◾कोविड-19 : देश में पॉजिटिव मामलों की संख्या 52 लाख के पार, 10 लाख से अधिक एक्टिव केस◾कोरोना वॉरियर्स के डाटा को लेकर राहुल का वार- थाली बजाने, दिया जलाने से ज्यादा जरूरी हैं उनकी सुरक्षा◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ के पार, अब तक साढ़े 9 लाख के करीब लोगों की मौत◾राष्ट्रपति ने हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा किया स्वीकार, इन्हें सौंपा गया अतिरिक्त प्रभार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 11 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 24,619 नए केस◾विपक्ष के भारी विरोध के बीच,लोकसभा में कृषि से जुड़े 2 अहम बिल हुए पास, वोटिंग से पहले विपक्ष ने किया वॉकआउट ◾J&K में पुलवामा जैसा हमला टला, J&K हाईवे के पास 52 किलो विस्फोट बरामद ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर बरकरार, बीते 24 घंटे में 4,432 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2.34 लाख के पार ◾यूपी में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में 6,318 नए केस, 81 की मौत ◾कृषि अध्यादेश के विरोध में हरसिमरत कौर ने मोदी सरकार से दिया इस्तीफा, कहा- किसानों संग खड़े होने पर गर्व◾RJD विधायक का विवादित बयान, सुशांत सिंह के राजपूत होने पर उठाए सवाल, भाजपा नाराज◾भारत की चीन को दो टूक : पूर्वी लद्दाख में सैनिकों को पूर्ण रूप से हटाने पर काम करना चाहिए ◾पाकिस्तान की नयी चाल : गिलगित-बाल्टिस्तान को देगा पूर्ण प्रांत का दर्जा, मिलेंगे संवैधानिक अधिकार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

उ.प्र. और बिहार तय करेंगे केंद्र की अगली सरकार : तेजस्वी 

लखनऊ : सपा और बसपा के महागठबंधन से उत्साहित राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश और बिहार के नतीजे तय करेंगे कि केन्द्र में अगली सरकार किसकी बनेगी।बसपा प्रमुख मायावती से कल रात भेंट कर ‘आशीर्वाद‘ लेने वाले तेजस्वी ने आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि सपा-बसपा गठबंधन से सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे देश में संदेश में गया है। अब उत्तर प्रदेश और बिहार की जनता तय करेगी कि केन्द्र में अगली सरकार किसकी बनेगी। राजद उप्र में इस गठबंधन का समर्थन करेगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें, जबकि बिहार में 40 सीटें हैं। इसके अलावा झारखण्ड की 14 सीटों को भी मिला लें तो यह संख्या 134 हो जाती है। इस वक्त इनमें से भाजपा के पास 115 सीटें हैं। इन राज्यों में गठबंधन होने से भाजपा 100 सीटें हार जाएगी। सपा-बसपा के गठबंधन के जरिये देश को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चंगुल से बचाया जा सकेगा। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि देश की जनता भाजपा से खुश नहीं है। भाजपा ने बिहार को भी छलने की कोशिश की है जबकि खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार के लिये विशेष आर्थिक पैकेज का वादा किया था।

उन्होंने कहा कि वह सपा और बसपा को मुबारकबाद देने आये थे, क्योंकि यह गठबंधन उनके पिता (बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद) का सपना था। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि देश में इस वक्त अघोषित आपातकाल लागू है। निजी हित साधने के लिये सभी संवैधानिक संस्थाओं को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसके अलावा देश के संविधान की जगह संघ नेता एम.एस. गोलवलकर के विचारों और ‘नागपुर के कानून ’ को लागू करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें महज 13 साल की उम्र से ही अपने परिवार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करना पड़ा। मगर इससे समझौता करने के बजाय इसका मुकाबला करने की जरूरत है। चुनाव के बाद सभी को पता चल जाएगा कि कौन बेईमान है और ‘चैकीदार‘ ने किस तरह लोगों को बहलाया -फुसलाया और सिर्फ जुमलेबाजी की।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मौके पर कहा कि राजद का समर्थन मिलने से सपा-बसपा का गठबंधन और मजबूत होगा। देश की जनता भाजपा शासन से त्रस्त है और उसे हटाना चाहती है। दिल्ली से लेकर कोलकाता तक लोग भाजपा का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि वह जान गये हैं कि भगवा दल ने उन्हें छला है। राजद नेता तेजस्वी ने उम्मीद जतायी कि उत्तर प्रदेश में बने सपा-बसपा के गठबंधन को बिहार तक विस्तार मिलेगा और सभी पार्टियां फिरकापरस्त भाजपा को हराने के लिये एकजुट होंगी। रविवार रात लखनऊ पहुंचने के बाद बसपा मुखिया मायावती से मुलाकात करने वाले तेजस्वी ने कहा कि वह सबसे छोटे हैं। वह मायावती को उनकी जन्मदिन की अग्रिम बधाई देने और उनका आशीर्वाद लेने आये थे।