BREAKING NEWS

CM गहलोत बोले- BJP की सरकार गिराने की साजिश रही नाकाम, हमारे सभी विधायक है हमारे साथ ◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में 53 हजार 601 नए मरीजों की पुष्टि, 871 लोगों ने गंवाई जान ◾मनरेगा पर राहुल ने शेयर किया ग्राफ, क्या सूट-बूट-लूट की सरकार समझ पाएगी गरीबों का दर्द◾बुलंदशहर : US में पढ़ने वाली छात्रा की छेड़खानी के दौरान सड़क हादसे में मौत◾UP : बागपत में BJP नेता एवं पूर्व जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने जताया शोक ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का प्रकोप बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ के पार◾BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका पर SC में आज होगी सुनवाई◾पायलट की वापसी के बाद कांग्रेस नेताओं ने जताई खुशी, कहा- 'स्वागत है सचिन'◾अमेरिका : व्हाइट हाउस के पास हुई गोलीबारी के बाद ट्रंप ने अचानक छोड़ी कोरोना ब्रीफिंग◾हाई कमान से मुलाकात के बाद बोले पायलट: पद की कोई लालसा नहीं, समस्या का जल्द समाधान जल्द हो◾वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, सफलतापूर्वक हुई मस्तिष्क की सर्जरी हुई ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 9,181 नये मामले सामने आये ,293 और लोगों की मौत◾केरल : बारिश थमने से कुछ राहत, इडुक्की में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 हुई◾पायलट मामले के समाधान के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन सदस्यीय समिति गठित की ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 707 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 1.46 लाख के पार◾संजय राउत के बयान को लेकर मानहानि का मामला दर्ज कराएंगे सुशांत सिंह राजपूत के परिजन ◾लीग चेयरमैन बृजेश पटेल ने दी जानकारी - यूएई में आईपीएल के लिये सरकार से मंजूरी मिली◾शाह फैसल ने जेकेपीएम के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, प्रशासनिक सेवा में लौटने की अटकलें जारी◾सुशांत सिंह राजपूत केस में SC पहुंची रिया चक्रवर्ती, कहा - मीडिया साबित करना चाहता है 'मैं दोषी हूं'◾विधानसभा सत्र से पहले पायलट ने राहुल और प्रियंका से की मुलाकात, घर वापसी की अटकलें तेज◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बीमार ना रहेगा अब लाचार, बीमारी का होगा मुफ्त उपचार : रविशंकर प्रसाद

केंद्रीयमंत्री न्याय एवं विधि, इलेक्ट्रॉनिक्स एवम सूचना प्रौद्योगिकी, भारत सरकार रविशंकर प्रसाद ने पटना स्थित अपने आवास में आयुष्मानभारत के लाभार्थियों से मुलाकात किये साथ ही उन्होंने आयुष्मान भारत केबारे में कहा कि प्रधानमंत्री जी के इस प्रयास से 50 करोड़ से अधिक गरीबोंको इस योजना के तहत पांच लाख रूपये तक का अस्पताल का इलाज़ प्रति वर्ष मुफ्तमिलेगा। ये सुविधा हर सरकारी या सूचीबद्घ निजी अस्पतालों में मिलेगी.

साथ ही आयुष्मान भारत की जानकारी देते हुए श्री प्रसाद ने कहा किआयुष्मान भारत योजना प्रोग्राम अथवा मोदीकेयर का उद्देश्य गरीब परिवारों कोअच्छा इलाज़ मुफ्त में देना है ताकि पैसे की कमी के कारण सामान्य जन बीमारीके दौरान लाचार अनुभव न करे। इस योजना के शुरू हुए अभी सौ दिन से थोड़ाअधिक समय ही हुआ है और सात लाख से अधिक गरीबों को मुफ्त में इलाज़ दिया जाचुका है।

योजना केलाभार्थियों में पुनपुन, पटना की अनीता देवी ने मंत्री रविशंकर प्रसाद कोबताया की उन्हें ब्रेन ट्यूमर था जिसके कारण उनके सिर में बहुत दर्द बनारहता है। डॉक्टरों ने अनीता देवी को इस ट्यूमर को निकलवाने के लिए ऑपरेशनकरवाने की सलाह दी थी, लेकिन पैसे की कमी के कारण अनीता देवी ऑपरेशन करवानेकी हिम्मत नहीं जुटा पा रहीं थीं। आयुष्मान भारत योजना के आने के बादअनीता देवी ने मुंबई के बड़े अस्पताल में जा कर अपने ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशनकरवाया और आज वो बिलकुल स्वस्थ हैं। उनका सारा इलाज़ योजना के कारण मुफ्तमें हुआ और इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत धन्यवाददिया। इसी कार्यक्रम के दौरान अन्य लाभार्थियों ने भी आयुष्मान भारत योजनासे हुए मुफ्त इलाज़ के बारे में मंत्री महोदय को बताया।

मंत्री श्री प्रसाद ने इस अवसर पर कई लाभार्थियों को आयुष्मान भारत कागोल्डन कार्ड भी बांटा। साथ ही उन्होंने गोल्डन कार्ड जनता तक पहुँचाने केलिए काम करे रहे पटना ज़िले के कई कर्मठ कॉमन सर्विस सेण्टर संचालकों से भीमुलाक़ात की और उनके काम के लिए उनकी सराहना की। मंत्री ने सभी कॉमन सर्विससेण्टर के संचालकों से अपील की कि वो आयुष्मान भारत योजना के बारे में हरगरीब परिवार को बताएं और उन्हें गोल्डन कार्ड दे कर इस योजना से जोड़ें।