चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अपने बड़े पुत्र एवं बिहार के महुआ से विधायक तेजप्रताप यादव के पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक के लिए अर्जी दायर करने के बाद से काफी तनाव में हैं। राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान में राजद सुप्रीमो का इलाज कर रहे मेडिसीन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. डी. के. झा ने बताया कि लालू यादव के स्वास्थ्य के लिए तनाव ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि 70 वर्षीय लालू यादव को प्रतिदिन करीब 15 तरह की दवाइयां दी जा रही हैं। ऐसे में तनावग्रस्त होना और ठीक से नहीं सो पाना उनके स्वास्थ्य पर खराब असर डालेगा। डॉ. झा ने कहा कि पारिवारिक समस्याओं के कारण लालू इन दिनों रात में काफी देर से सोते हैं। वह दिन-रात मिलाकर केवल छह घंटे ही सो पा रहे हैं, जो उनके लिए अच्छा नहीं है। उन्हें दवाई लेने की सलाह दी गई है ताकि वह ठीक से सो सकें और उनका रक्तचाप और मधुमेह नियंत्रित रहे।

चिकित्सक ने बताया कि इन दिनों लालू प्रसाद यादव कई तरह की व्याधियों से ग्रसित हैं और उनकी किडनी भी 50 प्रतिशत से कम काम कर रही है। उन्हें मधुमेह की दवाई के हेवी डोज दिये जा रहे हैं। ऐसे में उन्हें कोई एंटीबायोटिक नहीं दी जा रही है। उल्लेखनीय है किलालू यादव के ज्येष्ठ पुत्र तेजप्रताप यादव ने पत्नी एश्वर्या राय से तलाक लेने के लिए 02 नवंबर को बिहार की राजधानी पटना के परिवार न्यायालय में अर्जी दायर की।

तलाक पर बातचीत के बाद तेज प्रताप यादव घर नहीं लौटे : परिवार

उनकी शादी इसी वर्ष 12 मई को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पौत्री एवं पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की पुत्री ऐश्वर्या राय से हुई थी। तलाक की अर्जी दायर करने के बाद रिम्स, रांची में अपने पिता से मुलाकात के लिए जाने के क्रम में बोधगया में 03 नवंबर को तेजप्रताप यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि उनकी पत्नी ‘हाई सोसाइटी’ में पली बढ़ी हैं और दिल्ली में उच्च शिक्षा प्राप्त की है।

उनके साथ उनका कोई मेल नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके रिश्तेदार ओमप्रकाश और विपिन ने उन्हें मोहरा बनाकर उनकी शादी एश्वर्या से करा दी। शादी के कुछ दिनों के बाद से ही दोनों में झगड़ा शुरू हो गया था।