Deepika Padukone इस समय बॉलीवुड की रानी हैं और आज अपनी बेस्ट परफॉरमेंस और अपरंपरागत फिल्मों के जरिए बॉलीवुड पर राज कर रही हैं। बता दें कि पद्मावत ने उन्हें हाईएस्ट पेड अभिनेत्री बना दिया है। वहीं दूसरे हाथ पर बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान हैं जिन्होंने बॉक्स-ऑफिस पर कभी कोई फ्लॉप फिल्म नहीं दी है।

लेकिन यह आप सभी और हमारे लिए काफी हैरानी की बात होगी कि इन दोनों स्टार्स ने कभी एक साथ काम नहीं किया है। यहां तक कि उन्हें इसका मौका भी दिया गया। लेकिन अभिनेत्री दीपिका ने सलमान खान के अपोजिट काम करने के लिए एक बार नहीं बल्कि 5 बार साफ इंकार किया है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख नहीं बल्कि सलमान खान ने Deepika Padukone को उनकी पहली फिल्म दिलवाई थी। जी हां यह बात बिल्कुल सच है क्योंकि एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका ने इस बात को खुद माना है कि मॉडलिंग के दिनों में सलमान ने उन्हें एक फिल्म ऑफर की थी।

Deepika Padukone ने बताया कि सलमान ने उन्हें उस वक्त फिल्म् ऑफर की जब वह काफी छोटी थी और उनमें कैमरा फेस करने तक की हिम्मत नहीं थी। मैं हमेशा उनकी आभारी रहंूगी क्योंकि उन्होंने मुझे फिल्म का ऑफर किया।

हमें एक साथ पर्दे पर आने में इतना वक्त लग रहा है यह भी हो सकता है कि भगवान ने हमारे लिए कुछ स्पेशल प्लान किया हो। लेकिन बता दें कि पहली फिल्म के अलावा भी बाकी 6 फिल्में हैं जिन्हें Deepika Padukone ने सलमान के साथ करने से मना कर दिया। तो आइए जानते हैं कौन सी हैं ये फिल्में।

1.जय हो

फिल्म जय हो के लिए सलमान के अपोजिट कास्ट करने के लिए दीपिका पहली पसंद थी। जबकि Deepika Padukone के इस रिजेक्शन ने डेजी शाह को डेब्यू का काफी अच्छा मौका दे दिया।

3.बजरंगी भाईजान:

खबरों के अनुसार फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में करीना कपूर से पहले यह रोल करने के लिए Deepika Padukone को ऑफर हुआ था। लेकिन उन्होंने ये किरदार निभाने से मना कर दिया।

4.किक

फिल्म ‘किक’ में केवल आइटम सॉन्ग था जिसे बाद मेंं नरगिस फाकरी ने प्ले किया था। और दीपिका ने सलमान को इस बार भी मना कर दिया था क्योंकि Deepika Padukone  को लगा कि उनका ये आइटम सॉन्ग उनके हैप्पी न्यू ईयर के गाने से टकरा जाएगा।

3.प्रेम रतन धन

प्रेम रतन धन पायो को भी दीपिका ने किया टाटा और सोनम कपूर ने इस फिल्म में सभी को हैरान कर दिया था।

4.शुद्घि

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री Deepika Padukone  के पास संजय लीला भंसाली की और बाजीराव मस्तानी और करण जौहर की ड्रीम प्रोजेक्ट शुद्घि का ऑफर एक साथ आया था। जिनमें से दीपिका ने भंसाली के फिल्म के लिए हां बोला और शुद्घि को किया बाय-बाय।

5.सुल्तान’

‘सुल्तान’ के लिए दीपिका को ऑफर मिला था को डायरेक्टर कबीर खान ने अपनी फिल्म सुल्तान के लिए Deepika Padukone को अप्रोच किया लेकिन उन्होंने इसे करने से मना कर दिया। माना जाता है कि दीपिका को ‘सुल्तान’ के लिए भी अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने उस फिल्म में भी सलमान के साथ काम करने से इंकार कर दिया था।