BREAKING NEWS

कनाडा की सीमा पर चार भारतीयों की मौत पर PM ट्रूडो बोले- बेहद दुखद मामला, सख्त कार्रवाई करूंगा◾EC ने रैली-रोड शो पर लगी पाबंदी को 31 जनवरी तक बढ़ाया, दूसरे तरीकों से प्रचार करने पर दी गई ढील ◾गृहमंत्री शाह ने कैराना में मांगे घर-घर BJP के लिए वोट, पलायन कराने वालों पर साधा निशाना ◾ चन्नी और सिद्धू दोनों पंजाब के लिए निकम्मे हैं, कांग्रेस के अंदर की लड़ाई ही उनको चुनाव में सबक सिखाएगीः कैप्टन◾निर्वाचन आयोग : चुनाव वाले राज्यों के शीर्ष अधिकारियों से करेगा मुलाकात, कोविड की स्तिथि का लेंगे जायजा ◾ दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल पुलिस ने दर्ज की FIR , पूर्व सीएम बोले- हमने कोई अपराध नहीं किया◾पंजाब में नफरत का माहौल पैदा कर रही है कांग्रेस, गजेंद्र सिंह शेखावत ने EC से किया कार्रवाई का आग्रह◾बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे ओवैसी, UP की सत्ता में आने के बाद बनाएंगे 2 CM◾ पिता मुलायम सिंह यादव की कर्मभूमि से लड़ेंगे अखिलेश चुनाव, सपा का आधिकारिक ऐलान◾जम्मू-कश्मीर : शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू, सेना ने रास्ते को किया सील ◾यदि BJP पणजी से किसी अच्छे उम्मीदवार को खड़ा करती है, तो चुनाव नहीं लड़ूंगा: उत्पल पर्रिकर ◾गोवा में BJP के लिए सिरदर्द बनेगा नेताओं का दर्द-ए-टिकट! अब पूर्व CM पार्सेकर छोड़ेंगे पार्टी◾ BSP ने जारी की दूसरे चरण के मतदान क्षेत्रों वाले 51 प्रत्याशियों की सूची, इन नामों पर लगी मोहर◾DM के साथ बैठक में बोले PM मोदी-आजादी के 75 साल बाद भी पीछे रह गए कई जिले◾पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा हुए कोरोना से संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी ◾यूपी : गृहमंत्री शाह कैराना में करेंगे चुनाव प्रचार, काफी सुर्खियों में था यहां पलायन का मुद्दा ◾उत्तराखंड : टिकट नहीं मिलने से नाराज BJP नेताओं में असंतोष, पार्टी की एकजुटता तोड़ने की दी धमकी ◾मुंबई की 20 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 7 की मौत, 15 लोग घायल ◾UP में CM कैंडिडेट वाले बयान पर बोलीं प्रियंका-मैं चिढ़ गई थी, क्योंकि.....◾Today's Corona Update : 24 घंटे में 3.37 लाख से ज्यादा नए केस, 488 मरीजों की मौत ◾

Bollywood के ये 10 सितारे जिन्हें शादी के बाद मिली सफलता

Bollywood में एक दशक पहले किसी भी सितारे की लोकप्रियता उसकी काबिलियत पर नहीं बल्कि उसकी उम्र और विवाहित स्तिथि पर निर्भर थी। ऐसे ही कुछ सितारे हैं जिन्होंने विवाहित होने के बाद शोहरत की सीड़ी चढ़े हैं।

1. आयुष्मान खुराना

\"\"  

वर्ष 2011 में आयुष्मान ने अपने उच्च विद्यालय की मित्र, ताहिरा कश्यप से शादी की। अभिनेता ने विक्की डोनर (2012) की रिलीज के बाद एक नाम बना लिया था। आयुष्मान ने एक रियलिटी टीवी शो जीता था, एक वीजे के रूप में काम किया, बॉलीवुड में अभिनय शुरू होने से पहले कई घटनाओं की मेजबानी की है।

2. अर्जुन रामपाल

\"\"  

Bollywood के सुपरस्टार अर्जुन रामपाल ने शादी साल 1998 में मेहर से की थी। अर्जुन ने अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत सुपर मॉडल बनने के बाद 2001 में की थी। अर्जुन रामपाल ने डॉन, ओम शांति ओम आदि जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

3. सन्नी लियोन

\"\"  

भट्ट कैंप की फिल्म, “जिस्म 2” के साथ अपनी पहली फिल्म से पहले सनी लियोन की शादी डैनियल वेबर से हुई थी। बॉलीवुड उद्यम शुरू होने से पहले उन्होंने कई वयस्क फिल्मों में काम किया था। वर्ष 2012 में सनी को प्रशंसकों से बहुत प्यार मिला और उसकी वैवाहिक स्थिति में इसमें कोई भूमिका नहीं निभाई।

4. इमरान हाश्मी

  \"\"

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इमरान हाश्मी का गहरा रिश्ता भट्ट परिवार से रहा है। लेकिन तब भी उन्होंने इस इंडस्ट्री में काफी संघर्ष किया है। उनका कैरियर तब शुरू हुआ जब उन्होंने शादी कर ली और उनकी पहली लीड मूवी मर्डर एक बहुत बड़ी सुपरहिट थी। इमरान हाश्मी की पत्नी परवीन हमेशा उनका समर्थन करती हैं और उनके साथ खड़ी रहती हैं।

5. फवाद खान

\"\"  

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान की दीवानी साड़ी ही लड़कियां हैं। फवाद खान ने सदाफ से शादी की हुई है और उन्हें शादी के बाद सफलता मिली थी। बॉलीवुड में अपनी फिल्मों के लिए जिंदगी गुलजार है, फवाद की सफलता संभव रही क्योंकि उनकी पत्नी उनका सबसे बड़ा समर्थन था।

6. सैफ अली खान

\"\"

Bollywood के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह उनके लिए बहुत लक्की थी। सैफ और अमृता की पहली मुलाकात फिल्म बेखुदी के सेट पर हुई थी लेकिन उस फिल्म में सैफ की जगह किसी ओर को ले लिया गया था लेकिन दोनों की वहां से दोस्ती परवान चढऩे लगी और फिर बाद में दोनों ने शादी कर ली। सैफ और अमृता की शादी के बाद सैफ अली खान फिल्म इंडस्ट्री के बड़े स्टार बन गए।

7. शाहरुख खान

https://www.instagram.com/p/BnstK_6F7o1/

Bollywood के सुपरस्टार शाहरुख खान ने अपने माता-पिता का साया बहुत छोटी सी उम्र में ही खो दिया था और उनके पास जिंदगी में सिर्फ गौरी खान की ही साथ था। शाहरुख खान और गौरी खान की शादी में कई तरह की रुकावटें आईं थीं। दोनों ने एक साथ अपनी जिंदगी में कई परेशानियों का सामना एक साथ किया है। और आज वह दोनों शादी के इतने साल बाद भी एक साथ हैं और वह आज अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं।

8. अनिल कपूर

https://www.instagram.com/p/BmGJK13Hv54/

जिस युग में शादी को कैरियर में आत्महत्या माना जाता था, तब अनिल कपूर ने सुनीता  के साथ  अपने पांच साल के रिश्ते को विवाहित कर दिया। उद्योग में अपनी जगह बनाने से पहले अनिल कपूर को बहुत संघर्ष करना पड़ा था।

9. इरफान खान

\"\"

इरफान खान आज एक अंतरराष्ट्रीय स्टार बन गए है और यह सब हम जानते हैं कि उनका संघर्ष वास्तविक रहा है। आदमी अपने निजी जीवन और खुद को बहुत कम कुंजी रखता है लेकिन अपने सभी संघर्षों में, परेशानी का हिस्सा, उसकी पत्नी उसे समर्थन देने के लिए मजबूत खड़ा था। उन्होंने अंततः सफलता हासिल की।

10. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

\"\"

जब शादी हुई तो नवाजुद्दीन कलाकार से संघर्ष कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने गैंग्स ऑफ वासेपुर में अग्रणी भूमिका निभाई और बाकी सभी इतिहास हैं। वह बहुत सफल हो गया।