BREAKING NEWS

गहलोत सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, 21 अगस्त तक के लिए विधानसभा स्थगित◾राजस्थान विधानसभा में सरकार के बचाव में खड़े हुए सचिन पायलट, खुद को बताया सबसे मजबूत योद्धा◾कोर्ट की अवमानना मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण दोषी करार◾जम्मू-कश्मीर : स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले श्रीनगर में आतंकवादी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद◾सुशांत मामले में बदले संजय राउत के सुर, कहा-अभिनेता के परिवार को मिले न्याय◾कोरोना वैक्सीन बनाने वाले देशों में से एक होगा भारत, सरकार को वितरण रणनीति बनाने की जरूरत : राहुल गांधी◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 64 हजार 533 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 25 लाख के करीब◾दुनियाभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 करोड़ 7 लाख के पार, 7 लाख 52 हजार लोगों की मौत ◾LAC विवाद पर US ने दिया भारत का साथ, चीनी आक्रामकता की आलोचना करने वाला प्रस्ताव अमेरिकी सीनेट में पेश◾राजस्थान विधानसभा का सत्र आज से, BJP के अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ कांग्रेस लाएगी विश्वास प्रस्ताव◾स्वतंत्रता दिवस : कोरोना महामारी के बीच हर साल से अलग होगा समारोह, दिल्ली में की गई बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था ◾राजस्थान : विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा- सभी विधायकों ने भाजपा का षड्यंत्र विफल करने का लिया संकल्प ◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 5.60 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 11,813 नए केस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटों में 82 लोगों की मौत, 9996 नए मामले◾राजस्थान: विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत बोले- कांग्रेस खुद लाएगी विश्वास प्रस्ताव ◾कोविड-19 : राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- कोरोना की यह ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे ◾कोविड-19 : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में मृत्यु दर घटकर 1.96 % हुई, कुल 27 प्रतिशत लोग ही संक्रमित◾राजस्थान : CM आवास पर शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिले पायलट◾राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP◾उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4 हजार 603 नए मामले की पुष्टि, 50 लोगों की मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बॉलीवुड की 10 सबसे विवादस्पद शादियां, जिन्होंने इंडस्ट्री के साथ-साथ फैंस को भी दिया शॉकिंग झटका

अक्सर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अपने रिलेशनशिप और लव लाइफ को लेकर हैरान करते है। कई बार सेलिब्रिटीज अपनी चॉइस को लेकर भी ऐसे फैसले करते है, जिनके बारे में कोई अंदाजा नहीं लगा पाता। आज हम आपको कुछ ऐसी सेलिब्रिटीज के बारे में बता रहे है जिनकी शादियां सबसे ज्यादा विवादस्पद रही है। 

1. ऋषि कपूर और नीतू सिंह:

80 के दशक ऋषि कपूर और नीतू सिंह का रील लाइफ रोमांस रियल लाइफ प्यार में बदल गया और दोनों ने शादी कर ली। 90 के दशक के अंत में दोनों एक बीच काफी अनबन भी रही और नीतू ने उनके खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि बाद में दोनों ने विवाद सुलझा लिए और अब दोनों पिछले 33 सालों से एक साथ है और हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े दिखाई देते हैं।

2. बोनी कपूर और श्रीदेवी

इस सेलिब्रिटी शादी ने पूरे बॉलीवुड को हैरान कर दिया था। बोनी पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे। बॉलीवुड की चांदनी को मोना शौरी कपूर और बोनी कपूर के बीच 13 साल की शादी को खत्म करने का कारण भी माना जाता है । बेहद विवादों में रहे इस रिलेशनशिप को लेकर ये भी खुलासा हुआ कि श्रीदेवी बोनी से शादी करने से पहले ही गर्भवती थीं।

3. अमिताभ बच्चन और जया बच्चन

फिल्म जंजीर के सेट पर उन दोनों के बीच प्यार पनपा और जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंध गए। बॉलीवुड के बिग बी के विवाहेतर संबंध होने की खबरें सामने आने पर उनके वैवाहिक जीवन में भी काफी मुश्किलें आयी पर तमाम विवादों के बावजूद जया उनके पास रहीं। इस कपल की शादी को अब 45 साल हो गए हैं।

4. शाहिद कपूर और मीरा कपूर

इस शादी ने बी-टाउन में धूम मचा दी। शाहिद की पत्नी मीरा एक सेलिब्रिटी नहीं थीं और दोनों की उम्र में 13 साल का अंतर था। भले ही दोनों के फैमिली बैक्ग्रौंग बेहद अलग है पर दोनों एक बेहद खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रहे है ।

 

5. बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर

इस शादी को लेकर बहुत सारे विवाद थे। जॉन के साथ ब्रेकअप के कुछ समय बाद, बिपाशा ने करण के साथ शादी कर ली। करण ग्रोवर का इस शादी से पहले दो बार तलाक हो चुका है और इस बात की वजह से दोनों का रिश्ता काफी  सुर्ख़ियों में रहा ।

6. अमृता सिंह और सैफ अली खान

अमृता सिंह उन हस्तियों में से एक हैं जिन्होंने अपने प्यार के लिए अपना धर्म भी इस्लाम में परिवर्तित कर लिया। वह सैफ 13 साल बड़ी थी। साल 1991 सैफ और अमृता शादी के बंधन में बंध गए। अमृता ने भी अपना करियर छोड़ दिया और एक गृहिणी बन गईं। परिवारों द्वारा मना करने के बावजूद दोनों ने ये शादी की और साल 2004 में दोनों के बीच तलाक हो गया। 

7. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी भी बेहद विवादों में रही थी। धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे लेकिन फिर भी उन्होंने हेमा मालिनी से 1980 में विवाह कर लिया । धर्मेंद्र की पत्नी ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया, तब भी दोनों ने इस्लाम धर्म को अपनाया और शादी की । इस जोड़े की शादी को अब लगभग 38 साल हो गए हैं। 

 

8. सुनील दत्त और नरगिस

आज भी, अंतर-जातीय विवाह हमेशा एक बड़ा मुद्दा माना जाता रहा है। यही विवाद वेटेरन अभिनेता सुनील दत्त और नरगिस को भी झेलना पड़ा।  दोनों ने हर चुनौती से लड़ने के बाद एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा और शादी की।  

9. रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा

इस जोड़ी की चुपचाप और अचानक शादी ने सभी को चौंका दिया। यश राज स्टूडियो के एक आधिकारिक बयान में दोनों की शादी का खुलासा किया गया था, जो पूरी इंडस्ट्री के लिए हैरान करने वाली थी।

10. शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

उनकी लव स्टोरी शुरू हुई जब वे एक बिज़नेस मीटिंग में मिले। मीडिया से बातचीत में, राज ने अपने रिश्ते को "व्यावसायिक संबंध" बताया। अक्षय के साथ शिल्पा का अफेयर सबको पता थ । शिल्पा और राज का रेलशनशिप और भी विवादास्पद हो गया, जब राज की एक्स वाइफ ने शिल्पा पर उनकी शादी तोड़ने का आरोप लगा दिया। 

नेहा कक्कड़ और आदित्य नारायण की बैचलर पार्टी में रोमांस का तड़का लगाएंगे कार्तिक आर्यन और सारा अली खान