BREAKING NEWS

महाराष्ट्र : कांग्रेस, राकांपा ने सीएमपी पर बनाई कमेटी, भाजपा भी नाउम्मीद नहीं ◾अमित शाह ने विपक्ष पर ‘‘कोरी राजनीति’’ करने का लगाया आरोप, कहा- किसी दल के पास बहुमत हो तो कर सकता है दावा ◾अयोध्या पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को मुख्यमंत्री योगी ने बताया स्वर्णाक्षरों में लिखे जाने वाला ◾पेट में दर्द की शिकायत के बाद मुलायम पीजीआई में भर्ती ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना और कांग्रेस-NCP के बीच बातचीत जारी◾SC के पैनल ने दिल्ली-NCR में 15 नवंबर तक स्कूल बंद रखने का दिया आदेश◾प्रधानमंत्री मोदी को ब्रिक्स सम्मेलन से आर्थिक, सांस्कृतिक संबंध मजबूत होने की उम्मीद ◾TOP 20 NEWS 11 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है : ठाकरे ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद कहा ◾JNU ने वापस लिया शुल्क बढ़ोतरी का फैसला, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए योजना की प्रस्तावित ◾सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, RTI के दायरे में आएगा CJI का दफ्तर◾संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्तान करेगा अपने आर्मी एक्ट में बदलाव ◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾

बॉलीवुड केसरी

भारत के 10 सबसे अमीर राजनेता Richest Politicians जिनकी संपत्ति उड़ा देगी आपके होश

भारत में कहा जाता है राजनीति में बेशुमार पैसा है। भले ही राजनीति के करियर को साफ सुथरी छवि का ना माना जाता हो पर कुछ नेता आज भी मौजूद है जिनपर कोई दाग नहीं है। आज हम आपके लिए लाये है भारत के सबसे अमीर 10 राजनेताओं Richest Politicians की लिस्ट। बेशक कहा जाता है की राज्नीते में बहुत पैसा है और नेताओं के मंत्री बनने के बाद उनकी संपत्ति में काफी बढ़ावा होता है पर इन राजनेताओं के पास अपनी खुद की दौलत उतनी है की मंत्री पद के बिना भी ये भारत के सबसे अमीर राजनेता Richest Politicians है।

 Richest Politicians - 10 सबसे अमीर राजनेता

10. नाम नागेश्वर राव \तेलुगू देशम पार्टी के सदस्य 174 करोड़ रुपये की घोषित संपत्ति का मालिक है। 9. तकाम टैगर \पॉलिन निर्वाचन क्षेत्र के सांसद की संपत्ति 20 9 करोड़ रुपये है। 8. राजकुमार धूत \शिवसेना के सदस्य और राज्यसभा सांसद 280 करोड़ रुपये की घोषित संपत्ति के मालिक हैं। वह वीडियोकॉन ग्रुप ऑफ़ कंपनीज के मालिक भी हैं। 7. अनिल एच लाड \कांग्रेस के सदस्य और कर्नाटक के एक विधायक और राज्यसभा के पूर्व सदस्य ने 28 9 करोड़ रुपये के सेट घोषित किए हैं। 6. नवीन जिंदल \वह कुरुक्षेत्र के पूर्व सांसद हैं और उद्योगपति और जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के अध्यक्ष भी हैं। उनके पास 308 करोड़ की घोषित संपत्ति है। 5. जगनमोहन रेड्डी \कडप्पा निर्वाचन क्षेत्र के वाईएसआर कांग्रेस सांसद की संपत्ति 416 करोड़ रुपये है। 4. सावित्री जिंदल \आईएनसी की सदस्य और जिंदल समूह की अध्यक्ष सावित्री जिंदलने 436 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। 3. जया बच्चन \पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री, अमिताभ बच्चन और सांसद जया बच्चन की पत्नी ने 494 करोड़ रुपये की संपत्ति दायर की है। 2. जयदेव गैला \तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के सदस्य लोकसभा सांसद और अमारा राजा समूह के प्रबंध निदेशक हैं। उनके पास 683 करोड़ रुपये की घोषित संपत्ति है। 1. अभिषेक सिंघवी \आईएनसी के सदस्य और राजस्थान के सांसद अभिषेक सिंघवी ने 860 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है।Richest Politicians की लिस्ट में ये इस समय पहले नंबर पर है । अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।