BREAKING NEWS

प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾संसद का शीतकालीन सत्र : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾बीजेपी बताए कि उसे चुनावी बॉन्ड के जरिए कितने हजार करोड़ रुपये का चंदा मिला : कांग्रेस ◾CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾ JNU स्टूडेंट्स का संसद तक मार्च शुरू, छात्रों ने तोड़ा बैरिकेड, पुलिस की 10 कंपनियां तैनात◾शीतकालीन सत्र: NDA से अलग होते ही शिवसेना ने दिखाए तेवर, संसद में किसानों के मुद्दे पर किया प्रदर्शन◾शीतकालीन सत्र: चिदंबरम ने कांग्रेस से कहा- मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पर करें बेनकाब◾ PM मोदी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई ◾संजय राउत ने ट्वीट कर BJP पर साधा निशाना, कहा- '...उसको अपने खुदा होने पर इतना यकीं था'◾देश के 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ◾राजस्थान के श्री डूंगरगढ़ के पास बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत◾मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर घमासान के आसार◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾

बॉलीवुड केसरी

Bollywood के ये मशहूर स्टार्स कर चुके हैं बाल कलाकार के रूप में सफल अभिनय

Bollywood में कई ऐसे सितारे हैं जो बचपन से ही फिल्म इंडस्ट्री में अपना जलवा बखेर रहे हैं। कई ऐसे भी सितारे हैं जो फिल्मी परिवार की वजह से बचपन से एक्टिंग कर चुके हैं।  बॉलीवुड के सुपरस्टार आलिया भट्ट से लेकर आमिर खान और ऋषि कपूर से लेकर संजय दत्त तक यह सारे ही छोटी उर्म में ही बॉलीवुड में एंट्री कर चुके हैं।

\"\"

हम आपको बॉलीवुड के ऐसी ही कुछ सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड में कर चुके हैं चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम। लेकिन आप शायद नहीं जानते होंगे कि इन लोकप्रिय सितारों के बारे में जिन्होंने बचपन में दूसरे सुपरस्टार्स के किरदारों को फिल्मों में निभाया है। हम इमरान खान की बात नहीं कर रहे हैं जिन्होंने जीता वोही सिकंदर में युवा आमिर खान का किरदार निभाया था।

\"\"

चलिए जानते हैं कि Bollywood के कौन से वह सितारे-

\"\"  

1. सोनू निगम

\"\"

Bollywood के मशहूर सिंगर सोनू निगम को हम इंडस्ट्री के सबसे सफल गायकों में से एक मानते हैं। सोनू निगम के कुछ फैन्स को यह नहीं पता होगा कि उन्होंने बचपन में कुछ फिल्मों में काम किया हुआ है। जो कि दुर्भाग्यपूर्ण बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पाईं थीं। हालांकि आपको नहीं पता है कि सोनू निगम ने सुपरहिट फिल्म बेताब में सनी देओल के बचपन की भूमिका निभाई थी।

2. आर्यन खान

\"\"

Bollywood के किंग खान शाहरुख खान की दीवानी तो पूरी दुनिया ही है। शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान के बारे में भी हम सब जानते हैं वह हमारी ही आंखों के सामने बड़े हुए हैं। आर्यन खान की सोशल मीडिया पर जब भी तस्वीर या वीडियो आती हैं तो वह आते ही वायरल हो जाती हैं। और यह अंदाजा लगाया जाता है कि वह बॉलीवुड में जल्द डेब्यू कर सकते हैं। लेकिन शायद ज्यादा लोगों को नहीं पता है कि आर्यन खान ने बचपन में अपने ही पिता की सुपरहिट फिल्म कभी खुशी कभी गम में बचपन के शाहरुख खान का किरदार निभाया था।

3. अफताब शिवदासानी

\"\"

Bollywood के अभिनेता अफताब शिवदासनी का कैरियर कुछ अच्छा नहीं रहा है। लेकिन हम सब जानते हैं कि उन्होंने बाल कलाकार के रुप में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं अफताब ने बॉलीवुड के दो सुपरस्टार्र्स के बचपन के किरदार निभाए हुए हैं। फिल्म अवल नंबर में आमिर खान का किरदार और शहंनशाह में अमिताभ बचपन के बचपन का किरदार।

4. ओमकर कपूर

\"\"

फिल्म पंचचनामा 2 में तरुण का किरदार निभाने वाले ओमकर कपूर तो आपको याद ही होंगे। इन्होंने कर्ई सुपरहिट फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया हुआ है। सुपरहिट गाना दुबी दुबी डब डब तो आपको याद होगा उसमें ओमकर कपूर ने काम किया है। फिल्म जुड़वा में सलमान खान के बचपन का किरदार ओमकर कपूर ने ही निभाया था।

5. नील नितिन मुकेश

\"\"

नील नितिन मुकेश जो वास्तव में पिता बनने जा रहे हैं, वह जल्द ही एक प्यारा बच्चा था और उसने भी बढ़ने के बाद हमें निराश नहीं किया। यद्यपि उनके करियर में बढ़ने के बाद बहुत सफलता नहीं मिली है, एक बच्चे के रूप में, उन्होंने जयसी कर्ण वासी भर्नी में एक युवा गोविंदा खेला।