BREAKING NEWS

लगातार जारी है प्रकृति का कहर, गृह मंत्री अमित शाह आज करेंगे उत्तराखंड में प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा ◾आगरा : अरुण वाल्मीकि के परिवार को 30 लाख की मदद देगी कांग्रेस, प्रियंका गांधी ने किया ऐलान◾क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में जेल में बंद आर्यन से मिलने पहुंचे सुपरस्टार शाहरुख खान ◾Petrol-Diesel Price : नहीं थम रही महंगाई, पेट्रोल-डीजल के दामों में आज फिर हुई 35 पैसे की बढ़ोतरी◾दुनियाभर में जारी है कोरोना महामारी का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 24.19 करोड़ से अधिक ◾उत्तराखंड बारिश : रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हुई◾हिरासत में मृत सफाई कर्मचारी के परिजनों से प्रियंका गांधी ने की मुलाकात◾नोएडा में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल; जान‍िए क्‍या है मामला◾J-K: शोपियां के बाद कुलगाम में भी 2 आतंकी ढेर, बिहार के दो मजदूरों की हत्या में थे शामिल◾चीन के बढ़ते दुस्साहस को मिलेगा करारा जवाब, भारतीय सेना ने अरूणाचल प्रदेश में LAC के पास तैनात किए बोफोर्स तोप ◾येदियुरप्पा की कर्नाटक BJP चीफ को सलाह, बोले- राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने से बचें ◾पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर PM मोदी की तेल कंपनियों के साथ बैठक, क्या कीमतों पर पड़ेगा असर?◾यूपी: कोरोना कर्फ्यू को किया गया समाप्त, सरकार ने कोविड-19 की स्थिति में सुधार के मद्देनजर लिया फैसला◾ पाकिस्तान के पीएम इमरान पर दूसरे देशों के प्रमुखों से मिले उपहार को बेचने का आरोप◾जीतन राम मांझी का बड़ा आरोप, बोले- फर्जी जाति के प्रमाणपत्र पर पांच सांसद लोकसभा के लिए चुने गए ◾पंजाब: डिप्टी CM रंधावा का अमरिंदर पर हमला, बोले- कैप्टन अवसरवादी है, जनता को धोखा दिया◾क्रूज ड्रग्स मामला: आर्यन खान की जमानत याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट में दाखिल, क्या अब मिलेगी बेल? ◾अमरिंदर को भाजपा का खुला समर्थन, दुष्यंत गौतम बोले- राष्ट्र को सर्वोपरि रखने वालों के साथ गठबंधन को तैयार ◾SP-SBSP ने मिलाया हाथ, क्या योगी शासन के अंत की हो रही शुरुआत, राजभर बोले- अबकी बार BJP साफ ◾यूपी: सफाई कर्मी की पुलिस कस्टडी में हुई मौत, परिवार से मिलने आगरा जा रहीं प्रियंका को पुलिस ने लिया हिरासत में◾

'मनी हाइस्ट' का 5वां सीजन रिलीज, जानिए दुनिया क्यों है इस सीरीज की दीवानी

नेटफ्लिक्स का सुपरहिट थ्रिलर वेब सीरीज 'मनी हाइस्ट' एक बार फिर से दर्शकों को गुदगुदाने आ रहा है। मनी हीस्ट वेब सीरीज का 5वां और फाइनल सीजन शुक्रवार को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जाएगा। नेटफ्लिक्स की इस क्राइम- थ्रिलर वेब सीरीज का काफी लंबे समय से दर्शक इंतजार कर रहे थे। इस बेव सीरीज को लेकर दर्शक कुछ ज्यादा ही एक्साइटेड हैं। 

आज इस खास मौके पर हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर क्यों लोग इस सीरीज के लिए इतने दीवाने हैं। इस सीरीज में ऐसी क्या बात है, जिस वजह से दर्शक इसे खूब प्यार दे रहे हैं।

एक रिपोर्ट कहती है कि इस सीरीज के सुपरहिट होने में सबसे बड़ा हाथ दुनियाभर में हुए तगड़े लॉकडाउन का है। महामारी के दौरान जिन 10 वेब सीरीज को सबसे ज्यादा लोगों ने देखा है, उसमें एक नाम मनी हाइस्ट का भी है। इस सीरीज को दूसरी सभी वेब सीरीज के मुकाबले 31.75 ज्यादा बार दुनियाभर में दर्शकों ने देखा था।

सीरीज के पहले सीजन में हमें प्रोफेसर अपनी टीम को जोड़ते हुए नजर आते हैं। टीम बनाने के बाद उनका निशाना होता है स्पेन का रॉयल मिंट। जहां सभी अंदर घुसकर रॉयल मिंट के अंदर मौजूद लोगों को बंदी बना लेते हैं। इसके बाद शुरू होता है प्रोफेसर का मास्टर प्लान, जिसके आगे स्पेन की पुलिस और सरकार तक को घुटने टेकने पड़ जाते हैं। 

वो कहते हैं न, एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी, कुछ ऐसी ही कहानी है मनी हाइस्ट सीरीज की। इस पूरे खेल में सब जानते हैं कि प्रोफेसर एक गलत काम कर रहे हैं, जहां वो और उनकी टीम दुनिया के सामने सबसे बड़ा चोर साबित होने वाले हैं, लेकिन फिर भी प्रोफेसर में वो ताकत है जिसकी मदद से वो अपनी टीम के प्लान को कामयाब बनाना जानते हैं। उनका दिमाग ही उनकी सबसे बड़ी ताकत है। जिस वजह से दर्शक इस सीरीज को देखना पसंद करते हैं।  प्रोफेसर का दिमाग पुलिस और सरकार के दिमाग से कई हजार गुना तेज चलता है, या कहें कि चोरी करने की उनकी तैयारी में कोई कमी नहीं होती। जिस वजह से वो हमेशा अपना खेल जीतने में कामयाब रहते हैं।

वहीं, नए सीजन में कई नए चेहरों की एंट्री होने वाली है, जहां हर कोई कह रहा है कि सीजन 4 में मर चुकी नैरोबी इस सीजन में वापस लौटने वाली है। मनी हाइस्ट का सीजन 5 फिनाले सीजन होने वाला है। जिस वजह से दर्शक इसे लेकर बेहद उत्साहित हैं । 

 5वें सीजन को दो पार्ट में रिलीज करने का फैसला किया गया है। 5वें सीजन के पहले पार्ट को शुक्रवार की दोपहर 12.30 बजे प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम कर दिया जाएगा। नेटफ्लिक्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें लिखा है,'अगर आप यह इमोजी देख पा रहे हैं तो अपका मास्क पहनने का समय आ गया है, क्योंकि 'मनी हाइस्ट' आ रहा है।'

'मनी हाइस्ट' के 5वां सीजन का दूसरा भाग 3 दिसम्बर को दोपहर 1:30 बजे रिलीज किया जाएगा। आखिरी सीजन को लेकर दर्शकों के साथ वेब सीरीज के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं। वह यह जानने को लेकर उत्सुक है कि इस बार प्रोफेसर की टीम क्या करती है? और प्रोफेसर और एलिसिया की लड़ाई का क्या अंत होता है?