Bollywood के सितारों को उनके फैन्स फिल्मों में देखने के बाद ही पसंद करते हैं। सितारों के फैन्स के पास अपने पसंदीदा स्टार की पूरी जानकारी नहीं होती है। बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से वो मुकाम हासिल किया है जो बहुत ही कम लोगों को मिलता है। तो कुछ ऐसे भी स्टार्स हैं जिनका खानदानी रुतबा उन्हें बॉलीवुड में काम दिलवा बैठा।

आज हम आपको Bollywood के उन 7 सितारों के बारे में बताएंगे जो रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। तो चलिए जानते हैं उन स्टार्स के बारे में-

1. सैफ अली खान

View this post on Instagram

#sharmilatagore #saif_ali_khan

A post shared by saif ali khan (@saif_alikan) on

Bollywood के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान भी पटौदी खानदान के नवाब हैं। सैफ अली खान भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के बेटे हैं। मंसूर अली खान भारतीय टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। मंसूर अली खान पटौदी 1952 से 1971 तक पटौदी खानदान के नवाब रहे थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इफ्तिार अली खान पटौदी इस वंश के आठवें नवाब थे जो कि सैफ अली खान के पिता के दादा थे।

2. अदिति राव हैदरी

Bollywood की मशहूर अभिनेत्री अदिति राव हैदरी भी रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। उनका तो एक नहीं बल्कि दो रॉयल फैमिली से संबंध है। अदिति राव के पूर्वज आंध्रप्रदेश के वानापर्थी परिवार के राजा थे। अदिति अकबर हैदरी की पोती और मोहम्मद सलेह अकबर हैदरी की नातिन हैं जो असम के गर्वरन रह चुके हैं।

3. किरण राव

View this post on Instagram

#KiranRao at Kitchen Garden in Bandra

A post shared by Kiran Rao Turkey (@kiranraotr) on

Bollywood के मशहूर अभिनेेता आमिर खान की पत्नी किरण राव के पैतृक दादा जे रामेश्वर राव थे जो तेलंगाना के महाबुबनगर जिले के वानापर्थी के राजा थे। बता दें किरण राव अभिनेता अदिति राव हैदरी की बहन लगती हैं।

4. रायमा और रिया सेन

Bollywood की अभिनेत्रियां रायमा और रिया सेन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। यह दोनों ही भारत के पूर्वी राज्य त्रिपुरा की रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती हें। इनकी पैतृक दादी इला देवी थी जो कूच बिहार की रानी थीं और उनकी बहन गायत्री देवी जयपुर की महारानी थी। बता दें कि उनकी पैतृक ग्रेट दादी बड़ोदा के सायजीराव गायकवाड़ की एकलौती बेटी थीं।

5. सोहा अली खान

Bollywood की मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और क्रिकेट मंसूर अली खान की बेटी सोहा अली खान हैं। मंसूर अली खान पटौदी पटौदी खानदान के नौवें नवाब थे।

6. भाग्यश्री

Bollywood में फिल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री भाग्यश्री महाराष्टï्र में संगली के रॉयल मराठी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटठवरधनराव संगली के राजा हैं।

7. सोनल चौहान

Bollywood में फिल्म जन्नत से डेब्यू करने वाली अभिनेत्री सोनल चौहान भी एक राजपूत हैं और वह रॉयल चौहान फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। उनके पूर्वज मणिपुर के रॉयल चौहान राजपूत फैमिली से हैं।