BREAKING NEWS

क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾'हाउडी मोदी' के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾कपिल सिब्बल बोले- कॉरपोरेट के लिए दिवाली लाई सरकार, गरीबों को उनके हाल पर छोड़ा◾मध्यप्रदेश सरकार ने शराब, पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 5 फीसदी वैट◾Howdy Modi: 7 दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम◾

बॉलीवुड केसरी

सेक्रेड गेम्स के 'गुरु जी' पंकज त्रिपाठी ने सेंसरशिप पर दिया बयान - लोग नग्नता चाहते हैं तो पोर्न देखें !

हिट वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स का पार्ट - 2 स्वतंत्रा दिवस के मौके पर रिलीज़ होने वाला है और फैंस को इसका बेसब्री से इंतजार है। इस सीरीज को लेकर बहुत सी चर्चाएं गर्म है जिसमे एक है सेंसरशिप।  बीते दिनों वेब सीरीज को भी सेंसरशिप के दायरे में लाये जाने को लेकर काफी बहस हुई है।   

अब अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने वेब सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया है और उनकी राय है कि अगर कोई नग्नता देखना चाहता है, तो उनके लिए पोर्नोग्राफी का विकल्प है और उन्हें वेब श्रंखला में ऐसी चीजों को नहीं ढूंढ़ना चाहिए। 

पंकज ने मीडिया इंटरव्यू में कहा, "मेरा मानना है कि हर चीज के पीछे कुछ उद्देश्य होना चाहिए। अगर काट-छांट से फिल्म अधूरी रह जाती है तो यह चिंता का विषय है। विक्रमादित्य मोटवानी और अनुराग कश्यप जैसे फिल्मकार जिम्मेदार इंसान हैं। वे मात्र सनसनी पैदा करने के लिए कोई सीन नहीं बनाएंगे। पोर्नोग्राफी इंटरनेट पर उपलब्ध है। तो ऐसे में वे लोग वेब सीरीज आखिर देखते ही क्यों हैं? जब उनका मूल उद्देश्य नग्नता देखना है।" 

भारत में डिजिटल सामग्री की संभावित सेंसरशिप पर हो रही तेज बहस के बारे में पूछे जाने पर अभिनेता ने अपनी यह राय साझा की। वह जल्द ही अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी की लोकप्रिय वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' के दूसरे सीजन में नजर आएंगे। 

पंकज ने कहा कि यहां सर्टिफिकेशन की जरूरत है, सेंसरशिप की नहीं। उन्होंने कहा, "एक जिम्मेदार फिल्म निर्माता जानता है कि उसकी कहानी के लिए क्या आवश्यक है और कितना आवश्यक है। मेरा मानना है कि सेंसरशिप के बजाय, सर्टिफिकेशन की एक प्रक्रिया होनी चाहिए, जो विभिन्न आयु वर्गों के अनुसार फिल्मों को बांटने में मदद करे।"

'सेक्रेड गेम्स' के दूसरे सीजन में पंकज एक धार्मिक गुरु के किरदार में नजर आएंगे। पंकज ने बताया, "यह कठिन किरदार था, क्योंकि उस भाव को पर्दे पर लाना आसान नहीं था। मैंने कभी भी आध्यात्मिक गुरु का किरदार नहीं निभाया, न ऐसे गुरु से कभी मिला हूं। मैं किसी ऐसे गुरु को करीबी तौर पर जानता भी नहीं हूं। ऐसे में यह एक नई चीज थी, जो मुझे दुनिया के सामने लानी थी।" 

प्रशंसक बेसब्री से 'सेक्रेड गेम्स' के दूसरे सीजन का इंतजार कर रहे हैं। वहीं शो के प्रोमो में अभिनेता का डायलॉग 'बलिदान देना होगा' ने पहले ही इंटरनेट पर मीम के जरिए तूफान ला दिया है। इस पर अभिनेता ने मुस्कुराते हुए कहा, "यह क्या है? मुझे सोशल मीडिया पर आने का समय नहीं मिलता है, इसलिए मैंने इन मीम्स को नहीं देखा है। हालांकि मैं सभी दर्शकों से अपील करना चाहूंगा कि वे 15 अगस्त की रात को 'सेक्रेड गेम्स' देखने के लिए एक बार फिर से नींद से समझौता कर लें।"

मुंबई की बारिश में फंसे टाइगर श्रॉफ, फोटो शेयर करके सोशल मीडिया पर बतायी मुसीबत