BREAKING NEWS

कोरोना वायरस से अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 121,000 के पार हुई, अबतक 2000 अधिक से लोगों की मौत ◾कोरोना संकट : देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार, मौत का आंकड़ा पहुंचा 24◾कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे मन की बात◾कोरोना : लॉकडाउन को देखते हुए अमित शाह ने स्थिति की समीक्षा की◾इटली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 के पार, 92,472 लोग इससे संक्रमित◾स्पेन में कोरोना वायरस महामारी से पिछले 24 घंटों में 832 लोगों की मौत , 5,600 से इससे संक्रमित◾Covid -19 प्रकोप के मद्देनजर ITBP प्रमुख ने जवानों को सभी तरह के कार्य के लिए तैयार रहने को कहा◾विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई - महामारी आगामी कुछ समय में अपने चरम पर पहुंच जाएगी◾कोविड-19 : राष्ट्रीय योजना के तहत 22 लाख से अधिक सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा कवर◾कोविड-19 से लड़ने के लिए टाटा ट्रस्ट और टाटा संस देंगे 1,500 करोड़ रुपये◾लॉकडाउन : दिल्ली बॉर्डर पर हजारों लोग उमड़े, कर रहे बस-वाहनों का इंतजार◾देश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या 918 हुई, अब तक 19 लोगों की मौत ◾कोरोना से निपटने के लिए PM मोदी ने देशवासियों से की प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील◾कोरोना के डर से पलायन न करें, दिल्ली सरकार की तैयारी पूरी : CM केजरीवाल◾Coronavirus : केंद्रीय राहत कोष में सभी BJP सांसद और विधायक एक माह का वेतन देंगे◾लोगों को बसों से भेजने के कदम को CM नीतीश ने बताया गलत, कहा- लॉकडाउन पूरी तरह असफल हो जाएगा◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान - लॉकडाउन के दौरान राज्य आपदा राहत कोष से मजदूरों को मिलेगी मदद◾वुहान से भारत लौटे कश्मीरी छात्र ने की PM मोदी से बात, साझा किया अनुभव◾लॉकडाउन को लेकर कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा - चुप हैं गृहमंत्री◾बेघर लोगों के लिए रैन बसेरों और स्कूलों में ठहरने का किया गया इंतजाम : मनीष सिसोदिया◾

वेटेरन एक्ट्रेस निम्मी ने दुनिया को कहा अलविदा, बॉलीवुड सितारों ने निधन पर जताया गहरा दुःख

राज कपूर की खोज कही जाने वाली और  ‘‘आन, बरसात और दीदार’’ जैसी हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी 1950 और 60 के दशक की मशहूर अभिनेत्री निम्मी का बुधवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 88 वर्ष की थी। 

उनके परिवार के सूत्रों ने बताया कि अभिनेत्री को सांस लेने में दिक्कत होने के बाद उपनगरीय जुहू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी शाम को मृत्यु हुई। आज मुंबई में निम्मी का अंतिम संस्कार किया जायेगा। 

उनका असली नाम नवाब बानो था और निम्मी नाम फिल्म निर्माता राज कपूर ने दिया था जिन्होंने अंदाज फिल्म के सेट पर एक शर्मीली किशोरी के रूप में निम्मी को पहली बार देखा था। निम्मी के निधन की खबर से बॉलीवुड में शोक की लहार दौड़ गयी है और कई सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके दुःख व्यक्त किया है। 

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर ने ट्वीट कर लिखा- RIP निम्मी आंटी आपके प्यार और आशीर्वाद के लिए धन्यवाद। आप राज कपूर परिवार का हिस्सा थी। आपकी पहली फिल्म बरसात थी। अल्लाह आपको जन्नत नसीब करें, आमीन.

मशहूर प्रोड्यूसर नावेद जाफरी ने अपने ट्वीट में शोक जताते हुए लिखा  'एक पवित्र आत्मा का आज निधन हो गया। भगवान उनके परिवार को ताकत प्रदान करें.#nimmi #ripnimmi #एक्ट्रेस.

अभिनेता जावेद जाफरी ने दुःख जताते हुए ट्वीट किया - मुझे कुछ सालों पहले 4 क्लासिक बॉलीवुड ब्यूटीज के साथ फ्रेम में आने का एक मौका मिला था। #Azra #Nimmi #Kumkum #Ameeta. निम्मी आंटी के निधन पर याद आ गया। उन्होंने एक और ट्वीट करके लिखा एक सुंदर और बेहद प्रतिभाशाली अभिनेत्री और एक सुंदर और विनम्र इंसान आज हमारे बीच नहीं रही। 

राइटर गौतम चिंतामणि ने अपने ट्वीट में लिखा - निम्मी जी के निधन के साथ हमारा भारतीय सिनेमा के सुनहरे युग के साथ रिश्ता हमेशा के लिए खो गया। बरसात, अमर और आंधियां जैसी यादें देने के लिए शुक्रिया। 

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने अपने ट्वीट में वेटेरन सांग ''दिल का दिया, जला के गया' के वीडियो के साथ  लिखा- निम्मी के लिए मेरे फेवरेट गाने के साथ ट्रिब्यूट. #Nimmi #RIP

मूवी बिजनेस एनालिस्ट अतुल मोहन ने लिखा- ये बेहद दुखद समाचार है।  एक्ट्रेस निम्मी काजी निधन हो गया। वो 1950-60 में हिट फिल्में देने के लिए जानी जाती थीं।  उन्होंने आन, बरसात, अमर, दाग, दीदार, मेरे महबूब, कुंदन जैसी फिल्में दीं। 

वेटेरन एक्ट्रेस तब्स्सुम ने निम्मी के निधन पर दुख जताते हुए लिखा- अभी पता चला हमारी प्यारी आपा इस दुनिया से चली गई हैं। 

कोरोना पर प्रियंका चोपड़ा ने WHO से पूछे 16 अहम सवाल, हवा से फैलने, दोबारा होने तक के मिले जवाब