माँ बनाना एक महिला के लिए उसकी जिंदगी का सबसे सुखद एहसास होता है। वहीं आज कल का समय ऐसा हो चुका है कि अब अपने कैरियर को ज्यादा महत्व देने के चकर में आज की महिलाएं 30 की उम्र से पहले शादी करने के लिए राजी ही नहीं होंती हैं। नहीं वह शादी के बारे में सोचना भी पसंद करती हैं।

 

लेकिन आपको बता दें कि Bollywood में बहुत सी अभिनेत्रियां ऐसी भी है जो 20 या उससे भी कम उम्र में मां भी बन गई थी। आज हम आपको आज कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने कम उम्र में ही मां बनने की जिम्मेदारी को बेहतर तरीके से संभाल लिया था।

 

1.नीतू सिंह

नीतू सिंह ने Bollywood के कई सफल अभिनेताओं के साथ काम किया है नीतू सिंह ने 21 साल की उम्र में रणबीर कपूर को जन्म दिया और उसके बाद नीतू एक और बेटी की मां बन गई थी। नीतू ने ऋषि कपूर से शादी की है।

2.डिम्पल कपाडिय़ा

डिम्पल कपाडिय़ा ने सिर्फ 16 साल की उम्र में बतौर लीड अभिनेत्री राज कपूर की फिल्म बॉबी में भी काम किया था। डिंपल ने बॉबी फिल्म करने के बाद ही राजेश खन्ना से शादी कर ली थी और डिम्पल 17 साल की उम्र में ही ट्ंिवकल खन्ना को जन्म दे दिया था। उसके बाद 3साल बाद डिम्पल ने दूसरी बेटी को जन्म दिया।

3.भाग्यश्री

Bollywood की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री भाग्यश्री ने सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया में काम किया था। इस फिल्म से भाग्यश्री की काफी कमाई हुई थी। 17 साल की उम्र में हिमालय दासानी से शादी करने वाली भाग्यश्री भी बहुत ही कम उम्र में दो बच्चों को जन्म दे दिया था।

4.आशा भोंसले

आशा भोंसले की 16 साल की उम्र में ही परिवार के खिलाफ जाकर उन्होंने शादी कर ली थी। आशा भोंसले 3बच्चों की मां बन गई थी। लेकिन समस्या यह हुई की उनका शादी का यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया और वह अपने पति से हमेशा के लिए अलग हो गई।