BREAKING NEWS

Nupur Sharma: सस्पेंड BJP नेता नूपुर के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, 10 FIR हैं दर्ज◾ presidential election : चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई बन गया है: यशवंत सिन्हा◾KCR की बीजेपी को खुली चुनौती- मेरी सरकार गिराकर दिखाओ मैं केंद्र सरकार गिरा दूंगा ◾मोहम्मद जुबैर को लगा बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज, हिरासत में भेजा गया ◾कन्हैयालाल की हत्या का आरोपी BJP का सदस्य नहीं, बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने सभी दावों का किया खंडन◾शिंदे को शिवसेना से निकालने पर भड़के बागी, कहा - हमारी भी एक सीमा ◾ Amravati Murder Case: अमरावती में हुई उदयपुर जैसी घटना, 54 साल के केमिस्ट की गला काटकर हत्या◾ Udaipur Murder Case: कांग्रेस का बड़ा दावा, कन्हैया हत्याकांड में आरोपी रियाज के BJP नेताओं से संबंध◾पाकिस्तानी सैन्य जनरलों को प्रोपर्टी डीलर बोलने वाले पत्रकार पर हमला ◾सीएम रह चुके फडणवीस कैसे डिप्टी सीएम बनने के लिए हो गए राजी ! भाजपा ने कैसे मनाया ◾महाराष्ट्र : विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए MVA ने राजन साल्वी को बनाया उम्मीदवार, कल होगा चुनाव◾वायनाड में बोले राहुल- मनरेगा की गहराई को नहीं समझ पाए प्रधानमंत्री मोदी◾टेक्सास सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात की अनुमति बहाल करने वाले आदेश पर रोक लगाई◾दिल्ली पुलिस ने फैक्ट-चेकर मोहम्मद जुबैर पर लगाए विदेशी चंदा लेने और सबूत मिटाने के आरोप◾'छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता...' सामना के जरिए शिवसेना का फडणवीस पर तंज◾उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में सत्ता खोने के बाद 'शिवबंधन' बनाने का कर रहे हैं विचार◾उदयपुर हत्याकांड : NIA कोर्ट में पेश किए जायेंगे आरोपी, रिमांड की मांग करेगी जांच एजेंसी◾मुझे भी मिला था ऑफर, लेकिन मैं हूं एक सच्चा शिवसैनिक : संजय राउत ◾CORONA UPDATE : देश में कोरोना संक्रमण के 17 हज़ार से अधिक मामले सामने आए, 29 मरीजों की हुई मौत ◾उदयपुर हत्याकांड के विरोध में आज अलवर बंद, पुलिस और जिला प्रशासन अलर्ट ◾

अजय देवगन ने सबरीमाला मंदिर में दर्शन- पूजन के लिए की कड़ी तपस्या- फर्श पर काटी रातें

अजय देवगन इन दिनों भक्ति में लीन हैं। अजय कुछ दिनों पहले केरल के सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे। ऐसे में उनकी कई फोटोज और वीडियो  सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। खबर है कि अजय देवगन ने अपनी नई फिल्म की शूटिंग के बीच मंदिर जाकर दर्शन किए हैं। 

यहां पर अभिनेता ने भगवान अयप्पा की पूजा-अर्चना की। अजय देगवन यहां पर काले कपड़ों में देखे गए थे। उनके लुक ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था क्योंकि फैंस को लग रहा था कि अजय देवगन का ये लुक उनकी अपकमिंग फिल्म का है लेकिन अब कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिससे साफ हो गया कि ऐसा कुछ नहीं है। अजय देवगन इस मंदिर में काले कपड़ों में एक कठिन साधना की वजह से पहुंचे थे और ये साधना एक या दिन की नहीं बल्कि पूरे 41 दिनों की है, जिसमें अभिनेता हर सख्त नियम का पालन किया है।

 सामने आईं तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अजय देवगन ने काले कलर के कपड़े पहने हुए हैं। इसके साथ उन्होंने गले में एक कपड़ा डाला हुआ है। उन्होंने माथे पर तिलक लगाया है और गले में तुलसी की माला पहनी हुई है। सोशल मीडिया पर अभिनेता की इन तस्वीरों को खूब पसंद किया जा रहा है। फैंस अजय देवगन के इस लुक को काफी पसंद कर रहे हैं। अजय देवगन ने भी अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस यात्रा का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें अभिनेता धमाकेदार एंट्री करते नजर आ रहे हैं।

सबरीमाला मंदिर  जाने से पहले किसी भी शख्स को कुछ कड़े नियमों का पालन करना पड़ता था। बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन ने भी इन कड़े नियमों का पूरी तरह से पालन किया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार अजय देवगन 11 दिनों तक जमीन पर चटाई बिछाकर सो रहे थे और पिछले 41 दिनों से उन्होंने सिर्फ काले कपड़े पहने थे। एक्टर ने सबरीमाला मंदिर जाने से पहले एक महीने तक नाखून और बाल न काटने व दाढ़ी न बनाने जैसे नियमों का भी पालन किया। इतना ही नहीं उन्होंने नंगे पैर चलना, रोज सुबह- शाम को पूजा और हमेशा गले में तुलसी की माला पहने रखना जैसे कड़े ब्रह्मचार्य नियमों का भी पालन किया है।