BREAKING NEWS

Bihar: नालंदा में मिलीं 1200 साल पुरानी मूर्तियां, ASI ने कब्जे में लेने की मांग की◾चीन ने कहा- 'अमेरिका को ईमानदारी दिखानी चाहिए और श्रीलंका की मदद करनी चाहिए'◾बिहार से असम तक तैयार हो रहा 4 लेन का एक्सप्रेसवे, इन जिलों को मिलने वाला है फायदा ◾अडाणी विवाद को लेकर बोलें शशि थरूर, कहा- संसद में चर्चा नहीं होने दे रही है सरकार◾त्रिपुरा चुनाव: वाम गठबंधन ने जारी किया घोषणापत्र, किए ये वादे ◾मनीष सिसोदिया ने बदले एक दर्जन से ज्यादा फोन, दूसरे नामों से खरीदे Sim cards, शराब घोटाले को लेकर ED ने किए कई बड़े दावे◾आर्थिक कंगाली के बीच अब 'पाकिस्तान 18 दिनों तक ही कर पाएगा अपना गुजारा' ◾पश्चिम बंगाल : चार बांग्लादेशी घुसपैठियों को सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने दबोचा◾2019 से राष्ट्रपति की विदेश यात्राओं पर सवा छह करोड़ रुपये खर्च हुए◾भाजपा-ठाकरे गुट में तनातनी: संजय राउत ने 'आधारहीन आरोप' लगाने के लिए नारायण राणे को भेजा कानूनी नोटिस◾चीन: अमेरिकी वायु क्षेत्र में जासूसी गुब्बारा उड़ने की रिपोर्ट पर गौर कर रहे हैं◾ब्रिटेन के PM के रूप में 100 दिनों पर सुनक को औसत ग्रेड◾असम : बाल विवाह करने वालों की अब खैर नहीं, सरकार ने शुरू की मुहिम, 1,800 लोगों की हुई गिरफ़्तारी ◾कंझावला कांड : सच साबित हुई निधि की बात, हादसे के वक्त शराब के नशे में थी अंजलि, विसरा रिपोर्ट में हुआ खुलासा◾ संबंधों को सामान्य करने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे' 'इजराइल और सूडान◾SC ने किया BBC की Documentary पर तुरंत बैन हटाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगे Original दस्तावेज◾SC को जल्द मिलेंगे 5 नए जज, केंद्र सरकार ने कॉलेजियम की सिफारिश को मंजूरी देने का आश्वासन दिया ◾बढ़ती महंगाई के बीच देश में आटे की कीमत घटी, '6 फरवरी से नए दर पर मिलेगा आटा' ◾अडाणी ग्रुप को लेकर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही हुई स्थगित◾अदाणी विवाद पर बोलें सभापति धनखड़, कहा- मेरे फैसले की लगातार अवहेलना हुई ◾

अजय देवगन ने सबरीमाला मंदिर में दर्शन- पूजन के लिए की कड़ी तपस्या- फर्श पर काटी रातें

अजय देवगन इन दिनों भक्ति में लीन हैं। अजय कुछ दिनों पहले केरल के सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे। ऐसे में उनकी कई फोटोज और वीडियो  सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। खबर है कि अजय देवगन ने अपनी नई फिल्म की शूटिंग के बीच मंदिर जाकर दर्शन किए हैं। 

यहां पर अभिनेता ने भगवान अयप्पा की पूजा-अर्चना की। अजय देगवन यहां पर काले कपड़ों में देखे गए थे। उनके लुक ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था क्योंकि फैंस को लग रहा था कि अजय देवगन का ये लुक उनकी अपकमिंग फिल्म का है लेकिन अब कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिससे साफ हो गया कि ऐसा कुछ नहीं है। अजय देवगन इस मंदिर में काले कपड़ों में एक कठिन साधना की वजह से पहुंचे थे और ये साधना एक या दिन की नहीं बल्कि पूरे 41 दिनों की है, जिसमें अभिनेता हर सख्त नियम का पालन किया है।

 सामने आईं तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अजय देवगन ने काले कलर के कपड़े पहने हुए हैं। इसके साथ उन्होंने गले में एक कपड़ा डाला हुआ है। उन्होंने माथे पर तिलक लगाया है और गले में तुलसी की माला पहनी हुई है। सोशल मीडिया पर अभिनेता की इन तस्वीरों को खूब पसंद किया जा रहा है। फैंस अजय देवगन के इस लुक को काफी पसंद कर रहे हैं। अजय देवगन ने भी अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस यात्रा का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें अभिनेता धमाकेदार एंट्री करते नजर आ रहे हैं।

सबरीमाला मंदिर  जाने से पहले किसी भी शख्स को कुछ कड़े नियमों का पालन करना पड़ता था। बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन ने भी इन कड़े नियमों का पूरी तरह से पालन किया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार अजय देवगन 11 दिनों तक जमीन पर चटाई बिछाकर सो रहे थे और पिछले 41 दिनों से उन्होंने सिर्फ काले कपड़े पहने थे। एक्टर ने सबरीमाला मंदिर जाने से पहले एक महीने तक नाखून और बाल न काटने व दाढ़ी न बनाने जैसे नियमों का भी पालन किया। इतना ही नहीं उन्होंने नंगे पैर चलना, रोज सुबह- शाम को पूजा और हमेशा गले में तुलसी की माला पहने रखना जैसे कड़े ब्रह्मचार्य नियमों का भी पालन किया है।