बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल 1969 में हुआ था। अजय देवगन बॉलीवुड इंटस्ट्री के एक जाने माने स्टार हैं। हिंदी फिल्मों में अजय देवगन ने एक अभिनेता के तौर के साथ-साथ निर्देशक और निर्माता के तौर पर भी काम किया हुआ है। यह फिल्म इंडस्ट्री के नामी अभिनेताओं की गिनती में आते हैं। अजय ने अब तक 100 से भी ज्यादा फिल्मों में बतौर अभिनेता के तौर पर काम किया हुआ है।

ajay devgan

अजय देवगन को कई पुरस्कारों से भी नमाजा गया है और इसमें से दो राष्ट्रीय पुरस्कार हैं और चार फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। बॉलीवुड के सिंघम के नाम से जाने जाते हैं अजय देवगन अगर इनकी कुल संपत्ति के बारे में बात की जाए तो आप सोच भी नहीं सकते हैं कि वह कितने करोड़ों के मालिक हैं।

ajay devgan

अजय देवगन की कुल संपत्ति लगभग 32 मिलियन डॉलर की है। बता दें कि अजय देवगन की आय का जो मुख्य भाग है वह फिल्मों, ब्रांड विज्ञापन और निजी निवेश से आता है। अगर इनकी पिछले 5 सालों की कुल संपत्ति की बात करें तो 60 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है अजय देवगन की पिछले पांच सालों की संपत्ति में।

ajay devgan

अजय देवगन की कुल संपत्ति में उनका आलीशान घर भी आता है जिसका नाम उन्होंने शिव शक्ति दिया हुआ है। अजय का यह घर मुबंई में ही स्थिति है।

ajay devgan

अजय की इस घर की कीमत 2 करोड़ डॉलर है। अजय के जुहू और मुंबई में दो ओर अपार्टमेंट भी हैं। बॉलीवुड के अजय देवगन पहले ऐसे अभिनेता हैं जिनके पास अपना एक निजी जेट है।

house

अजय देवगन ने 2010 में इस जेट को खरीदा था। अजय का यह जेट छह सीटों का है और यह इसका इस्तेमाल अपनी निजी यात्रा के लिए इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि अजय देवगन को कारों का बहुत शॉक है और उनके पास लेटेस्ट सारी कारों का कलेक्शन है।

aircraft

अजय की कारों की कलेक्शन में टोयोटा सेलाका, फरारी और एक बीएमडब्ल्यू जेड 4 भी है। हाल ही में अजय ने एक भव्य मसेराती क्वात्तरोपोट भी ली है जिसकी कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए है।

cars

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये की पंजाब केसरी अन्य रिपोर्ट