BREAKING NEWS

राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर महावीर मंदिर ट्रस्ट बांटेगा 1.25 लाख 'रघुपति लड्डू' का भव्य प्रसाद◾राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले 'रामार्चा' शुरू, लगभग सात घंटे तक रहेगी जारी◾सुशांत सुसाइड केस : बिहार सरकार ने की CBI से जांच कराने की सिफारिश◾राम मंदिर भूमिपूजन पर मनीष तिवारी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं, ट्वीट किया महात्मा गांधी का भजन◾आतंकवाद को लेकर UN में भारत ने PAK को घेरा, कहा-आतंकियों का गढ़ है पाकिस्तान◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 81 लाख के पार◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या साढ़े 18 लाख के पार, अब तक करीब 39 हजार लोगों की मौत◾LAC तनाव : भारत का चीन को स्पष्ट संदेश- क्षेत्रीय अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम का किया उल्लंघन ◾दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर शिलान्यास की तिथि को बताया अशुभ मुहुर्त, PM मोदी से टालने का किया अनुरोध ◾कोविड-19 : देश में संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराए गए भर्ती◾विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए गाइडलाइन्स जारी किए ◾बिहार में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, 53.67 लाख लोग बेहाल और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित◾आईपीएल के लिए सरकार ने दी हरी झंडी, फाइनल 10 नवंबर को, चीनी प्रायोजक बरकरार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 4.41 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 9,509 नए केस◾ममता बनर्जी समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अरबों की संपत्ति, प्राइवेट जेट और आलीशान बंगले के मालिक हैं अक्षय कुमार, ऐसी है लाइफस्टाइल

खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे है और फैंस के साथ साथ बॉलीवुड सेलेब्स ने भी उन्हें जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनायें दी है। आज भले ही अक्षय बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार है पर यहां तक पहुँचने के लिए उन्होंने बहुत संघर्ष किया है। 

तो आईये जानते है अक्षय कुमार ने एक वेटर से लेकर सुपरस्टार बनने तक का सफर कैसे किया। अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को दिली के चांदनी चौक इलाके में हुआ था। अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है। 

 साल 1991 में 'सौगंध' फिल्म से अक्षय ने बॉलीवुड में डेब्यू किया।  अपने करियर में अक्षय कुमार को भी कई उतार चढ़ाव देखने को मिले पर कड़ी मेहनत, लगन और अनुशासन के बल पर अक्षय आगे बढ़ते गए। आज वो बॉलीवुड के सबसे एक्टिव स्टार कहे जाते है। 

मशहूर ग्लोबल मैगज़ीन फोर्ब्स ने हाल ही में उन्हें दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारों की लिस्ट में चौथा स्थान दिया है। साथ ही वो इस लिस्ट में एकलौते भारतीय अभिनेता भी है। लिस्ट के अनुसार अक्षय ने जून 2018 से जून 2019 तक 69 मिलियन डॉलर की कमाई की है। 

अक्षय कुमार की नेटवर्थ की बात की जाए तो रिपोर्ट्स के मुताबिक़ अक्षय के पास 150 मिलियन डॉलर यानि 10.74 अरब से ज्यादा की संपत्ति है। अक्षय जिंदगी में भले ही जिंदगी में कड़ा अनुशासन रखते है और वो लग्जरी लाइफ के भी शौकीन हैं।

अक्षय बॉलीवुड के कुछ चुनिंदा सितारों में से एक है जिनके पास खुद का प्राइवेट प्लेन है। इनके प्राइवेट जेट की की कीमत करीब 260 करोड़ रुपये है। साथ ही अक्षय कुमार के पास आलिशान बंगला ओरे कई महंगी लग्ज़री गाड़ियां भी है। 

अक्षय के बंगले की बात की जाए तो ये किसी महल से कम नहीं है। अक्षय का ये आशियाना मुंबई के जुहू इलाके में स्थित है और इस बंगले का पूरा इंटीरियर अक्षय कुमार की पत्नी और एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने डिज़ाइन किया है। समुन्दर का खूबसूरत नजारा इस बंगले से देखा जा सकता है और इसकी कीमत करीब 80 करोड़ रूपए आंकी गयी है। 

लग्जरी करों की बात की जाए तो अक्षय कुमार के पास रॉल्स रॉयस फैंटम,  बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर, मर्सिडीज GLS, पोर्श केयेन, रेंज रोवर वोग, मर्सिडीज GL350 CDI, Honda CR-V जैसी लग्जरी गाड़ियां है।  साथ ही अक्षय कुमार के पास यामाहा वी मैक्स और हार्ले डेविडसन जैसी कई महंगी मोटरसाइकिल का भी कलेक्शन है। 

जन्मदिन पर अक्षय कुमार ने दिया अपने फैंस को ये ख़ास तोहफा, एक बार फिर वीरता की बनेंगे मिसाल