BREAKING NEWS

SC द्वारा गठित समिति कृषि कानून पर उत्पन्न संकट सुलझा नहीं पाएगी : बादल◾सोनिया ने केरल में चांडी की अगुवाई में बनाई चुनाव प्रबंधन समिति◾राहुल ने जारी किया 'खेती का खून' बुकलेट, जावड़ेकर बोले-कांग्रेस को खून शब्द से बहुत प्यार◾राहुल का वार- हिंदुस्तान के पास नहीं है कोई रणनीति, स्पष्ट संदेश नहीं दिया तो चीन उठाएगा फायदा ◾कृषि कानून पर SC द्वारा गठित समिति के सदस्यों की पहली बैठक, घनवट बोले- निजी राय को नहीं होने देंगे हावी ◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी का BJP पर जोरदार हमला, बताया नक्सलियों से ज्यादा खतरनाक◾कोविशील्ड के इस्तेमाल से कोई गंभीर एलर्जी की दिक्कत वाले लोग वैक्सीन नहीं लें : सीरम इंस्टीट्यूट ◾राहुल गांधी ने जारी की 'खेती का खून' बुकलेट, कहा- कृषि क्षेत्र पर पूंजीपतियों का हो जाएगा एकाधिकार ◾ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट में जीत के साथ भारत ने रचा इतिहास, कंगारुओं को सिखाया सबक ◾चीन मुद्दे को लेकर नड्डा के निशाने पर राहुल, पूछा-झूठ बोलना कब बंद करेगी कांग्रेस?◾BJP सांसद का पलटवार- 80 के दशक से जमीन पर कब्जा करके बैठा है चीन, कांग्रेस ने क्यों नहीं की कार्रवाई ◾2019 में TMC को किया आधा, 2021 में कर देंगे सफाया : दिलीप घोष◾अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव को बसाए जाने की रिपोर्ट पर सियासत तेज, राहुल ने PM पर साधा निशाना ◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले 10 हजार से कम, 137 लोगों ने गंवाई जान ◾कांग्रेस मुख्यालय में आज राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कृषि कानूनों पर जारी करेंगे बुकलेट◾दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी, मरीजों का आंकड़ा 9.55 करोड़ तक पहुंचा◾TOP 5 NEWS 19 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विदेशी आतंकियों की मौजूदगी से आतंकवाद विरोधी प्रयास हो रहे कमजोर : टी. एस. तिरुमूर्ति◾गुजरात : सूरत में सड़क किनारे सो रहे प्रवासी मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 13 लोगों की मौत ◾शुभेंदु अधिकारी ने ममता के गढ़ में चुनाव लड़ने का किया ऐलान बोले- 50 हजार वोटों से हारेंगी, नहीं तो छोड़ दूंगा राजनीति ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अरबों की संपत्ति, प्राइवेट जेट और आलीशान बंगले के मालिक हैं अक्षय कुमार, ऐसी है लाइफस्टाइल

खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे है और फैंस के साथ साथ बॉलीवुड सेलेब्स ने भी उन्हें जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनायें दी है। आज भले ही अक्षय बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार है पर यहां तक पहुँचने के लिए उन्होंने बहुत संघर्ष किया है। 

तो आईये जानते है अक्षय कुमार ने एक वेटर से लेकर सुपरस्टार बनने तक का सफर कैसे किया। अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को दिली के चांदनी चौक इलाके में हुआ था। अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है। 

 साल 1991 में 'सौगंध' फिल्म से अक्षय ने बॉलीवुड में डेब्यू किया।  अपने करियर में अक्षय कुमार को भी कई उतार चढ़ाव देखने को मिले पर कड़ी मेहनत, लगन और अनुशासन के बल पर अक्षय आगे बढ़ते गए। आज वो बॉलीवुड के सबसे एक्टिव स्टार कहे जाते है। 

मशहूर ग्लोबल मैगज़ीन फोर्ब्स ने हाल ही में उन्हें दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारों की लिस्ट में चौथा स्थान दिया है। साथ ही वो इस लिस्ट में एकलौते भारतीय अभिनेता भी है। लिस्ट के अनुसार अक्षय ने जून 2018 से जून 2019 तक 69 मिलियन डॉलर की कमाई की है। 

अक्षय कुमार की नेटवर्थ की बात की जाए तो रिपोर्ट्स के मुताबिक़ अक्षय के पास 150 मिलियन डॉलर यानि 10.74 अरब से ज्यादा की संपत्ति है। अक्षय जिंदगी में भले ही जिंदगी में कड़ा अनुशासन रखते है और वो लग्जरी लाइफ के भी शौकीन हैं।

अक्षय बॉलीवुड के कुछ चुनिंदा सितारों में से एक है जिनके पास खुद का प्राइवेट प्लेन है। इनके प्राइवेट जेट की की कीमत करीब 260 करोड़ रुपये है। साथ ही अक्षय कुमार के पास आलिशान बंगला ओरे कई महंगी लग्ज़री गाड़ियां भी है। 

अक्षय के बंगले की बात की जाए तो ये किसी महल से कम नहीं है। अक्षय का ये आशियाना मुंबई के जुहू इलाके में स्थित है और इस बंगले का पूरा इंटीरियर अक्षय कुमार की पत्नी और एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने डिज़ाइन किया है। समुन्दर का खूबसूरत नजारा इस बंगले से देखा जा सकता है और इसकी कीमत करीब 80 करोड़ रूपए आंकी गयी है। 

लग्जरी करों की बात की जाए तो अक्षय कुमार के पास रॉल्स रॉयस फैंटम,  बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर, मर्सिडीज GLS, पोर्श केयेन, रेंज रोवर वोग, मर्सिडीज GL350 CDI, Honda CR-V जैसी लग्जरी गाड़ियां है।  साथ ही अक्षय कुमार के पास यामाहा वी मैक्स और हार्ले डेविडसन जैसी कई महंगी मोटरसाइकिल का भी कलेक्शन है। 

जन्मदिन पर अक्षय कुमार ने दिया अपने फैंस को ये ख़ास तोहफा, एक बार फिर वीरता की बनेंगे मिसाल