आज हम आपको एक ऐसे बच्चे की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जो बच्चा एक वक्त में 5000 रुपए की नौकरी किया करता था लेकिन फिर उसने अपनी किस्मत को कुछ इस तरह बदल दिया कि वह आज सिर्फ हजार करोड़ की समाप्ति का मालिक है। बल्कि बॉलीवुड में एक मशहूर चमकता सितारा भी है। यह सितारा कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के एक्शन खिलाड़ी अक्षय कुमार हैं।

Akshay Kumar बॉलीवुड के सबसे सफल और अमरीर स्टार की लिस्ट में आते हैं। लेकिन उन्हें यह सफलता घर बैठे विरासत में नहीं मिली बल्कि उन्होंने इन सब चीज को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत भी की है। तो चालिए आपको बताते हैं अक्षय कुमार की बेहद शानदार लाइफ के बारे में।

इस दुनिया में हर किसी इंसान के बहुत सारे बड़े-बड़े सपने होते हैं। हर कोई अपनी जिंदगी में कुछ ना कुछ हासिल करना चाहता हैं। लेकिन अफसोस इस बात का है कि हर किसी को आसानी से सफलता नहीं मिल पाती है।

इसका सबसे बड़ी वजह है कि हर कोई इंसान कई सारे सपने तो जरूर देखता है लेकिन जब इन सपनो को सच में पूरा करने की बारी आती है तो वह पीछे हट जाता है। इस वजह से उसके सपने पूरे होने से पहले ही खत्म हो जाते हैं। जबकि इस दुनिया में कई लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने सफलता का छूने के लिए बहुत नीचले स्तर से शुरूआत की थी।

मुंबई में की सिर्फ इतने रुपए की नौकरी

बॉलीवुड के सुपरस्टार Akshay Kumar का जन्म 9 सिंतंबर 1967 में अमृसर में हुआ था। अक्षय के पिता हरी ओम भाटिया एक मिलेट्री ऑफिसर थे जबकि उनकी मां अरूणा भाटिया एक हाउस वाइफ थी। अक्षय दिल्ली के चांदनी चौक में बड़े पले हैं। उसके बाद वह मुंबई शिफ्ट हो गए थे।

Akshay Kumar बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे इसके लिए उन्होंने मुंबई में खूब स्ट्रगल किया। यहां तक कि अक्षय ने अपना खर्चा पानी निकालने के लिए 5000 रुपए की नौकरी भी की। उन्होंने कई फिल्मों में बेकग्राउंड में डासं भी किया है।

आखिर कार कुछ सालो के संघर्ष के बाद उन्हें ‘सौगंध’ नाम की फिल्म में काम करने का मौका मिला। 1991 में आई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह फ्लॉप रही। हालाँकि Akshay Kumar इस बात से निराश नहीं हुए और उन्होंने और भी ज्यादा मेहनत करना शुरू कर दिया।

आखिर अक्षय की मेहनत रंग लाइ और उन्हें बॉलीवुड में कुछ और फिल्मे मिली जिसमे दर्शकों ने उन्हें बहुत पसंद किया।आज बॉलीवुड में Akshay Kumar सबसे ज्यादा बिजी अभिनेता माने जाते हैं। वह एक अकेले ऐसे सुपरस्टार हैं जो एक ही साल में तीन से चार फिल्में कर देते हैं। यही वजह है कि उनकी कमाई काफी तगड़ी है।

Akshay Kumar हर एक फिल्म में पूरी जान डाल देते हैं। तभी अक्षय कुमार 1000 करोड़ तक पहुंच गई है। ऐसे में वह बॉलीवुड के अमीर एक्टर्स की गिनती में आ गए। आज अक्षय कुमार ने करोड़ो की संपत्ति के मालिक हैं।