BREAKING NEWS

Bilkis Bano case : उम्रकैद की सजा पाए सभी 11 दोषी गुजरात सरकार की क्षमा नीति के तहत रिहा◾Independence Day 2022 : पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने वाले वैश्विक नेताओं का किया आभार व्यक्त ◾Independence Day 2022 : सीमा पर तैनात भारत और पाकिस्तान के सैनिकों ने मिठाइयों का किया आदान प्रदान ◾Independence Day 2022 : विश्व नेताओं ने स्वतंत्रता के 75 वर्षों में भारत की उपलब्धियों की सराहना की◾Independence Day 2022 : लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने दिया 'जय अनुसंधान' का नारा,नवोन्मेष को मिलेगा बढ़ावा◾स्वतंत्रता दिवस पर गहलोत ने फहराया झंडा! CM ने कहा- देश के स्वर्णिम इतिहास से प्रेरणा ले युवा ◾क्रूर तालिबान का सत्ता में एक साल पूरा : कितना बदला अफगानिस्तान, गरीबी का बढ़ा दायरा ◾नगालैंड : स्वतंत्रता दिवस पर उग्रवादियों के मंसूबे नाकाम, मुठभेड़ में असम राइफल्स के दो जवान घायल◾शशि थरूर के टी जलील की विवादित टिप्पणी पर भड़के, कहा- देश से ‘तत्काल' माफी मांगनी चाहिए◾विपक्ष का मोदी पर तीखा वार, कहा- महिलाओं के प्रति अपनी पार्टी का रवैया देखें प्रधानमंत्री◾स्वतंत्रता दिवस की 76 वी वर्षगांठ पर सीएम ने किया 75 ‘आम आदमी क्लीनिक’ का उद्घाटन ◾Bihar: 76वें स्वतंत्रता दिवस पर बोले नीतीश- कई चुनौतियों के बावजूद बिहार प्रगति के पथ पर अग्रसर ◾मध्यप्रदेश : आपसी झगड़े के बीच बम का धमाका, एक की मौत , 15 घायल◾बेटा ही बना पिता व बहनों की जान का दुश्मन, संपत्ति विवाद के चलते की धारदार हथियार से हत्या ◾स्वतंत्रता दिवस पर मोदी की गूंज! पीएम ने कहा- हर घर तिरंगा’ अभियान को मिली प्रतिक्रिया...... पुनर्जागरण का संकेत◾उधोगपति मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी, जांच शुरू◾स्वतंत्रता दिवस पर बोले केजरीवाल- 130 करोड़ लोगों को मिलकर नए भारत की नीव रखनी है, मुफ्तखोरी को लेकर कही यह बात ◾Independence Day 2022 : देश में सहकारी प्रतिस्पर्धी संघवाद की जरूरत : पीएम मोदी ◾कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का केंद्र पर कटाक्ष- पीएम अपने आठ साल का ब्यौरा देंगे लेकिन मोदी ने जनता को किया निराश◾Independence Day: आजादी अमृत महोत्सव पर योगी बोले- 76वें स्वतंत्रता दिवस पर...संसदीय लोकतंत्र पर गर्व होना चाहिए ◾

रीमेक फिल्म बनाने के चक्कर में कम हुई अक्षय कुमार की ब्रैंड वैल्यू, अब 'सेल्फी' पर सबकी नजर

बॉलीवुड में रीमेक फिल्मों का दौर पिछले काफी समय से चलता आ रहा है एक के बाद एक रीमेक फिल्में बनाई जा रही है जिनमें कुछ तो फैंस का दिल जीतने में कामयाब भी रही हैं लेकिन कुछ को तो दर्शकों ने सिरे से नकार दिया है। जब से साउथ फिल्में देश और दुनिया में बड़े स्केल पर रिलीज होनी शुरू हुई है तब से तो मानों रीमेक फिल्मों का मार्केट गिरना चालू हो गया है। जहां इन दिनों बाहुबली, केजीएफ, आरआरआर और पुष्पा द राइज जैसी साउथ फिल्में लोगों की पहली पसंद बनी हुई है।

साउथ फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई ने बॉलीवुड फिल्मों की कमाई पर तो जैसे रोक लगा दी है। एक के बाद एक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पीटती दिखाई दे रही है। ऐसे में साउथ और बॉलीवुड के बीच एक अलग ही जंग छिड़ गई है। वहीं कुछ ऐसे भी एक्टर्स है जो अभी भी साउथ फिल्मों के रीमेक बनाने में बिजी है।

अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार भी हर दूसरे साल इन्हीं फिल्मों का हिंदी रीमेक लेकर आ रहे हैं। साउथ में ब्लॉकबस्टर साबित होने वाली यह फिल्में बॉलीवुड में फ्लॉप हो रही हैं। यही कारण है कि रीमेक कुमार बने खिलाड़ी कुमार की ब्रैंड वैल्यू में भी लगातार कमी देखने को मिल रही है। इसके बावजूद एक्टर कई साउथ फिल्मों के रिमेक बनाने में बिजी है। इस लिस्ट में उनकी फिल्म सेल्फी और मिशन सिंड्रेला शामिल है, जिन पर सभी की नजरें टिकी है।

हाल में रिलीज हुई उनकी फिल्म बच्चन पांडे भी फैंस के दिलों में अपनी जगह नहीं बनाई। बच्चन पांडे बॉबी सिम्हा द्वारा निर्देशित तमिल ब्लॉकबस्टर 'जिगरथंडा' की रीमेक थी। अक्षय और कृति स्टारर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 68.61 करोड़ रुपये कमाकार फ्लॉप साबित हुई। जबकि 'जिगरथंडा' ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था।

बच्चन पांडे से पहले अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी' दर्शकों को प्रभावित करने में असफल रही थी, वहीं इसकी तमिल फिल्म 'कंचना' एक ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी। कियारा आडवाणी और अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म के बॉलीवुड संस्करण का निर्देशन राघव लॉरेंस ने किया था।

हाल ही में अमेजन प्राइम वीडियो पर अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन सिंड्रेला' रिलीज हुई है। यह फिल्म तमिल मनोवैज्ञानिक क्राइम थ्रिलर फिल्म 'रत्सासन' की हिंदी रीमेक है। फिल्म में रकुल प्रीत सिंह भी मुख्य भूमिका में है। 'रत्सासन' का हिंदी डब्ड वर्जन दर्शकों ने देखा होगा, उसका नाम 'मैं हूं दंडाधिकारी' है।

अपनी पिछली रीमेक फिल्मों के बुरी तरह बॉक्स ऑफिस पर पिटने के बावजूद खिलाड़ी कुमार इस फॉर्मूले पर लगातार काम कर रहे हैं। एक्टर ने हाल ही में अपनी अपकमिंग फिल्म सेल्फी की घोषणा की थी। यह फिल्म सुपरहिट मलयालम फिल्म 'ड्राइविंग लाइसेंस' का हिंदी रीमेक है और इसकी शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली है।

फिल्म सेल्फी में अक्षय कुमार के अलावा नुसरत भरूचा और इमरान हाशमी नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन राज मेहता द्वारा किया जाएगा। इस फिल्म में अक्षय और इमरान की जोड़ी साथ देखने को मिलने वाली है। हालांकि इन दोनों की यह जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर कितना कमाल दिखा पाती है इसका पता तो फिल्म के रिलीज होने के बाद ही चलेगा।