BREAKING NEWS

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से सातवीं बार पीएम मोदी का संबोधन, जानें बड़ी बातें◾कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम के साथ आयोजित हुआ स्वतंत्रता दिवस समारोह◾लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री का आत्मनिर्भर भारत, लोकल के लिये वोकल का संकल्प लेने का आह्वान ◾74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने ‘नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन’ शुरू करने की घोषणा की ◾स्वाधीनता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने ‘राष्ट्रीय इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन परियोजना’ की घोषणा की ◾74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का नया नारा - मेक इन इंडिया के साथ मेक फार वर्ल्ड ◾लाल किले की प्राचीर से बोले पीएम : संप्रभुता पर आंख उठाने वालों को देश, सेना ने उन्हीं की भाषा में जवाब दिया◾130 करोड़ देशवासियों की संकल्प शक्ति से कोरोना वायरस को हराएगा भारत: पीएम मोदी ◾स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार के होंगे 7 खास मेहमान◾चीन को भारत की खरी खरी कहा- सीमा पर बने हालात से तय होगा रिश्तों का भविष्य◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 12 हजार से अधिक नए मामले की पुस्टि, 364 लोगों की मौत ◾देश में अशांति पैदा करने वालों को माकूल जवाब देंगे : राष्ट्रपति ◾स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में केंद्र और राज्य सरकारों की तारीफ की◾कांग्रेस ने सुरजेवाला ने कहा- राजस्थान का ‘विश्वासमत’ प्रजातंत्र के लिए नई रोशनी लेकर आया है◾चीन से तनातनी के बीच बोले रक्षामंत्री - अगर दुश्मन हम पर हमला करता है तो मुंहतोड़ जवाब देंगे◾विधानसभा कार्यवाही के बाद बोले पायलट-पहले मैं सरकार का हिस्सा था, लेकिन अब नहीं◾गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना को दी मात, कोविड टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव ◾गहलोत सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, 21 अगस्त तक के लिए विधानसभा स्थगित◾राजस्थान विधानसभा में सरकार के बचाव में खड़े हुए सचिन पायलट, खुद को बताया सबसे मजबूत योद्धा◾कोर्ट की अवमानना मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण दोषी करार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

शाहीन के डिप्रेशन के बारे में बात करते हुए फूट - फूट कर रोई आलिया भट्ट, खुद को बताया 'लापरवाह बहन'

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट की बहन और महेश भट्ट की बेटी शाहीन भट्ट ने मानसिक तनाव और अवसाद से जो जंग लड़ी है, वो लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा है। आलिया भट्ट हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपनी बहन शाहीन के बीते हालातों पर फूट फूट कर रो पड़ी। 

आलिया का कहना है वो खुद को एक बेहद 'लापरवाह बहन' मानती है और इस बात का उन्हें बेहद पछतावा है। उन्होंने उस वक्त शाहीन को समझा ही नहीं जब उन्हें एक अपने के सपोर्ट की सबसे ज्यादा जरुरत थी। 

आलिया ने बताया , उनकी बहन शाहीन ने जिस तरह डिप्रेशन से जंग लड़ी है वो एक मिसाल है। शाहीन द्वारा लिखी गयी किताब पढ़कर वो भावुक हो जाती है और अब उन्हें समझ आता है कि उनकी बहन किस तकलीफ से गुजरी है। शाहीन की जीत पर उन्हें सबसे ज्यादा ख़ुशी है और हमेशा रहेगी। 

इंटरव्यू के दौरान मंच पर आलिया ने अपनी बहन शाहीन की मेन्टल कंडीशन के बारे में बात करते हुए कहा , ' मैं अचानक बहुत नर्वस महसूस कर रही हूं। मैं बहुत घबरा गई हूं कि मैं किसी भी मिनट रोना शुरू कर दूंगी क्योंकि मुझे ये बातें अपनी बहन के हालातों के दर्द को महसूस कराती है। ' इतना कहकर आलिया खुद को रोक नहीं पायी और उनके आंसू बह निकले। 

इस इंटरव्यू में आलिया के साथ उनकी बहन शाहीन भी उनके साथ मौजूद थी।  आलिया के रोने पर वो उन्हें सांत्वना देती और चुप कराती नजर आयी। आलिया ने कहा, ' एक तरफ मुझे अपनी बहन पर गर्व होता है वहीं दूसरी तरह मुझे दुःख होता है की मैं अपनी बहन की मदद नहीं कर पायी। 

आलिया ने आगे कहा, ' मैं 26 साल अपनी बहन के साथ रही पर उसकी किताब पढ़ने के बाद मुझे उसकी जिंदगी समझने का मौका मिला। ये इंटरव्यू वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त द्वारा आयोजित शो 'वी द वीमेन' के दौरान का है।  

अपनी बहन के बारे में बात करते हुए आलिआ एक फिर भावुक हो गयी और कहा , ' ये मुझे बेहद भावुक कर देता है। शाहीन हमारे परिवार की सबसे शानदार व्यक्ति है पर वो इस बात को कभी महसूस नहीं करती। मुझे इस बात का हमेशा दुःख होता है। 

बता दें शाहीन भट्ट ने डिप्रेशन के खिलाफ अपनी लम्बी जंग के बारे में अपनी किताब में  'I've Never Been (un)Happier: (Penguin Petit)' में लिखा है। ये किताब उन लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा है जो मानसिकतनाव और डिप्रेशन की गंभीर समस्या से जूझ रहे है और इस बात का जिक्र वो किसी के साथ भी नहीं कर पाते। 

कई हिट फ़िल्में देने के बावजूद गुमनामी का जीवन बिता रही है ये 5 अभिनेत्रियां