BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले छावनी में तब्दील हुआ प्रयागराज, जानिये 'विश्व रिकार्ड' बनाने का पूरा कार्यक्रम ◾ ताहिर हुसैन के कारखाने में पहुंची दिल्ली फोरेंसिक टीम, जुटाए हिंसा से जुड़े सबूत◾जानिये कौन है IB अफसर की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन, 20 साल पहले अमरोहा से मजदूरी करने आया था दिल्ली ◾एसएन श्रीवास्तव नियुक्त किये गए दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, कल संभालेंगे पदभार ◾दिल्ली हिंसा : मरने वालों का आंकड़ा हुआ 39, कमिश्नर एस. एन. श्रीवास्तव ने किया हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा ◾जुमे की नमाज़ के बाद जामिया में मार्च , दिल्ली पुलिस के लिए चुनौती भरा दिन◾CAA को लेकर आज भुवनेश्वर में अमित शाह करेंगे जनसभा को सम्बोधित ◾CAA हिंसा : उत्तर-पूर्वी दिल्ली में अब हालात सामान्य, जुम्मे के मद्देनजर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम कायम◾CAA को लेकर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले - कांग्रेस जो नहीं कर सकी, PM मोदी ने कर दिखाया◾Coronavirus : चीन में 44 और लोगों के मौत की पुष्टि, दक्षिण कोरिया में 2,000 से अधिक लोग पाए गए संक्रमित ◾भारत ने तुर्की को उसके आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने से बचने की सलाह दी◾राष्ट्रपति कोविंद 28 फरवरी से 2 मार्च तक झारखंड और छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे◾संजय राउत ने BJP पर साधा निशाना , कहा - दिल्ली हिंसा में जल रही थी तो केंद्र सरकार क्या कर रही थी ?◾PM मोदी 29 फरवरी को बुंदेलखंड एक्स्प्रेस-वे की रखेंगे नींव◾दिल्ली हिंसा : SIT ने शुरू की जांच, मीडिया और चश्मदीदों से मांगे 7 दिन में सबूत◾PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटेंगे उपकरण◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾

शाहीन के डिप्रेशन के बारे में बात करते हुए फूट - फूट कर रोई आलिया भट्ट, खुद को बताया 'लापरवाह बहन'

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट की बहन और महेश भट्ट की बेटी शाहीन भट्ट ने मानसिक तनाव और अवसाद से जो जंग लड़ी है, वो लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा है। आलिया भट्ट हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपनी बहन शाहीन के बीते हालातों पर फूट फूट कर रो पड़ी। 

आलिया का कहना है वो खुद को एक बेहद 'लापरवाह बहन' मानती है और इस बात का उन्हें बेहद पछतावा है। उन्होंने उस वक्त शाहीन को समझा ही नहीं जब उन्हें एक अपने के सपोर्ट की सबसे ज्यादा जरुरत थी। 

आलिया ने बताया , उनकी बहन शाहीन ने जिस तरह डिप्रेशन से जंग लड़ी है वो एक मिसाल है। शाहीन द्वारा लिखी गयी किताब पढ़कर वो भावुक हो जाती है और अब उन्हें समझ आता है कि उनकी बहन किस तकलीफ से गुजरी है। शाहीन की जीत पर उन्हें सबसे ज्यादा ख़ुशी है और हमेशा रहेगी। 

इंटरव्यू के दौरान मंच पर आलिया ने अपनी बहन शाहीन की मेन्टल कंडीशन के बारे में बात करते हुए कहा , ' मैं अचानक बहुत नर्वस महसूस कर रही हूं। मैं बहुत घबरा गई हूं कि मैं किसी भी मिनट रोना शुरू कर दूंगी क्योंकि मुझे ये बातें अपनी बहन के हालातों के दर्द को महसूस कराती है। ' इतना कहकर आलिया खुद को रोक नहीं पायी और उनके आंसू बह निकले। 

इस इंटरव्यू में आलिया के साथ उनकी बहन शाहीन भी उनके साथ मौजूद थी।  आलिया के रोने पर वो उन्हें सांत्वना देती और चुप कराती नजर आयी। आलिया ने कहा, ' एक तरफ मुझे अपनी बहन पर गर्व होता है वहीं दूसरी तरह मुझे दुःख होता है की मैं अपनी बहन की मदद नहीं कर पायी। 

आलिया ने आगे कहा, ' मैं 26 साल अपनी बहन के साथ रही पर उसकी किताब पढ़ने के बाद मुझे उसकी जिंदगी समझने का मौका मिला। ये इंटरव्यू वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त द्वारा आयोजित शो 'वी द वीमेन' के दौरान का है।  

अपनी बहन के बारे में बात करते हुए आलिआ एक फिर भावुक हो गयी और कहा , ' ये मुझे बेहद भावुक कर देता है। शाहीन हमारे परिवार की सबसे शानदार व्यक्ति है पर वो इस बात को कभी महसूस नहीं करती। मुझे इस बात का हमेशा दुःख होता है। 

बता दें शाहीन भट्ट ने डिप्रेशन के खिलाफ अपनी लम्बी जंग के बारे में अपनी किताब में  'I've Never Been (un)Happier: (Penguin Petit)' में लिखा है। ये किताब उन लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा है जो मानसिकतनाव और डिप्रेशन की गंभीर समस्या से जूझ रहे है और इस बात का जिक्र वो किसी के साथ भी नहीं कर पाते। 

कई हिट फ़िल्में देने के बावजूद गुमनामी का जीवन बिता रही है ये 5 अभिनेत्रियां