BREAKING NEWS

राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾

बॉलीवुड केसरी

शाहीन के डिप्रेशन के बारे में बात करते हुए फूट - फूट कर रोई आलिया भट्ट, खुद को बताया 'लापरवाह बहन'

 gdgrg

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट की बहन और महेश भट्ट की बेटी शाहीन भट्ट ने मानसिक तनाव और अवसाद से जो जंग लड़ी है, वो लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा है। आलिया भट्ट हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपनी बहन शाहीन के बीते हालातों पर फूट फूट कर रो पड़ी। 

आलिया का कहना है वो खुद को एक बेहद 'लापरवाह बहन' मानती है और इस बात का उन्हें बेहद पछतावा है। उन्होंने उस वक्त शाहीन को समझा ही नहीं जब उन्हें एक अपने के सपोर्ट की सबसे ज्यादा जरुरत थी। 

आलिया ने बताया , उनकी बहन शाहीन ने जिस तरह डिप्रेशन से जंग लड़ी है वो एक मिसाल है। शाहीन द्वारा लिखी गयी किताब पढ़कर वो भावुक हो जाती है और अब उन्हें समझ आता है कि उनकी बहन किस तकलीफ से गुजरी है। शाहीन की जीत पर उन्हें सबसे ज्यादा ख़ुशी है और हमेशा रहेगी। 

इंटरव्यू के दौरान मंच पर आलिया ने अपनी बहन शाहीन की मेन्टल कंडीशन के बारे में बात करते हुए कहा , ' मैं अचानक बहुत नर्वस महसूस कर रही हूं। मैं बहुत घबरा गई हूं कि मैं किसी भी मिनट रोना शुरू कर दूंगी क्योंकि मुझे ये बातें अपनी बहन के हालातों के दर्द को महसूस कराती है। ' इतना कहकर आलिया खुद को रोक नहीं पायी और उनके आंसू बह निकले। 

इस इंटरव्यू में आलिया के साथ उनकी बहन शाहीन भी उनके साथ मौजूद थी।  आलिया के रोने पर वो उन्हें सांत्वना देती और चुप कराती नजर आयी। आलिया ने कहा, ' एक तरफ मुझे अपनी बहन पर गर्व होता है वहीं दूसरी तरह मुझे दुःख होता है की मैं अपनी बहन की मदद नहीं कर पायी। 

आलिया ने आगे कहा, ' मैं 26 साल अपनी बहन के साथ रही पर उसकी किताब पढ़ने के बाद मुझे उसकी जिंदगी समझने का मौका मिला। ये इंटरव्यू वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त द्वारा आयोजित शो 'वी द वीमेन' के दौरान का है।  

अपनी बहन के बारे में बात करते हुए आलिआ एक फिर भावुक हो गयी और कहा , ' ये मुझे बेहद भावुक कर देता है। शाहीन हमारे परिवार की सबसे शानदार व्यक्ति है पर वो इस बात को कभी महसूस नहीं करती। मुझे इस बात का हमेशा दुःख होता है। 

बता दें शाहीन भट्ट ने डिप्रेशन के खिलाफ अपनी लम्बी जंग के बारे में अपनी किताब में  'I've Never Been (un)Happier: (Penguin Petit)' में लिखा है। ये किताब उन लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा है जो मानसिकतनाव और डिप्रेशन की गंभीर समस्या से जूझ रहे है और इस बात का जिक्र वो किसी के साथ भी नहीं कर पाते। 

कई हिट फ़िल्में देने के बावजूद गुमनामी का जीवन बिता रही है ये 5 अभिनेत्रियां