बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट इस वक्त फिल्म इंडस्ट्री की नामचीन और कामयाब अभिनेत्रियों शुमार है और बॉक्स ऑफिस पर भी आलिया अपनी सफलता का परचम लहरा चुकी है। आलिया भट्ट मशहूर फिल्म निर्माता निर्देशक महेश भट्ट और एक्ट्रेस सोनी राजदान की बेटी है।

अलिया भट्ट और परिवार

वैसे तो आलिया भट्ट और महेश भट्ट की जिंदगी के बारे में काफी चीजें लोगों के सामने है पर बहुत से लोग ये नहीं जानते की महेश भट्ट और सोनी राजदान को शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाना पड़ा था।

अलिया भट्ट और परिवार

आलिया भट्ट की माँ सोनी राजदान और पिता महेश भट्ट ने धर्म परिवर्तन के बाद इस्लाम कबूल किया और अपने मुस्लिम नाम भी रखे तब जाकर वो दोनों शादी कर पाए। जर्मन माँ और भारतीय पिता की संतान सोनी राजदान बॉलीवुड में एक्ट्रेस बनने आयी थी और यहीं उनकी मुलकात महेश भट्ट से हुई।

अलिया भट्ट और परिवार

सोनी राजदान से शादी करने से पहले ही महेश भट्ट शादी शुदा थे और उनके अन्य रिश्ते भी सही नहीं चल रहे थे। पहली पत्नी किरण और एक्ट्रेस परवीन बॉबी के साथ अलगाव के चलते महेश भट्ट बेहद डिप्रेशन में थे तब सोनी राजदान ने उनका काफी साथ दिया।

अलिया भट्ट और परिवार

महेश भट्ट और सोनी राजदान एक दुसरे से शादी करना चाहते थे पर सोनी राजदान के पिता चाहते थे की वो पहले महेश भट्ट अपनी पहली पत्नी को तलाक दें। महेश भट्ट ने साफ़ किया कि वो अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दे सकते। इस वजह से उन्होंने इस्लाम धर्म कबूल कर सोनी राजदान से निकाह किया।

अलिया भट्ट और परिवार

महेश भट्ट ने अशरफ भट्ट और सोनी राजदान ने सकीना नाम रखकर निकाह किया और तब जाकर दोनों को अपना प्यार मिल पाया। शादी के कुछ हफ़्तों बाद महेश भट्ट और सोनी राजदान ने मुंबई के ताज होटल में पार्टी रखी थी।

अलिया भट्ट और परिवार

महेश भट्ट और सोनी राजदान की दो बेटियां है आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट। आलिया तो फिल्म इंडस्ट्री में टॉप एक्ट्रेस में शुमार की जाती है पर शाहीन को बॉलीवुड में कोई दिलचस्पी नहीं है।

मणिकर्णिका को सपोर्ट न करने के आरोप पर आमिर खान ने दिया कंगना के लिए ये बयान