BREAKING NEWS

US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾

ब्राजील के अमेज़ॅन वर्षावनों में लगी भीषण आग पर बॉलीवुड सितारों ने जताई दहशत, मीडिया को चेताया

बीते बुधवार से ब्राजील के अमेज़ॅन वर्षावनों को भीषण आग ने अपनी चपेट में ले रहा है और पूरी दुनिया में इस आग को लेकर बड़ी चिंता हो गयी है। आपको बता दें, पृथ्वी के वायुमंडल में 20 प्रतिशत ऑक्सीजन का उत्पादन अमेज़ॅन वर्षावन ही करता है। इस बहुमूल्य वनसम्पदा को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर मुहीम चलाई जा रही है। 

कुछ हफ़्ते पहले लगी इस आग ने अब भयंकर रूप ले लिया है और दुनिया भर का ध्यान खींचा है, जिसमें बॉलीवुड की हस्तियां भी शामिल हैं। अनुष्का शर्मा, अर्जुन कपूर, आयुष्मान खुराना, अक्षय कुमार, दिया मिर्ज़ा और दिशा पटानी बॉलीवुड के उन सेलिब्रिटीज में से है, जो अमेज़ॅन रेनफॉरेस्ट की स्थिति की चिंता सोशल मीडिया पर जताई है। 

अनुष्का ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट किया, ""अमेज़ॅन वर्षावन हफ्तों से जल रहा है और हम केवल इस बारे में पता लगा रहे हैं !! यह एक ऐसी डरावनी खबर है! अमेज़ॅन के जंगल इस पहले से ही पीड़ित ग्रह के फेफड़े हैं और वे अब आग पर हैं! मैं चाहती हूं विश्व मीडिया इसे महत्व दे #saveamazon. 

अर्जुन कपूर, जो पहले ट्विटर पर पानी के संकट और बाढ़ के बारे में बात कर चुके हैं, ने भी अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट किया, "यह डरावना है कि अमेज़ॅन रेनफॉरेस्ट  चपेट में है !! यह वास्तव में दुखद है। #PrayforAmazon। "

अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट किया , " अमेज़ॅन वर्षावन की हृदय विदारक और भयावह तस्वीरों को देखकर में बेहद चिंतित हूं। यह दुनिया के 20% ऑक्सीजन उत्पादन करता है और इसे नुक्सान पहुंचना हम सभी को प्रभावित करेगा।  #SaveTheAmazon #PrayForTheAmazon. 

ट्विटर पर अभिनेता आयुष्मान खुराना ने लिखा, "हमारे ग्रह पृथ्वी के फेफड़े हफ्तों से जल रहे हैं!" दिशा पटानी ने हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो के इंस्टाग्राम पोस्ट को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया। 

डिकैप्रियो, जो एक पर्यावरणविद् भी हैं, ने सोशल मीडिया पर लिखा है, "यह सोचकर मैं डरा हुआ हूं कि अमेज़ॅन ग्रह पर सबसे बड़ा वर्षा वन है, जो पृथ्वी के ऑक्सीजन का 20 प्रतिशत बनाता है, मूल रूप से दुनिया के फेफड़े, आग में बुरी तरह जल रहे हैं। ये पिछले 16 दिनों से चल रहा है, लेकिन कोई मीडिया कवरेज नहीं है! क्यों? "

दीया मिर्जा ने अपनी पोस्ट में जलवायु परिवर्तन के प्रभाव पर जोर दिया। उन्होंनेलिखा, "#ClimateChange अमेज़ॅन के जंगल, हमारे ग्रह के फेफड़े पिछले 16 दिनों से आग पर हैं और इस साल 72000 से अधिक आग लग चुकी हैं। क्या विश्व मीडिया इस पर और अधिक ध्यान देगा? #ClimateChangeIsReal #ActOnClimate #amazonia #sazon "

नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्पेस रिसर्च (ब्राजील के विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार मंत्रालय की एक शोध इकाई) के अनुसार, ब्राजील में आग लगने की संख्या 2013 से 2019 तक दोगुनी हो गई।अनुसंधान इकाई के आंकड़ों से पता चलता है कि 1 जनवरी से 20 अगस्त (इस वर्ष) के बीच 74,000 से अधिक आग का पता चला था, जो 2013 में रिकॉर्ड्स के बाद से सबसे अधिक संख्या में थी। यह भी देखा गया कि 9,500 से अधिक वन की आग ज्यादातर अमेज़ॅन क्षेत्र में बढ़ी है।

अक्षय कुमार बने दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले चौथे अभिनेता, हॉलीवुड सितारों को छोड़ा पीछे