BREAKING NEWS

फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾कपिल सिब्बल बोले- कॉरपोरेट के लिए दिवाली लाई सरकार, गरीबों को उनके हाल पर छोड़ा◾मध्यप्रदेश सरकार ने शराब, पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 5 फीसदी वैट◾Howdy Modi: 7 दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम◾शरद पवार बोले- केवल पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र में बदल सकती है लोगों का मूड◾नीतीश पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- जब एबीसीडी नहीं आती, तो मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था?◾महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आज होगी तारीखों की घोषणा, 12 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस◾विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾

बॉलीवुड केसरी

बेहद सादगी से हुई थी अमिताभ और जया की शादी , साधारण था कार्ड और बरात में थे सिर्फ 5 लोग

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और वेटेरन अभिनेत्री जया बच्चन की शादी को करीब 46 साल हो चुके है और इस कपल को बॉलीवुड का आइडियल कपल माना जाता है। अवार्ड फंक्शन में जब ये जोड़ी पहुँचती है तो तालियां अपने आप बज उठती है। 

आज हम आपको अमिताभ और ज्या की शादी से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बता रहे है जिससे आप अनजान होंगे। अमिताभ और जया की मुलाकात सबसे पहले ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी जिसमे दोनों को कास्ट किया गया था। 

बाद में अमिताभ को इस फिल्म से हटा दिया गया था पर अमिताभ और जया के बीच प्यार और सहानुभूति की भावना जग चुकी थी। इसके बाद साल 1973 में   'अभिमान' फिल्म में अमिताभ बच्चन और जया की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर नजर आयी। 

इस फिल्म के दौरान ही जया और अमिताभ ने शादी करने का फैसला ले लिया था। इस फिल्म के बाद जया और अमिताभ छुट्टियाँ बिताने विदेश जाना चाहते थे पर अमिताभ के पिता हरिवंशराय बच्चन ने फैसला किया की पहले दोनों शादी करें। 

इसके बाद 3 जून 1973 को अमिताभ और जया की शादी  हुई। ये शादी समारोह बेहद सादे तरीके का था और यहाँ तक की कार्ड भी बेहद सिंपल था। इस कार्ड में लिखा था , " 'हमारे सुपुत्र अमिताभ और श्रीमती और श्री तरण कुमार भादुड़ी की सुपुत्री जया का शुभ-विवाह रविवार 3 जून को बम्बई में संपन्न हुआ। आपके आशीर्वाद की कामना है।'

आपको जानकर हैरानी होगी की अमिताभ की शादी में  बरात में पिता समेत केवल 5 लोग शामिल हुए थे। शादी की सभी रस्में बेहद सादगी से संपन्न हुई। फिल्म इंडस्ट्री ने सिर्फ गुलजार साहब थे। 

वहीँ जया बच्चन की तरफ से परिवार के सदस्यों के अलावा एक्टर असरानी और फरीदा जलाल ही फिल्म इंडस्ट्री से थे जिन्होंने बरात की मेज़बानी की थी। बेहद सादे समारोह के बाद रिसेप्शन दिया गया था। 

जया बच्चन के परिवार की तरफ से भोपाल में शादी का ग्रैंड रिसेप्शन दिया गया था जिसमे फिल्म इंडस्ट्री के साथ साथ राजनीती की तमाम दिग्गज हस्तियां शामिल हुई थी। मध्य प्रदेश के तत्कालीन राज्यपाल सत्यनारायण सिन्हा भी इस रिसेप्शन में पहुंचे थे। 

पवित्र रिश्ता फेम अंकिता लोखंडे ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ ख़रीदा आलिशान 8 BHK फ्लैट