BREAKING NEWS

LAC तनाव : भारत और चीन के सैन्य कमांडरों के बीच आज मोल्डो में होगी छठे दौर की हाई लेवल मीटिंग ◾आज का राशिफल (21 सितम्बर 2020)◾शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना , कहा - सरकार को संकट में 'चेहरा छिपाने' का मौका मिला है◾IPL-13 : रबाडा की घातक गेंदबाजी, दिल्ली कैपिटल ने सुपर ओवर में मारी बाजी◾लोकसभा ने देर रात 40 मिनट में चार विधेयक किये पारित ◾अलकायदा आतंकी साजिश के मुख्य आरोपी मुर्शिद हसन ने दक्षिण, पूर्वी भारत में कई जगहों की यात्रा की : NIA◾भारत और चीन के सैन्य कमांडरों के बीच छठे दौर की बातचीत कल, पहली बार विदेश मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी होंगे शामिल◾कृषि बिल: राहुल गांधी बोले- सरकार ने कृषि विधेयकों के रूप में किसानों के खिलाफ मौत का फरमान निकाला◾राज्यसभा में विपक्ष के अमर्यादित आचरण पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- सदन में विपक्षी सदस्यों का आचरण शर्मनाक◾ IPL-13: स्टोइनिस की 21 गेंदों में 53 रनों की तूफानी पारी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब के सामने 153 रनों का रखा लक्ष्य◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में संक्रमण से 455 और मरीजों की मौत, 20 हजार से अधिक नए मामलें◾रामविलास पासवान ICU में भर्ती, बेटे चिराग ने लिखा भावुक पत्र◾पांच राज्यों में कोरोना के 60 % मामलें सक्रिय, 52 प्रतिशत नए केस : स्वास्थ्य मंत्रालय◾राज्यसभा में पास हुआ कृषि बिल असंवैधानिक और किसानों के खिलाफ : कांग्रेस◾कोविड-19 : उत्तर प्रदेश में संक्रमण के 5809 नए मामलें की पुष्टि, 94 और मरीजों की मौत◾कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शनों के चलते दिल्ली की सीमाओं पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात◾राज्यसभा में कृषि बिल पास होने से नाराज विपक्ष उपसभापति के खिलाफ लाया अविश्वास प्रस्ताव◾कृषि बिल पास होने पर बोले PM मोदी-आज का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक◾बिल पास होने पर बोले नड्डा, मोदी सरकार ने पिछले 70 वर्षों के अन्याय से किसानों को कराया मुक्त◾विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा में पास हुए केंद्र सरकार के कृषि बिल◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बर्थडे ट्रेक पर अनुष्का-विराट को मिला यह खूबसूरत परिवार, एक्ट्रेस ने कही ये बात...

इन दिनों बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा पति विराट कोहली संग भूटान में छुट्टियां एन्जॉय करने में जरा भी कमी नहीं छोड़ रही हैं। इस बात का सबूत खुद अनुष्का द्घारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरें हैं। जी हां अनुष्का ने पति विराट के साथ भूटान की खूबसूरत प्रकृति और दिलकश वादियों से भरे हुए देश की कुछ तस्वीरें शेयर की इसके साथ ही एक्ट्रेस ने एक बहुत प्यारी पोस्ट भी लिखी है।

फिलहाल तो यह कपल भूटान में पहाड़ों पर ट्रेकिंग  का लुफ्त उठा रहे हैं इस दौरान खास बात यह हुई एक भूटानी परिवार ने विराट-अनुष्का को अपने घर बुलाकर चाय भी पिलाई है।

 वैसे इस परिवार को तो यह मालूम तक नहीं कि यह दोनों है कौन? भूटान में रह रही यह फैमिली इस कपल को बस एक आम ट्रेकर समझता रहा। 

अनुष्का ने अपनी पोस्ट में बताया है कि कैसे एक छोटे से गांव के पास 8.5 किलोमीटर की ट्रेकिंग के दौरान  उन दोनों को एक 4 महीने  पहले जन्में बछड़े को देखने और उसे खिलाने का मौका मिला। जब हम ऐसा कर रहे थे तब उस घर के मालिक ने हमसे पूछा कि क्या हम लोग थके हुए हैं और क्या हम एक कप चाय पीना चाहेंगे। 

उस परिवार के इस खूबसूरत न्योते को स्वीकारते हुए हम उनके घर में गए और स्नेही परिवार से मुलाकात की जिन्हें इस बारे में कोई दूर-दूर तक खबर नहीं थी कि हम लोग कौन है।

बावजूद इसके इस परिवार ने हमें ढेर सारा प्यार और स्नेह दिया। हमने भी इस फैमिली के साथ कुछ समय बिताया और चाय पीते हुए कुछ बातें भी करी। इस बीच जितनी देर भी हम वहां पर ठहरे इस फैमिली को हमारे बारे में यही पता था कि हम ऐसे दो लोग हैं जो ट्रेकिंग से थके हुए हैं। अनुष्का ने यह भी बताया कि इस प्यार और स्नेह ने कैसे उनका और विराट के  दिल को छू लिया। 

गर्मजोशी से भरी अनुष्का ने अपनी पोस्ट में यह भी लिखा कि जो लोग भी मुझे और विराट को करीब से जानते हैं,उन्हें यह भी जरूर मालूम है कि मैं और विराट ऐसे ही जेनुएन,सिंपल और प्योर ह्यूमन कनेक्शन भरे मोमेंट्स के लिए जीते हैं और यही वो खास बात है जो हम दोनों को ही शांति और खुशी से परिपूर्ण कर देती है कि यह लोग बस दो रैंडम विदेशियों साथ ही हमारा गाइड के प्रति विनम्रता दिखाना चाहते थे और वो भी बदले में कुछ चाहे बिना। 

अगर ये सब कुछ जिंदगी का असली मतलब नहीं है तो फिर मुझे नहीं मालूम कि क्या है। ये बेस्ट मेमोरी हम हमेशा अपने दिल के करीब रखेंगे। यह तस्वीर अनुष्का ने 5 नवम्बर यानी आज विराट के बर्थडे से पहले शेयर की थी।