जैसे-जैसे हिन्दी सिनेमा का दायरा बढ़ा रहा है। इसी के साथ बढ़ गया है लोगों के बीच कॉम्पिटिशन। बॉलीवुड की अभिनेत्रियों की खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने हैं। लेकिन बॉलीवुड में हर कोई खुद को खूबसूरत और ग्लैमरस दिखाने की होड़ा में रहता है। हालांकि यह टक्कर पहले केवल बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बीच थी लेकिन अब यह होड अभिनेत्रियों के साथ-साथ फीमेल सिंगर्स में भी हो गई है।

बॉलीवुड जगत में कई सिंगर्स हैं जो बेहद खूबसूरत हैं और अपनी कला में तो उन्होंने महारथ हासिल कर ही ली है। तभी वह आज इस मुकाम पर हैं। लेकिन बता दें कि यह सिंगर्स खूससूरती में भी किसी से कम नहीं है। और अच्छी से अच्छी बॉलीवुड एक्ट्रेस की छुट्टी कर दी है। तो आइए जानते हैं बॉलीवुड की उन हॉट और ग्लैमरस प्लैबैक सिंगर्स के बारे में।

 1.मोनाली ठाकुर

इंडियन आइडल में पार्टीसिपेट करने के बाद काफी स्ट्रगल करने पर मोनाली को पहला ब्रेक 2008 में फिल्म रेस से मिला। उन्होंने इस फिल्म के दो गाने ख्वाब देखे….. जरा-जरा टच मी……. गाए जिससे उन्हें प्रसिद्धी मिली। मोनाली कई फिल्मों में अपनी आवाज दी हैं । उन्होंने फिल्म लुटेरा का सवांर लूं सॉन्ग गाया जिसके लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड से भी नवाजा गया।

2.नेहा कक्कड़

बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेहा कक्कड़ ने अपनी सुरीली आवाज से लोगों को अपना दीवना बनाने में अब कोई कमी नहीं छोड़ी है। हाल ही में गाना काला चश्मा दर्शकों की जुबां पर चढ़ा हआ है। यूट्यूब में अभी तक इस गाने को 71 मिलियन हिट्स मिल चुके हैं।

3.नीति मोहन

नीति मोहन म्यूजिक बैकग्राउंड नहीं होने के बावजूद नीति ने एआर रहमान ग्रुप की मेंबर बन उनके साथ कई म्यूजिक कॉन्सर्ट में भी गा चुकी हैं। जब तक है जान फिल्म में जिया रे गाने से नीति को पॉपुलैरिटी मिली। नीति अपने सॉन्ग इश्क वाला लव और जिया रे के लिए कई अवॉर्ड जीत चुकी हैं।

4.कनिका कपूर

बेबी डॉल,लवलीचिट्टियां, कलाइयां, वे जैसे हिट सांग्स को अपनी सुरीली आवाज देने वाली कनिका अपने गानों से लोगों के दिलों में जगह बना चुकी हैं। कनिका ने बॉलीवुड के अपने पहले गाने के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। इसके अलावा वे कई अवॉर्ड्स को अपने नाम कर चुकी हैं। कनिका मूल रूप से आइटम नंबर गाती हैं।

5. शालमलि खोलगडे

शालमलि ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत फिल्म इशकजादे के गाने परेशां-परेशां से की थी। इस गाने ने उन्हें रातोंरात लोकप्रिय कर दिया। इस गाने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और बलम पिचकारी, लत लग गई जैसे हिट नंबर्स दिए हैं।

6.तुलसी कुमार

गुलशन कुमार की बेटी तुलसी कुमार ने अपनी बेहद प्यारी आवाज से लोगों को अपना दीवाना बनाया है। उन्होंने चुप चुप के,हम्को दीवाना कर गाय और अक्सर जैसी कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है।