BREAKING NEWS

उपचुनाव LIVE : 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी◾LIVE : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, गडकरी समेत कई दिग्गजों ने डाला वोट◾LIVE : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 90 सीटों पर वोटिंग शुरू ◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं देश : निर्मला सीतारमण◾पाकिस्तान ने किया संषर्ष विराम का उल्लंघन, 2 सैनिक शहीद, 1 नागरिक की मौत◾

बॉलीवुड केसरी

इस वजह से चुनाव के मैदान में शत्रुघ्न सिन्हा हार गए थे राजेश खन्ना के साथ अपनी दोस्ती

बॉलीवुड में कई सारी दोस्ती की मिसालें आज भी दी जाती हैं। दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अमिताभ बच्चन की दोस्ती से तो पूरी दुनिया ही वाकिफ है। बता दें कि एक जमाने में शत्रुघ्न सिन्हा और राजेश खन्ना भी बहुत करीबी दोस्त हुआ करते थे। दोनों की दोस्ती की मिसाल लोग हर किसी को दिया करते थे। फिल्म आज का एमएलए रामअवतार से दोनों की दोस्ती की शुरूआत हुई थी। लेकिन उन दोनों के बीच एक ऐसा भी समय आ गया था जब दोनों की दोस्ती खत्म हो गई थी।

  \"\"

लालकृष्ण आडवाणी साल 1991 में आमचुनावों में गुजरात के गांधीनगर और दिल्ली इन दोनों सीटों से चुनाव जीते थे। उस समय दिल्ली की सीट से आडवाणी ने इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद साल 1992 में दिल्ली की इस सीट पर दोबारा से उपचुनाव हुए थे।

\"\"

इस सीट के लिए भाजपा ने आडवाणी के कहने पर शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट दिया था तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस सीट के लिए सुपरस्टार राजेश खन्ना को मैदान में उतारा था। इस दौरान दिल्ली के चुनावी मैदान में दोनों सितारों के फिल्मी डॉयलॉग गूंजने शुरू हो गए थे। उसी दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने एक ऐसी बात बोल दी थी जिसके बाद राजेश खन्ना ने उनसे फिर कभी बात नहीं की थी।

\"\"

चुनावी कैम्पेन के दौरान शत्रुघ्न ने राजेश खन्ना को मदारी कहा था

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस चुनावी कैम्पेन में राजेश खन्ना को मदारी कह दिया था। उसके बाद राजेश खन्ना ने शत्रुघ्न सिन्हा को जवाब 25 हजार से भी ज्यादा वोट जीत कर दिया था। इस चुनाव में राजेश खन्ना को 52.51 प्रतिशत वोट यानी 101,625 मिले थे। तो वहीं शत्रुघ्न सिन्हा को इस चुनाव में महज 37.91 प्रतिशत ही वोट यानी 73369 वोट ही मिले थे।

\"\"

यह चुनाव तो राजेश खन्ना जीत गए थे लेकिन वह पूरी जिंदगी शत्रुघ्न सिन्हा का मदारी कहना नहीं भूल पाए थे। हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी इस हरकत के लिए राजेश खन्ना से माफी भी मांगी थी लेकिन राजेश खन्ना ने उन्हें मांफ नहीं किया और मरते दम तक शत्रु से शत्रुता निभाई थी।

\"\"

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस घटना के बारे में अपनी किताब एनीथिंग बट खामोश में भी बताया है। शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी किताब में लिखा है कि उस चुनाव में हारना मेरे लिए निराशा के दुर्लभ क्षणों में से एक था। उन्होंने अपनी किताब में आगे लिखा कि वह पहला मौका था, जब मैं रोया था। राजेश खन्ना से इस बात के लिए माफी भी मांगी थी लेकिन राजेश खन्ना ने उनसे कभी भी बात नहीं की। मुझे इस वजह से भी निराशा हुई कि आडवाणी जी मेरे लिए एक दिन भी चुनाव प्रचार करने नहीं आए।

\"\"

बिग बी ने श्वेता को रैंप वॉक करते हुए बजाई सीटी, खुद करने लगे फोटोग्राफी