कोई भी इंसान जब भी पहली बार मुंबई आता है तो उसका यह ख्याब होता है कि वह पहले तो इस सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के घर को देखें। अमिताभ बच्चन का जो बंगला है ‘जलसा’ वह वास्तव में बहुत ही खूबसूरत है। बता दे कि जलसा बंगला किसी जन्नत से कम नहीं है। जलसा में अमिताभ बच्चन अपने परिवार वालों के साथ रहते हैं।

Big B family

अमिताभ जलसा में जया, ऐश्वर्या, अभिषेक और पोती आराध्या के साथ रहते हैं। अमिताभ बच्चन का जो जलसा बंगला है उसके बारे में यह कहा जाता है कि उसे काफी ही खूबसूरती और एक्सपेंसिव चीजों से बनाया गया है। जलसा बंगले के अंदर आपको काफी सुंदर और खूबसूरत शो पीस और सजावटी चीजें भी देखने को मिलेगीं।

 Big B family

जलसा के बारे में यह बात तो आपको जरूर पता होगी कि अमिताभ बच्चन को जलसा बंगला तोहफे में दिया गया था। बॉलीवुड के डायरेक्टर रमेश शिप्पी ने फिल्म सत्ते पे सत्ता के बाद बिग बी को जलसा बंगला तोहफे में दे दिया था। बता दें कि अमिताभ बच्चन का यह खूबसूरत घर जलसा 10,25 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है।

 Big B house

अमिताभ बच्चन का यह घर जलसा समंदर के किनारे बना हुआ है। मुंबई का जूहू बीच जलसा बंगले से बहुत ही नजदीक में है।

 Big B fans

अमिताभ के घर के पीछे के हिस्से से समंदर का खूबसूरत नजारा दिखता है।

 Big B house view

 Big B pet

बता दें कि अमिताभ बच्चन का यह घर उनके भाई अजिताभ बच्चन की वाइफ रमोला बच्चन के नाम पर था।

 Big B home

 

ऐसा इसलिए क्योंकि टैक्स में छूट के लिए करवाया गया था। जलसा का रजिस्ट्रेशन साल 2006 में जया बच्चन के नाम करा दिया गया था।

 Big B house

अमिताभ बच्चन कभी-कभी अपने घर में अपने फैंस का भी अभिवादन करते हैं और जहां उन्हें देखने के लिए भारी भीड़ भी जमा हो जाती है।

 Big B house

अमिताभ बच्चन के घर जलसा को हर साल दीवाली पर बहुत ही खूबसूरती से सजाया जाता है। जलसा बंगले के हर कोने में महंगे कंदीलों से सजाया जाता है।

 Big B house

अमिताभ का पूरा परिवार दीवाली के इस शुभ अवसर पर एक साथ पूजा करता है। जलसा में अमिताभ बच्चन ने एक खूबसूरत सा मंदिर भी बनवा रखा है।

 Big B house

बिग बी ने अपने घर को काफी अच्छी तरीके से सजा रखा है जो भी देखता है वह खुश हो जाता है।

 Big B house

देश विदेश की जितनी भी बेशकीमती चीजें हैं वह सब ही बिग बी के जलसा में सजाई गई है।

 Big B house