BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾दिल्ली हिंसा मामले पर सुनवाई कर रहे जस्टिस एस मुरलीधर का हुआ तबादला ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के परिवार ने AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाए गंभीर आरोप◾

Birthday Special : ओम शांति ओम से लेकर छपाक तक कुछ ऐसा रहा है दीपिका पादुकोण का बॉलीवुड करियर

इस 5 जनवरी को बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपना 34 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। दीपिका का जन्म डेनमार्क के कोपेनहेगन में हुआ था। दीपिका पादुकोण एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार की जाती है जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री मे अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी है। 

दीपिका ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी। साल 2006 में रिलीज़ कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ से दीपिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की। साल 2007 में आयी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से दीपिका ने बॉलीवुड में भी कदम रख दिया।

फराह खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दीपिका ने डबल रोल  निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। इस फिल्म में दीपिका के अपोजिट शाहरूख खान थे। शाहरूख दीपिका की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।इस फिल्म के लिये दीपिका को फिल्मफेयर की ओर से सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। 

वर्ष 2008 में दीपिका की ‘बचना ऐ हसीनो’ रिलीज़ हुयी। इस फिल्म में दीपिका की जोड़ी रणबीर कपूर के साथ थी। फिल्म टिकट खिड़की पर औसत सफलता ही हासिल कर सकी। इसके बाद दीपिका की ‘चांदनी चैक टु चाइना’ और ‘कार्तिक कॉलिंग कार्तिक’ जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी जो बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सकी।

वर्ष 2010 में दीपिका के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म ‘हाउसफुल’ रिलीज़ हुयी। साजिद खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कामयाबी से दीपिका एक बार फिर से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही। हालांकि इसी साल रिलीज़ हुई फिल्म ‘खेले हम जी जान से’,‘लफंगे परिन्दे’ और ‘ब्रेक के बाद’ टिकट खिड़की पर कोई कमाल नहीं दिखा सकी। 

साल 2013 दीपिका के करियर के लिये सबसे बेहतरीन साल साबित हुआ। इस साल दीपिका की ‘रेस 2’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’ जैसी फिल्में रिलीज़  हुयी और सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई की। 

दीपिका पादुकोण की साल  2014 में ‘हैप्पी न्यू इयर’ और ‘फाइडिंग फेनी’ प्रदर्शित हुयी। हैप्पी न्यू ईयर ने 200 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई की। साल  2015 में ‘पीकू’,‘तमाशा’ और ‘बाजीराव-मस्तानी’ रिलीज़ हुयी और बॉक्स ऑफिस पर दीपिका का जलवा कायम रहा । 

साल 2018 में दीपिका की सुपरहिट फिल्म ‘पद्मावत’ रिलीज़ हुयी और इस फिल्म ने दीपिका के करियर को नयी ऊंचाइयां दी । इस साल दीपिका की फिल्म ‘छपाक’ 10 जनवरी को रिलीज़ हो रही है। मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित यह फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित है।

दिवंगत एक्टर कुशल पंजाबी के पिता ने बयां की खुदकुशी से एक रात पहले की कहानी