रेखा करीब 2 दशक से केवल अपनी खूबसूरती से जनि जाने वाली एक ऐसी अभिनेत्रियों में से हैं जो बॉलीवुड में राज करा करती थी। रेखा की खूबसूरती और उनकी एक्टिंग से लोग उनके इतने दीवाने थे कि वह उनके लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार थे।

Rekha

आज भी उनके स्टाइल को ज्यादातर अभिनेत्रियां फॉलो करती हैं। बता दें कि रेखा ही एक बॉलीवुड में ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपने बोलने के ढंग से भी फिल्मों में जान डाल देती थीं। आज भी कई जगहों पर उनका जलवा बिल्कुल वैसे ही बरकरार है जैसे पहले हुआ करता था।

Rekha

रेखा ने कई सारी फिल्मों में बोल्ड सीन में भी दिए हैं। उन फिल्मों में उनके आदाएं देखकर बहुत से लोगों की सांसे तक थम जाती थीं। बता दें कि रेखा ने वक्त के चलते अपने आप को फिल्मों में ढाला और कामयाब रहीं। तो आइए चलिए बतातें हैं आपको भी रेखा की कुछ बोल्ड सीन वाली फिल्में शायद आपने उन फिल्मों में उन्हें देखा भी हो।

Rekha

 10 अक्टूबर, 1954 को चेन्नई मद्रास में जन्मी रेखा मूल नाम भानुरेखा गणेशन को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता जैमिनी गणेशन अभिनेता और मां पुष्पावली जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थीं।

Rekha

रेखा इंडस्ट्री में अपने बेबाक बोल सेक्स पर खुले विचार और अपनी कन्ट्रोवर्शियल लाइफ को लेकर हमेशा सुर्खियों में बनी रहीं हैं। हालांकि आज रेखा कायमाबी के उस शिखर पर हैं जहां हर किसी के लिए पहुंच पाना बहुत आसान नहीं है।

Rekha

उत्सव:साल 1984 में आई निर्देशक गिरीश कर्नाड की फिल्म ‘उत्सव’ में रेखा ने की लीड रोल निभाया था। रेखा इसमें वसंतसेना नाम की एक ऐसी महिला का किरदार निभाती हैं, एक गरीब आदमी से रिश्ता बनाती है। इस फिल्म में शेखर सुमन और रेखा के बोल्ड सीन हैं। फिल्म को शशि कपूर ने प्रोड्यूस किया था, लेकिन यह बॉक्स आॅफिस पर औंधे मुंह गिर पड़ी और इसके लिए रेखा को भी आलोचना का शिकार होना पड़ा।

utsav

खिलाड़ियों का खिलाड़ी (1996) :साल 1996 में आई निर्देशक अमेश मेहरा की फिल्म खिलाडिय़ों का खिलाड़ी,अक्षय कुमार और रेखा के लिए काफी अच्छी साबित हुई थी। इस फिल्म में अक्षय और रेखा के थोड़े बहुत बोल्ड सीन थे। जिसके बाद से इन दोनों के अफेयर के चर्चे सारी जगह होने लगे।

आस्था : फिल्म आस्था साल 1997 में आई निर्देशक बासू भट्टाचार्य की फिल्म इन द प्रिजन ऑफ स्प्रिंग में रेखा के अलावा ओम पुरी और नवीन निश्चल थे।

film aastha

आप फिल्म के पोस्टर को देखकर ही यह अंदाजा लगा सकते है फिल्म किस हद तक बोल्डनेस होगी। रेखा ने ओम पुरी के साथ काफी बोल्ड सीन दिया।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ