BREAKING NEWS

UP चुनाव : CM योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को बिजनौर में करेंगे जनसंपर्क◾उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾

सोनाली बेंद्रे और ताहिरा कश्यप ने 'World Cancer Day' पर लिखी दिल छू लेने वाली बात

बॉलीवुड में इन दिनों ना जाने क्या हो गया है कि कई सारे ऐसे स्टार्स जो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ रहे हैं। सोनाली बेंद्रे से लेकर राकेश रोशन तक। वहीं बीते दिनों ही खुलासा हुआ था कि आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप भी कैंसर से जंड लड़ रही हैं। वहीं ताहिर कश्यप ने आज विश्व कैंसर दिवस के मौके पर अपनी एक फोटो शेयर की है जिसे देखकर आप भी उनके हौंसलो की दाद देंगे। ताहिरा ने इंस्टाग्राम पर अपनी पीठ की एक फोटो शेयर की है जिसमें देख गया है कि उनके कमर के उपरी भाग में ऑपरेशन हो रखा है और उस जगह पर टांके लगाए गए हैं।

\"\"

ताहिरा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक शर्टलेस फोटो शेयर की...

इस फोटो को शेयर करने के पीछे उनका असली उद्देश्य था लोगों को कैंसर के प्रति सजग करना और इसका बहादुरी से सामना करने के लिए प्रोत्साहित करना। उन्होंने फोटो को शेयर करते हुए लिखा, \"कैंसर को लेकर हमारी जो मानसिकता है वो हमें बदलनी होगी।

\"\"

हमें अपनी इस परिस्थिति को स्वीकार करना चाहिए। ये मेरे लिए भी बेहद मुसकिल था।  हमें इस बिमारी को नहीं बल्कि इसका सामना करने के हौंसले को सेलिब्रेट करना चाहिए। जिंदगी में चाहे जितनी मुश्किल घड़ी आए, हमें हार नहीं मानना चाहिए। \" आपको बता दें कि ताहिरा फिल्मकार के साथ ही एक लेखिका और लेक्चरर भी हैं।  ताहिरा को स्तन कैंसर का पता चलने के बाद उनकी मास्टेक्टोमी की गई।  इन दिनों वो कैंसर पीड़ितों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी हुई हैं।

\"\"

\"\"

सोनाली ने बेंद्रे ने भी लिखा बेहद इमोशनल पोस्ट...

वहीं बॉलीवुड की मशहूर एक्टे्रस में शुमार सोनाली बेंद्रे पिछले साल कैंसर की चपेट में आ गई थीं। सोनाली ने न्यूयार्क में इलाज के दौरान अपने फैंस के साथ ये खबर शेयर की थी लेकिन अब ऐसा लगता है कि सोनाली अपनी ठीक होने के बाद काम पर लौटने की तैयारी में हैं। हाल ही में सोनाली ने इंस्टाग्राम पर अपनी लेटेस्ट फोटो के साथ एक बेहद इमोशनल पोस्ट अपने फैंस के साथ साझा किया है। इस पोस्ट में सोनाली ने बताया है कि वह जल्द ही अपने काम पर दोबारा वापसी कर चुकी हैं।

\"\"

सोनाली ने लिखा वर्ल्ड कैंसर डे... सी शब्द सुनते ही लोगों के दिल की हालत खराब हो जाती है। कुछ ऐसा ही मेरे साथ भी हुआ था। मैं भी बहुत डर गई थी। लेकिन मुझे बाद में समझ आया कि तूफान आने पर रेत में सर छुपाने से कुछ नहीं होता इसका बहादुरी से सामना करना होता है।

\"\"

सोनाली ने इस पोस्ट में आगे लिखा, \"अभी तक मेरे पास जो छोटा सा अनुभव है उसके साथ मैं आप लोगों से कह सकती हूं कि इसे समझने की कोशिश करें। कैंसर से भी डरावना भावुक हो जाना या कमजोर हो जाना होता है। आप इसे मात देने के लिए इसके बारे में सब बाते जानें और अच्छे से पढ़ाई के जरिए इसे समझने की कोशिश करें। समझिए की आपके लिए क्या गलत है और आपके ट्रीटमेंट में क्या आपकी मदद करेगा. इन दिनों में खुद पर भरोसा रखना किसी भी दूसरी चीज से ज्यादा जरूरी है। ये सोच रखें कि आने वाला कल आपके आज से कहीं ज्यादा बेहतर है।

\"\"\"\"

सोनाली आगे लिखती हैं...

ये नकारात्मक विचारों के खिलाफ लड़ाई नहीं है। बल्कि इस दौरान आपको स्टैंड लेना होता है कि किसी भी परिस्थिति में आप हार नहीं मानेंगे। सबसे ज्यादा जरूरी, ऐसे में आपको हर दिन को खुशी और उम्मीद के साथ जीना होता है ना कि सिर्फ सांस लेने के लिए।\"

\"\"

\"\"

सोनाली बेंद्रे ने एक बार फिर की काम पर लौटना की तैयारी

आपको बता दें कि सोनाली बेंद्रे ने एक बार फिर से काम पर लौटना की तैयारी कर चुकी हैं। सोनाली ने पोस्ट करते हुए लिखा कि एक रुकावट के बाद काम पर काफी लंबे समय के बाद लौटना अच्छा महसूस करा रहा है। मैं एक अलग सी भावना को महसूस कर रही हूं जिसका एक मकसद है और इसलिए मैं काम पर वापसी करके खुश हूं। मुझे नहीं लगता कि मैं शब्दों में कह पाऊंगी कि मुझे काम पर लौटने के बाद कैसा महसूस हो रहा है। कैमरा को फिर से फेस करना बहुत सारे इमोशन समेटे हुए है।

\"\"

लैक्मे फैशन वीक 2019 में मौनी रॉय ने किया बेहद खूबसूरत डेब्यू, देखिये तस्वीरें