BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

जानिये आखिर कौन हैं 'कारगिल गर्ल' गुंजन सक्सेना? जिनकी बायोपिक में लीड रोल करेंगी जाह्नवी कपूर

इन दिनों बॉलीवुड में बायोपिक फ़िल्में बनाने की होड़ सी मची हुई है और दर्शकों को भी ये फ़िल्में काफी पसंद आ रही है। समय के साथ साथ भारतीय सिनेमा भी काफी बदल गया है और अब दर्शक कंटेंट पर काफी ज्यादा ध्यान देते है। बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर भी जल्द ही एक बायोपिक में नजर आने वाली है। 

 नवोदित फिल्म अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ‘‘गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल’’ में मुख्य भूमिका निभाएंगी। निर्माताओं ने गुरुवार को यह घोषणा की। यह फिल्म भारतीय वायु सेना की पहली महिला अधिकारी के जीवन पर आधारित फिल्म है, जिन्होंने युद्ध में भाग लिया था।

 गुंजन सक्सेना, श्रीविद्या राजन के साथ भारत की पहली लड़कू विमान की चालक हैं, जिन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच हुए करगिल युद्ध में हिस्सा लिया था। वर्ष 1994 में गुंजन, उन 25 महिलाओं में शामिल हुई, जिन्हें भारतीय वायु सेना में ट्रेनी पायलट के तौर पर चुना गया। 

गुंजन ने श्रीविद्या के साथ मिल कर करगिल युद्ध के दौरान चीता हेलिकॉफ्टर उड़ाया और उस जगह से अपने जवानों को सुरक्षित निकाला जहाँ पाकिस्तानी सैनिक मिसाइल से भारतीय सैनिकों को निशाना बना रहे थे। इस दौरान उन पर भी मिसाइल दागा लेकिन वह बच गईं। 

 इस बहादुरी के लिए गुंजन को वीरता पुरस्कार भी मिला। करण जौहर, इसी महिला के शौर्य पर एक बायोपिक बना रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इस फिल्म में रोल के लिए जाह्नवी फाइटर प्लेन या हेलीकॉप्टर हकीकत में नहीं उड़एंगी बल्कि किरदार को जीने के लिए जमीनी बारीकियां सीखेंगी।

देखना दिलचस्प होगा की अपनी पहली फिल्म धड़क से लाखों फैंस बनाने वाली जाह्नवी कपूर पायलट के किरदार में बॉक्स ऑफिस पर क्या धमाल मचाती है। बीते दिनों सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई थी जिसमे जाह्नवी पायलट की वर्दी में नजर आ रही थी। 

 वर्क फ्रंट की बात करें तो जाह्नवी कपूर कपूर जल्द ही करण जौहर की फिल्म तख़्त में नजर आएँगी जो 3 मई को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ होने जा रही है। तख़्त के बाद जाह्नवी वरुण धवन के साथ फिल्म रणभूमि में मुख्य किरदार निभाती नजर आएँगी।

16 साल में कितना बदल गयी है पूर्व मिस यूनिवर्स, बिना मेकअप की तस्वीर में लगती है कुछ ऐसी