BREAKING NEWS

कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में 53 हजार 601 नए मरीजों की पुष्टि, 871 लोगों ने गंवाई जान ◾मनरेगा पर राहुल ने शेयर किया ग्राफ, क्या सूट-बूट-लूट की सरकार समझ पाएगी गरीबों का दर्द◾बुलंदशहर : US में पढ़ने वाली छात्रा की छेड़खानी के दौरान सड़क हादसे में मौत◾UP : बागपत में BJP नेता एवं पूर्व जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने जताया शोक ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का प्रकोप बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ के पार◾BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका पर SC में आज होगी सुनवाई◾पायलट की वापसी के बाद कांग्रेस नेताओं ने जताई खुशी, कहा- 'स्वागत है सचिन'◾अमेरिका : व्हाइट हाउस के पास हुई गोलीबारी के बाद ट्रंप ने अचानक छोड़ी कोरोना ब्रीफिंग◾हाई कमान से मुलाकात के बाद बोले पायलट: पद की कोई लालसा नहीं, समस्या का जल्द समाधान जल्द हो◾वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, सफलतापूर्वक हुई मस्तिष्क की सर्जरी हुई ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 9,181 नये मामले सामने आये ,293 और लोगों की मौत◾केरल : बारिश थमने से कुछ राहत, इडुक्की में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 हुई◾पायलट मामले के समाधान के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन सदस्यीय समिति गठित की ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 707 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 1.46 लाख के पार◾संजय राउत के बयान को लेकर मानहानि का मामला दर्ज कराएंगे सुशांत सिंह राजपूत के परिजन ◾लीग चेयरमैन बृजेश पटेल ने दी जानकारी - यूएई में आईपीएल के लिये सरकार से मंजूरी मिली◾शाह फैसल ने जेकेपीएम के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, प्रशासनिक सेवा में लौटने की अटकलें जारी◾सुशांत सिंह राजपूत केस में SC पहुंची रिया चक्रवर्ती, कहा - मीडिया साबित करना चाहता है 'मैं दोषी हूं'◾विधानसभा सत्र से पहले पायलट ने राहुल और प्रियंका से की मुलाकात, घर वापसी की अटकलें तेज◾कोविड-19 : देश में रिकवरी दर 69 फीसदी के पार, मृत्यु दर घटकर दो प्रतिशत के करीब ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जानिये आखिर कौन हैं 'कारगिल गर्ल' गुंजन सक्सेना? जिनकी बायोपिक में लीड रोल करेंगी जाह्नवी कपूर

इन दिनों बॉलीवुड में बायोपिक फ़िल्में बनाने की होड़ सी मची हुई है और दर्शकों को भी ये फ़िल्में काफी पसंद आ रही है। समय के साथ साथ भारतीय सिनेमा भी काफी बदल गया है और अब दर्शक कंटेंट पर काफी ज्यादा ध्यान देते है। बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर भी जल्द ही एक बायोपिक में नजर आने वाली है। 

 नवोदित फिल्म अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ‘‘गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल’’ में मुख्य भूमिका निभाएंगी। निर्माताओं ने गुरुवार को यह घोषणा की। यह फिल्म भारतीय वायु सेना की पहली महिला अधिकारी के जीवन पर आधारित फिल्म है, जिन्होंने युद्ध में भाग लिया था।

 गुंजन सक्सेना, श्रीविद्या राजन के साथ भारत की पहली लड़कू विमान की चालक हैं, जिन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच हुए करगिल युद्ध में हिस्सा लिया था। वर्ष 1994 में गुंजन, उन 25 महिलाओं में शामिल हुई, जिन्हें भारतीय वायु सेना में ट्रेनी पायलट के तौर पर चुना गया। 

गुंजन ने श्रीविद्या के साथ मिल कर करगिल युद्ध के दौरान चीता हेलिकॉफ्टर उड़ाया और उस जगह से अपने जवानों को सुरक्षित निकाला जहाँ पाकिस्तानी सैनिक मिसाइल से भारतीय सैनिकों को निशाना बना रहे थे। इस दौरान उन पर भी मिसाइल दागा लेकिन वह बच गईं। 

 इस बहादुरी के लिए गुंजन को वीरता पुरस्कार भी मिला। करण जौहर, इसी महिला के शौर्य पर एक बायोपिक बना रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इस फिल्म में रोल के लिए जाह्नवी फाइटर प्लेन या हेलीकॉप्टर हकीकत में नहीं उड़एंगी बल्कि किरदार को जीने के लिए जमीनी बारीकियां सीखेंगी।

देखना दिलचस्प होगा की अपनी पहली फिल्म धड़क से लाखों फैंस बनाने वाली जाह्नवी कपूर पायलट के किरदार में बॉक्स ऑफिस पर क्या धमाल मचाती है। बीते दिनों सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई थी जिसमे जाह्नवी पायलट की वर्दी में नजर आ रही थी। 

 वर्क फ्रंट की बात करें तो जाह्नवी कपूर कपूर जल्द ही करण जौहर की फिल्म तख़्त में नजर आएँगी जो 3 मई को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ होने जा रही है। तख़्त के बाद जाह्नवी वरुण धवन के साथ फिल्म रणभूमि में मुख्य किरदार निभाती नजर आएँगी।

16 साल में कितना बदल गयी है पूर्व मिस यूनिवर्स, बिना मेकअप की तस्वीर में लगती है कुछ ऐसी