BREAKING NEWS

INDvsENG : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत का ऐतिहासिक आगाज, इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया ◾तमिलनाडु का व्यापार के जरिए विकास का है शानदार इतिहास: पीएम मोदी◾प्रेस कांफ्रेंस में गैस सिलेंडर लेकर पहुंचे कांग्रेस प्रवक्ता, एलपीजी मूल्य वृद्धि पर केंद्र को घेरा ◾ब्रिटेन की अदालत का फैसला, PNB घोटाला मामले में भगौड़े नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पण की मंजूरी ◾बंगाल को कटमनी, टोलाबाजी के लिए टीके की आवश्यकता, भाजपा करेगी इसका प्रबंध : जे पी नड्डा ◾ अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- सत्ता की लालसा में बदरुद्दीन अजमल से हाथ मिलाया ◾PM मोदी का तमिलनाडु को तोहफा, 12,400 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास किया ◾केंद्र ने 'समलैंगिक विवाह' का किया विरोध, कहा-'सेम सेक्स' जोड़े का साथ रहना फैमिली नहीं◾BJP अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बंकिम चंद्र चटोपाध्याय के नैहाटी स्थित आवास पहुंचकर अर्पित की श्रद्धांजलि ◾IND vs ENG 3rd Test : भारत की पहली पारी 145 रन पर सिमटी, रूट ने झटके 5 विकेट ◾सोशल मीडिया प्लेटफार्म नहीं कर सकेंगे मनमानी, केंद्र सरकार ने बनाए सख्त नियम◾भाजपा की यात्रा तब पूरी होगी, जब असम जीडीपी में सर्वाधिक योगदान देने वाला राज्य बनेगा : अमित शाह◾चीन के बाद पाकिस्तान भी पड़ा नरम, सभी एलओसी समझौतों के सख्ती से पालन पर हुआ सहमत ◾प्रधानमंत्री बोले-कांग्रेस झूठ बोलने में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल विजेता◾पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ CM ममता का अनूठा विरोध, ई-स्कूटर पर बैठकर पहुंचीं सचिवालय◾महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोविड-19, एक हॉस्टल में 229 छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए ◾BJP अध्यक्ष नड्डा ने लॉन्च किया 'सोनार बांग्ला' कैंपेन, 2 करोड़ लोगों से संपर्क साधेगी पार्टी◾पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी ने लोगों को दी विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात ◾आम आदमी पर महंगाई की मार, 1 महीने में तीसरी बार LPG सिलेंडर के दामों में हुआ इजाफा ◾टूलकिट मामला : शांतनु मुलुक की गिरफ्तारी पर नौ मार्च तक लगी रोक◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

Bollywood के यह मशहूर सितारा रहे चुके हैं नेशनल लेवल के खिलाड़ी

Bollywood इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर हर तरह के लोग अपनी किस्मत बनाने आते हैं। बॉलीवुड की दुनिया ऐसी दुनिया है जो हर क्षेत्र के लोगों का खुले दिल से स्वागत करती है।

\"\"

अगर आप में हुनर है तो कोई भी आपको चमकने से नहीं रोक सकता। बता दें कि बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जो अपनी कड़ी मेहनत और टैलेंट की वजह से इस मुकाम तक पहुंचे हैं। बॉॅलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्हें हम मल्टीटैलेंटेड भी कहते हैं।

\"\"

बॉॅलीवुड में ऐसे भी कई सितारे हैं जो अभिनेय के साथ-साथ खेल में भी बहुत आगे हैं। उसमें से कुछ ऐसे भी सितारे हैं जो खेल में आज भी दिलचस्पी दिखाते हैं। कई स्टार ऐसे हैं जो अभिनय करने से पहले खेल में अपने देश का नाम रोशन कर चुके हैं।

आज हम आपको उन्हीं Bollywood के सितारों के बारे में बताएंगे जो खेल में भी अपने देश का परचम फहरा चुके हैं।

1. मिलिंद सोमन

\"\"

Bollywood के एक्टर मिलिंद सोमन कई बार मैराथन में दौड़ते हुए देखा गया है। मिलिंद सिर्फ मैराथन ही नहीं दौड़ते वो नेशनल लेवल के स्विमर भी रह चुके हैं।

2. नफीसा अली

\"\"

आजकल की अभिनेत्रियों के सामने भी नफीसा अली बेहतरीन लगती हैं। नफीसा उम्दा अभिनेत्री होने के साथ ही नेशनल लेवल की तैराक भी रह चुकी हैं।

3. राहुल बोस

\"\"

Bollywood के मशहूर अभिनेता राहुल बोस ने 1998 में अंतरराष्टï्रीय आयोजन में पहली भारतीय थे जिन्होंने राष्टï्रीय रग्बी टीम में हिस्सा लिया था। इस खेल में भी राहुल बोस लाजवाब रह चुके हैं।

4. जेनेलिया डिसूजा

\"\"

Bollywood की चुलबुली अभिनेत्री जेनेलिया अपने स्कूल के दिनों में कई मेडल्स जीत चुकी हैं। जेनेलिया अपना कैरियर फुटबॉल में बनाना चाहती थीं।

5. महेश मांजरेकर

\"\"

क्रिकेट, महेश मांजरेकर के खून में हैं। महेश ने क्रिकेट की ट्रेनिंग किसी और से नहीं बल्कि रमाकांत आचरेकर से ली, जो सचिन तेंदुलकर के भी कोच थे।

6. दारा सिंह

\"\"

1947 से 1983 तक दारा सिंह बेहतरीन कुश्ती खेलते थे। दारा सिंह को रुस्तम-ए-हिंद कहा जाता था। कुश्ती के बल पर ही उन्हें हनुमान का किरदार दिया गया था।

7. रणदीप हुड्डा

\"\"

Bollywood के मशहूर अभिनेता रणदीप हुड्डा को घोड़ बेहद पंसद हैं और वह पोलो के बेहतरीन खिलाड़ी भी रह चुके हैं। रणदीप को पोलो में कर्ई मेडल्स भी मिले हैं।

8. सिद्धार्थ मल्होत्रा

\"\"

Bollywood के मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा भी रग्बी खिलाड़ी थे। दिल्ली केएक क्लब की तरफ से रग्बी खेलते थे। सिद्धार्थ के क्लब का नाम दिल्ली ह्यूरिकेंस है। सिद्धार्थ इसे सोशल मीडिया पर कई बार प्रमोट कर चुके हैं।

9. दीपिका पादुकोण

\"\"

Bollywood की पद्मावती यानी दीपिका पादुकोण को ऐसे ही नहीं एक बेहतरीन अदाकारा बताया जाता है। दीपिका पादुकोण अपने पिता की तरह एक नेशनल लेवल की खिलाड़ी रह चुकी हैं।

10. अक्षय कुमार

\"\"

Bollywood के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार अपनी फिल्मों में खुद ही स्टंट सीन करते हैं। बता दें कि अक्षय कुमार बेहतरीन अभिनेता के साथ एक उम्दा और नेशनल लेवल के मार्शल आर्ट खिलाड़ी भी रह चुके हैं।