BREAKING NEWS

बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए 400 पार्टी कार्यकर्ता◾उत्तर प्रदेश : उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश, सभी आरोपी फरार ◾अमेरिका : पर्ल हार्बर शिपयार्ड में हुई गोलीबारी, बाल-बाल बचे भारतीय वायुसेना प्रमुख भदौरिया◾मध्य प्रदेश : रीवा में बस-ट्रक के बीच भीषण टक्कर, 9 की मौत, 10 लोग घायल◾पूर्व PM मनमोहन सिंह बोले- अगर नरसिम्हा राव ने मान ली होती गुजराल कि बात तो टल सकता था 1984 का दंगा◾कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, बीजेपी सरकार की किस्मत का होगा फैसला◾सूडान फैक्ट्री हादसे में भारतीयों की मौत पर PM मोदी दुख प्रकट किया ◾जेल से बाहर आने के बाद चिदंबरम ने सोनिया गांधी से की मुलाकात ◾

बॉलीवुड केसरी

ये हैं Bollywood की वो फिल्में जिन्हें लोगों ने नहीं किया पसंद, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर की करोड़ो की कमाई

 ctgtyu

Bollywood जगत में आजकल 100 करोड़ क्लब की दौड़ है। जो भी फिल्म इस क्लब में शमिल हो जाती है तो उसे हिट साबित करार दिया जाता है। लेकिन इस बेंचमार्क में भी एक बहुत बड़ा ट्विस्ट है। कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जिन पर ये लागू नहीं होता है। लेकिन फिर भी उन बड़े सितारों की फिल्म 100 करोड़ रुपए कमाकर भी फ्लॉप कहलाई थी। तो आइए जानते हैं Bollywood की उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने करोड़ो कमाने के बाद भी दर्शकों ने नकारा।

\"\"

1.दिलवाले

शाहरुख खान और काजोल बड़ी स्टारकास्ट फिल्म होने के बावजूद 'दिलवाले' हिट फिल्मों में शामिल नहीं हो पाई। जहां तक सवाल इसकी कमाई का है तो इसने 145 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। हालांकि इसमें मार्केटिंग से जुड़े आंकड़े भी शामिल हैं।

\"\"

फिर भी फ्लॉप

इसकी ग्रॉस कमाई 214 करोड़ रुपए रही थी। जबकि इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इसकी नेट कमाई 148.72 करोड़ रुपए थी। इन्हीं आकड़ों की वजह से चाहकर भी इस फिल्म को हिट नहीं माना गया।\"\"

2.प्रेम रतन धन पायो

सलमान खान और सोनम कपूर की यह फिल्म दिवाली पर रिलीज हुई थी ऐसे विषय के ऊपर फिल्म बनाने का कोई मतलब नहीं होता लेकिन तब भी ऐसी फिल्में बना दी जाती है। वही पुराना फॉर्मूला फिल्म में जिसमें कुछ नया देखने को नहीं था।

\"\"  

निराश हुए दर्शक

इस फिल्म की इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ग्रॉस कमाई 207 करोड़ रुपए रही थी। इसके चलते यह फिल्म भी फ्लॉप कहलाई।

\"\"  

3.बैंग-बैंग

ऋतिक रोशन और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की केमेस्ट्री लोगों को बहुत पसंद आई थी। इसके बावजूद यह फिल्म हिट का टैग हासिल करने में नाकामयाब रही थी। इस फिल्म को बनाने में 140 करोड़ की लागत लगी थी।

\"\"

भारी पड़ गई लागत

इस फिल्म ने ग्रॉस कमाई 200 करोड़ रुपए की थी वहीं इसकी इंडियन बाक्सऑफिस पर नेट कमाई 181.03 करोड़ रुपए थी। लागत ज्यादा होने के कारण इसकी कमाई फीकी रह गई थी।

\"\"  

4.रा.वन

यह फिल्म शाहरूख खान के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक थी। यह अपनी लागत का पैसा कमा पाने में भी असफल रही थी।

\"\"

चौंकाने वाले हैं आंकड़े

वीएफएक्स इफेक्ट्स और एक्शन से भरी इस फिल्म को बनाने में 135 करोड़ रुपए लगे थे और इस फिल्म की इंडियन बॉक्स ऑफिस पर नेट कमाई 114.29 करोड़ रुपए थी।

\"\"

5.जय हो

वर्ष 2014 में आई सलमान खान की 'जय हो' भी 100 करोड़ रुपए कमाने के बावजूद फ्लॉप कही गई थी। इस फिल्म को बनाने में 65 करोड़ रुपए की लागत लगी थी।

\"\"

सलमान खान की फीस

'जय हो' की इंडियन बॉक्स ऑफिस पर नेट कमाई 100 करोड़ रुपए थी। फिर भी इसे हिट नहीं कह सकते थे, क्योंकि इस फिल्म के लिए सलमान भाई ने 50 करोड़ रुपए फीस ली थी। इसके कारण फिल्म का बजट 65 से बढ़कर 115 करोड़ रुपए हो गया था

\"\"