BREAKING NEWS

मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾राज्यसभा में विपक्षी दलों ने ट्रांसजेन्डर विधेयक को प्रवर समिति में भेजने की मांग की◾शिवसेना सदस्य ने की बिरसा मुंडा, वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग◾TOP 20 NEWS 21 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : कांग्रेस और NCP के बीच बातचीत पूरी, कल नई सरकार की रुपरेखा पर होगा अंतिम निर्णय◾महाराष्ट्र : कांग्रेस के साथ संयुक्त बैठक से पहले NCP नेताओं की बैठक ◾अमित शाह ने झारखंड में चुनावी रैली को किया संबोधित, राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾लोकसभा में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने उठाया चुनावी बॉन्ड का मुद्दा◾साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की समिति में मिली जगह, कांग्रेस ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण◾दिल्ली : महाराष्ट्र में शिवसेना संग गठबंधन पर सीडब्ल्यूसी ने लगाई मुहर ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन की प्रकिया 1 दिसंबर से पहले हो जाएगी पूरी : संजय राउत ◾दिल्ली : सोनिया गांधी के आवास पर सीडब्ल्यूसी की बैठक, महाराष्ट्र पर चर्चा की संभावना◾झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण में भाजपा के लिए सीटें बचाना हुआ मुश्किल , 'अपने' दे रहे कड़ी टक्कर ◾पेट्रोल, डीजल के दाम में वृद्धि पर लगा ब्रेक, देखें पूरी लिस्ट◾भारत को सौंपे गए तीन और राफेल विमान, पायलट-टेक्नीशियंस का प्रशिक्षण शुरू : सरकार◾भारत को सौंपे गए तीन और राफेल विमान, पायलट-टेक्नीशियंस का प्रशिक्षण शुरू : सरकार◾दिल्ली में निशुल्क यात्रा की योजना लागू होने के बाद से महिला यात्रियों की हिस्सेदारी 10 फीसदी बढ़ी ◾तीसहजारी कांड : दिल्ली पुलिस ने अदालत में दाखिल की प्रगति रिपोर्ट, SIT जांच में मांगा सहयोग◾लोकसभा से चिट फंड संशोधन विधेयक 2019 को मंजूरी◾

बॉलीवुड केसरी

क्या आप जानते हैं उस स्कूल की फीस, जिसमें सारे बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे पढ़ते हैं

 rftyhrty

आज के दौर में अगर सबसे महंगा कुछ है तो वो है बच्चों की पढ़ाई। छोटे से ही बच्चों की पढ़ाई महंगी होती जा रही है। यहां तक की बच्चों के एडमिशन में ही आजकल लाखों रुपए का खर्च हो जाता है। आज के समय में जितना खर्चा बच्चों की पढ़ाई पर आता है उतने में तो किसी भी गरीब का घर बन सकता है।

\"\"

आम लोग ही अपने बच्चों की पढ़ाई में इतना खर्चा कर देते हैं तो कभी आपने सोचा है कि बॉलीवुड के जो स्टार किड्स हैं उनके पढ़ाई में कितना खर्चा होता होगा। इस बात का तो आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि इनकी पढ़ाई में कितना खर्चा होता होगा।\"\"

बात दें कि यह स्कूल मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का है। नीता अंबानी का यह स्कूल बॉलीवुड के सेलेब्स की पहली पसंद है। खास बात तो यह है कि बॉलीवुड के कुछ सेलेब्स खुद इस स्कूल से ही पढ़कर आए हैं। नीता अंबानी के इस स्कूल में शाहरुख खान के छोटे बेटे अबराम खान, आमिर खान के छोटे बेटे आजाद राव खान, ऐश्वर्या-अभिषेक की बेटी आराध्या बच्चन, ऋतिक रोशन के दोनों बच्चे ऋहान और ऋदान सब के ही बच्चे इस स्कूल में पढ़ रहे हैं।

\"\"

बता दें कि इस स्टारकिड्स से भरे स्कूल में आम इंसान के बच्चों का एडमिशन होना मुश्किल ही नहीं एकदम नामुमकिन है।अगर कोई आम इंसान यहां पर अपने बच्चे का एडमिशन भी करवाना चाहे तो इस स्कूल की फीस सुनकर उनके होश ही उडु जाएंगे। नीता अंबानी के इस स्कूल की फीस लाखों में है।

\"\"

एक आम इंसान इस स्कूल की फीस को अफोर्ड नहीं कर सकता है। सबसे हैरान करने वाली तो यह बात है कि इस स्कूल में सिर्फ एडमिशन करवाने के ही 24 लाख रुपए लगते हैं। चलिए जानते हैं कि धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की फीस के बारे में जानते हैं जिसे सुनकर आपके होश ही उड़ जाएंगे।अगर नीता अंबानी के इस स्कूल की सालाना फीस जाने तो वह कुछ इस तरह है...

\"\"

एलकेजी से 7 वीं क्लाल तक- 1 लाख 70 हजार रुपए फीस है 8 वीं से 10 वीं क्लास(ICSE बोर्ड) – 1 लाख 85 हजार रुपए फीस है 8 वीं से 10 वीं क्लास (IGCSE बोर्ड) – 4 लाख 48 हजार रुपए फीस है

\"\"

जानिए यहां कौन-कौन पढ़ता या पढ़ चुका है:

अर्जुन और सारा तेंदुलकर (सचिन और अंजलि तेंदुलकर के बच्चे) सुहाना और आर्यन खान (शाहरुख़ और गौरी) आराध्या बच्चन (ऐश्वर्या और अभिषेक) जानवी कपूर (श्रीदेवी और बोनी कपूर) सलमान खान वर्जिन हैं (सॉरी) रेहान और रिदान रौशन (ऋतिक और एक्स-वाइफ सुजैन) इरा खान (आमिर खान और एक्स-वाइफ रीना) शक्या और अकीरा अख्तर (फरहान आर अधुना अख्तर) अन्या, दीवा और त्ज़ार कुंदर (फराह खान और शिरीष कुंदर)