BREAKING NEWS

निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि ने PM मोदी से भेंट की◾दिल्ली पुलिस आयुक्त को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार◾न्यायालय से संपर्क करने से पहले राज्यपाल को सूचित करने की कोई जरूरत नहीं : येचुरी◾ममता ने एनपीआर,जनसंख्या पर केन्द्र की बैठक में नहीं लिया भाग◾सिंध में हिंदू समुदाय की लड़कियों के अपहरण को लेकर भारत ने पाक अधिकारी को किया तलब◾नड्डा का 20 जनवरी को निर्विरोध भाजपा अध्यक्ष चुना जाना तय◾हमें कश्मीर पर भारत के रुख को लेकर कोई शंका नहीं है : रूसी राजदूत◾IND vs AUS : भारत की दमदार वापसी, ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया, सीरीज में बराबरी◾दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 48 और नामांकन दाखिल◾राउत को इंदिरा गांधी के बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी : पवार◾कश्मीर में शहीद सलारिया का सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार, दो महीने की बेटी ने दी मुखाग्नि ◾बुलेट ट्रेन परियोजना के लिये भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया के खिलाफ याचिकाओं पर न्यायालय करेगा सुनवाई ◾चुनाव में ‘कांग्रेस वाली दिल्ली’ के नारे के साथ प्रचार में उतरी कांग्रेस◾यूपी सीएम योगी ने हिमस्खलन में कुशीनगर के शहीद जवान की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया◾TOP 20 NEWS 17 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾निर्भया के गुनहगारों का नया डेथ वारंट जारी, 1 फरवरी को सुबह 6 बजे होगी फांसी◾दिल्ली चुनाव के लिए BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली सूची◾

क्या आप जानते हैं उस स्कूल की फीस, जिसमें सारे बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे पढ़ते हैं

आज के दौर में अगर सबसे महंगा कुछ है तो वो है बच्चों की पढ़ाई। छोटे से ही बच्चों की पढ़ाई महंगी होती जा रही है। यहां तक की बच्चों के एडमिशन में ही आजकल लाखों रुपए का खर्च हो जाता है। आज के समय में जितना खर्चा बच्चों की पढ़ाई पर आता है उतने में तो किसी भी गरीब का घर बन सकता है।

\"\"

आम लोग ही अपने बच्चों की पढ़ाई में इतना खर्चा कर देते हैं तो कभी आपने सोचा है कि बॉलीवुड के जो स्टार किड्स हैं उनके पढ़ाई में कितना खर्चा होता होगा। इस बात का तो आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि इनकी पढ़ाई में कितना खर्चा होता होगा।\"\"

बात दें कि यह स्कूल मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का है। नीता अंबानी का यह स्कूल बॉलीवुड के सेलेब्स की पहली पसंद है। खास बात तो यह है कि बॉलीवुड के कुछ सेलेब्स खुद इस स्कूल से ही पढ़कर आए हैं। नीता अंबानी के इस स्कूल में शाहरुख खान के छोटे बेटे अबराम खान, आमिर खान के छोटे बेटे आजाद राव खान, ऐश्वर्या-अभिषेक की बेटी आराध्या बच्चन, ऋतिक रोशन के दोनों बच्चे ऋहान और ऋदान सब के ही बच्चे इस स्कूल में पढ़ रहे हैं।

\"\"

बता दें कि इस स्टारकिड्स से भरे स्कूल में आम इंसान के बच्चों का एडमिशन होना मुश्किल ही नहीं एकदम नामुमकिन है।अगर कोई आम इंसान यहां पर अपने बच्चे का एडमिशन भी करवाना चाहे तो इस स्कूल की फीस सुनकर उनके होश ही उडु जाएंगे। नीता अंबानी के इस स्कूल की फीस लाखों में है।

\"\"

एक आम इंसान इस स्कूल की फीस को अफोर्ड नहीं कर सकता है। सबसे हैरान करने वाली तो यह बात है कि इस स्कूल में सिर्फ एडमिशन करवाने के ही 24 लाख रुपए लगते हैं। चलिए जानते हैं कि धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की फीस के बारे में जानते हैं जिसे सुनकर आपके होश ही उड़ जाएंगे।अगर नीता अंबानी के इस स्कूल की सालाना फीस जाने तो वह कुछ इस तरह है...

\"\"

एलकेजी से 7 वीं क्लाल तक- 1 लाख 70 हजार रुपए फीस है 8 वीं से 10 वीं क्लास(ICSE बोर्ड) – 1 लाख 85 हजार रुपए फीस है 8 वीं से 10 वीं क्लास (IGCSE बोर्ड) – 4 लाख 48 हजार रुपए फीस है

\"\"

जानिए यहां कौन-कौन पढ़ता या पढ़ चुका है:

अर्जुन और सारा तेंदुलकर (सचिन और अंजलि तेंदुलकर के बच्चे) सुहाना और आर्यन खान (शाहरुख़ और गौरी) आराध्या बच्चन (ऐश्वर्या और अभिषेक) जानवी कपूर (श्रीदेवी और बोनी कपूर) सलमान खान वर्जिन हैं (सॉरी) रेहान और रिदान रौशन (ऋतिक और एक्स-वाइफ सुजैन) इरा खान (आमिर खान और एक्स-वाइफ रीना) शक्या और अकीरा अख्तर (फरहान आर अधुना अख्तर) अन्या, दीवा और त्ज़ार कुंदर (फराह खान और शिरीष कुंदर)