BREAKING NEWS

कोरोना की चपेट में आई मुकेश अंबानी की संपत्ति, 2 महीने में 28 प्रतिशत गिरकर हुई 48 अरब डॉलर◾कांग्रेस प्रवक्ता बोले- पेट्रोल-डीजल पर मुनाफा जनता के साथ साझा करें सरकार◾मौलाना साद को क्राइम ब्रांच ने भेजा दूसरा नोटिस, पहले नोटिस में नहीं दिए थे सवालों के जवाब◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी बोले- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत हो यही देश का लक्ष्य और संकल्प है◾BJP विधायक ने PM मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की उड़ाई धज्जियां, समर्थकों के साथ सड़क पर निकाला जुलूस◾इंसानों के बाद जानवरों पर कोरोना की मार, न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर की बाघिन हुई संक्रमित ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 4000 के पार, 109 लोगों की अब तक मौत◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी, नड्डा और शाह ने कार्यकर्ताओं को दी शुभकामनाएं, कहा- एकजुट होकर देश को कोविड-19 से करें मुक्त◾भोपाल में कोविड-19 से 52 वर्षीय व्यक्ति की हुई मौत, कोरोना से मरने वालो का आकंड़ा 14 हुआ ◾ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से संबंधी जांचों के लिए अस्पताल में हुए भर्ती ◾अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमितो की संख्या 3,37,274 हुई, पिछले 24 घंटो में 1200 लोगों ने गवाई जान ◾प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर उनकी मां ने भी दीया जलाया◾लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के दिन मुस्लिम समुदाय के लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया◾PM मोदी की अपील पर देश भर में घरों के बल्ब और ट्यूबलाइट बंद होने से बिजली ग्रिड पर नहीं पड़ा कोई असर, सबकुछ सामान्य◾कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों ने कोरोना से लड़ने का लिया संकल्प◾कोविड 19 : कोरोना के खिलाफ एकजुट दिखा भारत, मोदी की अपील पर देशवासियों समेत कई बड़े नेताओं ने जलाए दीये ◾रक्षा प्रमुख अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने दिल्ली में कोविड-19 शिविर का किया दौरा◾उपराज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश, कहा- ऐसे निजी अस्पतालों की करे पहचान जहां हो सके कोविड-19 का इलाज ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,577 तक पहुंची, अब तक 83 लोगों की मौत ◾राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के लॉकडाउन तोड़ने का विडियो निकला फर्जी, झूठे दावे के साथ किया गया था वायरल ◾

क्या आप जानते हैं उस स्कूल की फीस, जिसमें सारे बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे पढ़ते हैं

आज के दौर में अगर सबसे महंगा कुछ है तो वो है बच्चों की पढ़ाई। छोटे से ही बच्चों की पढ़ाई महंगी होती जा रही है। यहां तक की बच्चों के एडमिशन में ही आजकल लाखों रुपए का खर्च हो जाता है। आज के समय में जितना खर्चा बच्चों की पढ़ाई पर आता है उतने में तो किसी भी गरीब का घर बन सकता है।

\"\"

आम लोग ही अपने बच्चों की पढ़ाई में इतना खर्चा कर देते हैं तो कभी आपने सोचा है कि बॉलीवुड के जो स्टार किड्स हैं उनके पढ़ाई में कितना खर्चा होता होगा। इस बात का तो आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि इनकी पढ़ाई में कितना खर्चा होता होगा।\"\"

बात दें कि यह स्कूल मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का है। नीता अंबानी का यह स्कूल बॉलीवुड के सेलेब्स की पहली पसंद है। खास बात तो यह है कि बॉलीवुड के कुछ सेलेब्स खुद इस स्कूल से ही पढ़कर आए हैं। नीता अंबानी के इस स्कूल में शाहरुख खान के छोटे बेटे अबराम खान, आमिर खान के छोटे बेटे आजाद राव खान, ऐश्वर्या-अभिषेक की बेटी आराध्या बच्चन, ऋतिक रोशन के दोनों बच्चे ऋहान और ऋदान सब के ही बच्चे इस स्कूल में पढ़ रहे हैं।

\"\"

बता दें कि इस स्टारकिड्स से भरे स्कूल में आम इंसान के बच्चों का एडमिशन होना मुश्किल ही नहीं एकदम नामुमकिन है।अगर कोई आम इंसान यहां पर अपने बच्चे का एडमिशन भी करवाना चाहे तो इस स्कूल की फीस सुनकर उनके होश ही उडु जाएंगे। नीता अंबानी के इस स्कूल की फीस लाखों में है।

\"\"

एक आम इंसान इस स्कूल की फीस को अफोर्ड नहीं कर सकता है। सबसे हैरान करने वाली तो यह बात है कि इस स्कूल में सिर्फ एडमिशन करवाने के ही 24 लाख रुपए लगते हैं। चलिए जानते हैं कि धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की फीस के बारे में जानते हैं जिसे सुनकर आपके होश ही उड़ जाएंगे।अगर नीता अंबानी के इस स्कूल की सालाना फीस जाने तो वह कुछ इस तरह है...

\"\"

एलकेजी से 7 वीं क्लाल तक- 1 लाख 70 हजार रुपए फीस है 8 वीं से 10 वीं क्लास(ICSE बोर्ड) – 1 लाख 85 हजार रुपए फीस है 8 वीं से 10 वीं क्लास (IGCSE बोर्ड) – 4 लाख 48 हजार रुपए फीस है

\"\"

जानिए यहां कौन-कौन पढ़ता या पढ़ चुका है:

अर्जुन और सारा तेंदुलकर (सचिन और अंजलि तेंदुलकर के बच्चे) सुहाना और आर्यन खान (शाहरुख़ और गौरी) आराध्या बच्चन (ऐश्वर्या और अभिषेक) जानवी कपूर (श्रीदेवी और बोनी कपूर) सलमान खान वर्जिन हैं (सॉरी) रेहान और रिदान रौशन (ऋतिक और एक्स-वाइफ सुजैन) इरा खान (आमिर खान और एक्स-वाइफ रीना) शक्या और अकीरा अख्तर (फरहान आर अधुना अख्तर) अन्या, दीवा और त्ज़ार कुंदर (फराह खान और शिरीष कुंदर)