BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

बॉलीवुड के ये सितारे अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ-साथ पढ़ाई में भी थे जीनियस

 बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे जिन्होंने फिल्मी कैरियर बनाने के चक्कर में अपनी पढ़ाई को पूरा नहीं किया। लेकिन ऐसे भी बहुत सारे सितारें हैं जिन्होंने अपनी पढ़ाई को पूरा किया। ये स्टार्स बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज थे और इनमें से बहुत सारे सितारे ऐसे थे जिन्होंने बॉलीवुड में आने का सपना तक नहीं देखा था। तो आइए जानते हैं इन सेलेब्स के पढ़ाई के बारे में कि ये सितारें कितना पढ़े-लिखें हैं।

\"\"

1.जॉन अब्राहम

अभिनेता जॉन अब्राहम ने बांबे स्‍कॉटिक स्कूल से पढाई की है। इसके बाद उन्‍होंने वहीं के जय हिंद कॉलेज इकोनॉमिक्स में स्नातक किया है। सिर्फ़ यही नहीं, उनके पास MBA की डिग्री भी हासिल की है। बॉलीवुड में आने से पहले वो एक एडवरटाइज़िंग एजेंसी में मीडिया प्लानर थे। इतना ही हनीं वहीं कॉलेज में फुटबॉल टीम के कैप्‍टन भी रहे हैं।

\"\"

2.प्रीति जिंटा

खूबसूरत अदाकारा प्रीति जिंटा ने कॉलेज की पढ़ाई शिमला के मशहूर सेंट बीड्ज कॉलेज से की है। उन्होंने इंगिल्श में बीए ऑनर्स भी किया है। इतना ही नहीं प्रीति जिंटा के पास क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री हासिल की है।

\"\"

3.करीना कपूर

करीना ने मुंबई के जमनाबाई नारसी स्‍कूल, देहरादून के वेल्‍हम गर्ल्‍स बोर्डिंग स्‍कूल से पढ़ाई की। उसके बाद मुंबई के मिठीबाई कॉलेज में उन्‍होंने दो साल तक वाणिज्‍य विषय का अध्‍ययन किया, लेकिन स्‍नातक की पढ़ाई पूरी नहीं की।

\"\"

4.परिणीति चोपड़ा

एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की शुरूआती पढ़ाई कान्‍वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी से हुई थी। इसके बाद वह भी लंदन चली गईं। यहां पर उन्‍होंने मैंनचेस्‍टर बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इ‍कनॉमिक्‍स में ऑनर्स की पढाई की।

\"\"

5. अमिताभ बच्चन

दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से अपनी बैचलर डिग्री पूरी करने वाले अमिताभ बच्चन ने फिल्मी करियर की शुरूआत की। इसके बाद अमिताभ बच्चन को ऑस्ट्रेलियन यूनिवर्सिटी द्वारा डॉक्ट्रेट की डिग्री से भी नवाज़ा गया।

\"\"

6.शाहरुख खान

शाहरुख दिल्‍ली के रहने वाले हैं और उन्‍होंने सेंट कोलंबस स्‍कूल से अपनी स्‍कूली शिक्षा पूरी की. उसके बाद उन्‍होंने दिल्‍ली के मशहूर हंसराज कॉलेज (1985-1988) से आर्थशास्‍त्र विषय में स्‍नातक की पढ़ाई पूरी की। शाहरुख ने जामिया मिलिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय से जनसंचार में मास्‍टर डिग्री भी हासिल की लेकिन उसके बाद शाहरुख ने अभिनय को अपने क‍ॅरियर के रूप में चुना।\"\"

7.विद्या बालन

विद्या ने मुंबई के सेंट एंथनी स्‍कूल से स्‍कूली शिक्षा लेने के बाद सेंट जेवियर कॉलेज से सामाज शास्‍त्र में स्‍नातक की पढ़ाई की।

\"\"

8.अमीषा पटेल

अमीषा पटेल ने मुंबई में स्‍कूली शिक्षा प्राप्‍त करने के बाद मेसाचुसेट्स के टफ्स यूनिवर्सिटी से अर्थशास्‍त्र की पढ़ाई की है।

\"\"

9.सोहा अली खान

सोहा अली खानका फ़िल्मी करियर बेशक उतना सही नहीं रहा हो लेकिन पढ़ाई में उनका कोई मुकाबला नहीं हैं। सोहा ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल से की हैं और उन्होंने अपना पोस्ट ग्रेजुएशन लन्दन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स से पूरा किया हैं। उन्हें इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडल से भी नवाज़ा गया था।

\"\"