BREAKING NEWS

coronavirus : तमिलनाडु में कोविड-19 से 621 लोग संक्रमित, 574 मामलें तबलीगी जमात से जुड़े◾Coronavirus : तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय की सफाई, कहा- सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी लेकिन कोई घोषणा नहीं ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : तबलीगी जमात से जुड़े 1,445 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 25 हजार से अधिक एकांतवास में◾दिल्ली में कोरोना से अब तक 523 लोग हुए संक्रमित, पिछले 24 घंटे में 20 नए मामले आए सामने ◾कोरोना से हुई कुल मौतों में 73 प्रतिशत पुरुष जबकि 27 प्रतिशत महिलाएं : स्वास्थ्य मंत्रालय◾केंद्र का बड़ा फैसला, PM सहित कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों के वेतन में 30 फीसदी की होगी कटौती◾PM मोदी ने की वीडियो लिंक के जरिये पहली बार कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता◾कोरोना की चपेट में आई मुकेश अंबानी की संपत्ति, 2 महीने में 28 प्रतिशत गिरकर हुई 48 अरब डॉलर◾कांग्रेस प्रवक्ता बोले- पेट्रोल-डीजल पर मुनाफा जनता के साथ साझा करें सरकार◾मौलाना साद को क्राइम ब्रांच ने भेजा दूसरा नोटिस, पहले नोटिस में नहीं दिए थे सवालों के जवाब◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी बोले- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत हो यही देश का लक्ष्य और संकल्प है◾BJP विधायक ने PM मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की उड़ाई धज्जियां, समर्थकों के साथ सड़क पर निकाला जुलूस◾इंसानों के बाद जानवरों पर कोरोना की मार, न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर की बाघिन हुई संक्रमित ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 4000 के पार, 109 लोगों की अब तक मौत◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी, नड्डा और शाह ने कार्यकर्ताओं को दी शुभकामनाएं, कहा- एकजुट होकर देश को कोविड-19 से करें मुक्त◾भोपाल में कोविड-19 से 52 वर्षीय व्यक्ति की हुई मौत, कोरोना से मरने वालो का आकंड़ा 14 हुआ ◾ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से संबंधी जांचों के लिए अस्पताल में हुए भर्ती ◾अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमितो की संख्या 3,37,274 हुई, पिछले 24 घंटो में 1200 लोगों ने गवाई जान ◾प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर उनकी मां ने भी दीया जलाया◾लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के दिन मुस्लिम समुदाय के लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया◾

बॉलीवुड के ये सितारे अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ-साथ पढ़ाई में भी थे जीनियस

 बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे जिन्होंने फिल्मी कैरियर बनाने के चक्कर में अपनी पढ़ाई को पूरा नहीं किया। लेकिन ऐसे भी बहुत सारे सितारें हैं जिन्होंने अपनी पढ़ाई को पूरा किया। ये स्टार्स बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज थे और इनमें से बहुत सारे सितारे ऐसे थे जिन्होंने बॉलीवुड में आने का सपना तक नहीं देखा था। तो आइए जानते हैं इन सेलेब्स के पढ़ाई के बारे में कि ये सितारें कितना पढ़े-लिखें हैं।

\"\"

1.जॉन अब्राहम

अभिनेता जॉन अब्राहम ने बांबे स्‍कॉटिक स्कूल से पढाई की है। इसके बाद उन्‍होंने वहीं के जय हिंद कॉलेज इकोनॉमिक्स में स्नातक किया है। सिर्फ़ यही नहीं, उनके पास MBA की डिग्री भी हासिल की है। बॉलीवुड में आने से पहले वो एक एडवरटाइज़िंग एजेंसी में मीडिया प्लानर थे। इतना ही हनीं वहीं कॉलेज में फुटबॉल टीम के कैप्‍टन भी रहे हैं।

\"\"

2.प्रीति जिंटा

खूबसूरत अदाकारा प्रीति जिंटा ने कॉलेज की पढ़ाई शिमला के मशहूर सेंट बीड्ज कॉलेज से की है। उन्होंने इंगिल्श में बीए ऑनर्स भी किया है। इतना ही नहीं प्रीति जिंटा के पास क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री हासिल की है।

\"\"

3.करीना कपूर

करीना ने मुंबई के जमनाबाई नारसी स्‍कूल, देहरादून के वेल्‍हम गर्ल्‍स बोर्डिंग स्‍कूल से पढ़ाई की। उसके बाद मुंबई के मिठीबाई कॉलेज में उन्‍होंने दो साल तक वाणिज्‍य विषय का अध्‍ययन किया, लेकिन स्‍नातक की पढ़ाई पूरी नहीं की।

\"\"

4.परिणीति चोपड़ा

एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की शुरूआती पढ़ाई कान्‍वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी से हुई थी। इसके बाद वह भी लंदन चली गईं। यहां पर उन्‍होंने मैंनचेस्‍टर बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इ‍कनॉमिक्‍स में ऑनर्स की पढाई की।

\"\"

5. अमिताभ बच्चन

दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से अपनी बैचलर डिग्री पूरी करने वाले अमिताभ बच्चन ने फिल्मी करियर की शुरूआत की। इसके बाद अमिताभ बच्चन को ऑस्ट्रेलियन यूनिवर्सिटी द्वारा डॉक्ट्रेट की डिग्री से भी नवाज़ा गया।

\"\"

6.शाहरुख खान

शाहरुख दिल्‍ली के रहने वाले हैं और उन्‍होंने सेंट कोलंबस स्‍कूल से अपनी स्‍कूली शिक्षा पूरी की. उसके बाद उन्‍होंने दिल्‍ली के मशहूर हंसराज कॉलेज (1985-1988) से आर्थशास्‍त्र विषय में स्‍नातक की पढ़ाई पूरी की। शाहरुख ने जामिया मिलिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय से जनसंचार में मास्‍टर डिग्री भी हासिल की लेकिन उसके बाद शाहरुख ने अभिनय को अपने क‍ॅरियर के रूप में चुना।\"\"

7.विद्या बालन

विद्या ने मुंबई के सेंट एंथनी स्‍कूल से स्‍कूली शिक्षा लेने के बाद सेंट जेवियर कॉलेज से सामाज शास्‍त्र में स्‍नातक की पढ़ाई की।

\"\"

8.अमीषा पटेल

अमीषा पटेल ने मुंबई में स्‍कूली शिक्षा प्राप्‍त करने के बाद मेसाचुसेट्स के टफ्स यूनिवर्सिटी से अर्थशास्‍त्र की पढ़ाई की है।

\"\"

9.सोहा अली खान

सोहा अली खानका फ़िल्मी करियर बेशक उतना सही नहीं रहा हो लेकिन पढ़ाई में उनका कोई मुकाबला नहीं हैं। सोहा ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल से की हैं और उन्होंने अपना पोस्ट ग्रेजुएशन लन्दन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स से पूरा किया हैं। उन्हें इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडल से भी नवाज़ा गया था।

\"\"