BREAKING NEWS

अयोध्या : 'भूमि पूजन' के लिए अयोध्या पहुंचे PM मोदी, हनुमान गढ़ी मंदिर में की पूजा-अर्चना◾अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 85 लाख के पार, 7 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में कोरोना संक्रमण के 52 हजार 509 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार◾LAC विवाद : भारत के शीर्ष सैन्य और रणनीतिक पदाधिकारियों ने पूर्वी लद्दाख में की हालात की समीक्षा◾राम मंदिर भूमि पूजन : PM मोदी के आगमन के लिए फूलों से सजकर तैयार है हनुमान गढ़ी मंदिर ◾ राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले मिट्टी के दीपों ने नगरी के संध्याकाल को बनाया 'दिव्य' ◾सालों का इंतजार हुआ खत्म, PM मोदी आज अयोध्या में करेंगे राम मंदिर का भूमि पूजन, जानिए PM मोदी का पूरा कार्यक्रम◾लेबनान की राजधानी बेरूत में भयानक विस्फोट, 10 लोगों की मौत, कई लोग घायल ◾पाक के नए नक्शे को कांग्रेस ने बताया काल्पनिक, कहा- इससे तथ्य बदलने वाले नहीं ◾अयोध्या समारोह पर बोले BJP नेता लालकृष्ण आडवाणी- मंदिर ‘वास्तविक’ और ‘छद्म’ धर्मनिरपेक्षता के संघर्ष का प्रतीक◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 4.57 लाख के पार, बीते 24 घंटे में कोरोना के 7,760 नए केस◾पाकिस्तान द्वारा जारी नक्शे को भारत ने बताया मूर्खता, विदेश मंत्रालय ने कहा- इसकी कोई वैधता नहीं◾राजस्थान : सचिन पायलट के करीबी विधायकों ने कहा- गहलोत की ‘तानाशाहीपूर्ण’ कार्यशैली के खिलाफ लड़ेगे◾कर्नाटक में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 6,259 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.45 लाख के पार ◾नेपाल की राह पर पाकिस्तान, इमरान सरकार ने पास किया विवादित नक्शा, कश्मीर को बताया PAK का हिस्सा◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 674 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 1.39 लाख के पार ◾केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती◾उप्र : 24 घंटे में कोरोना के 2948 नए मामले की पुष्टि, 41 लोगों की मौत◾कोरोना के 82 फीसद मामले केवल 10 राज्यों में, मृत्युदर तेजी से घटकर 2.10 % हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बॉलीवुड के ये सितारे अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ-साथ पढ़ाई में भी थे जीनियस

 बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे जिन्होंने फिल्मी कैरियर बनाने के चक्कर में अपनी पढ़ाई को पूरा नहीं किया। लेकिन ऐसे भी बहुत सारे सितारें हैं जिन्होंने अपनी पढ़ाई को पूरा किया। ये स्टार्स बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज थे और इनमें से बहुत सारे सितारे ऐसे थे जिन्होंने बॉलीवुड में आने का सपना तक नहीं देखा था। तो आइए जानते हैं इन सेलेब्स के पढ़ाई के बारे में कि ये सितारें कितना पढ़े-लिखें हैं।

\"\"

1.जॉन अब्राहम

अभिनेता जॉन अब्राहम ने बांबे स्‍कॉटिक स्कूल से पढाई की है। इसके बाद उन्‍होंने वहीं के जय हिंद कॉलेज इकोनॉमिक्स में स्नातक किया है। सिर्फ़ यही नहीं, उनके पास MBA की डिग्री भी हासिल की है। बॉलीवुड में आने से पहले वो एक एडवरटाइज़िंग एजेंसी में मीडिया प्लानर थे। इतना ही हनीं वहीं कॉलेज में फुटबॉल टीम के कैप्‍टन भी रहे हैं।

\"\"

2.प्रीति जिंटा

खूबसूरत अदाकारा प्रीति जिंटा ने कॉलेज की पढ़ाई शिमला के मशहूर सेंट बीड्ज कॉलेज से की है। उन्होंने इंगिल्श में बीए ऑनर्स भी किया है। इतना ही नहीं प्रीति जिंटा के पास क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री हासिल की है।

\"\"

3.करीना कपूर

करीना ने मुंबई के जमनाबाई नारसी स्‍कूल, देहरादून के वेल्‍हम गर्ल्‍स बोर्डिंग स्‍कूल से पढ़ाई की। उसके बाद मुंबई के मिठीबाई कॉलेज में उन्‍होंने दो साल तक वाणिज्‍य विषय का अध्‍ययन किया, लेकिन स्‍नातक की पढ़ाई पूरी नहीं की।

\"\"

4.परिणीति चोपड़ा

एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की शुरूआती पढ़ाई कान्‍वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी से हुई थी। इसके बाद वह भी लंदन चली गईं। यहां पर उन्‍होंने मैंनचेस्‍टर बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इ‍कनॉमिक्‍स में ऑनर्स की पढाई की।

\"\"

5. अमिताभ बच्चन

दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से अपनी बैचलर डिग्री पूरी करने वाले अमिताभ बच्चन ने फिल्मी करियर की शुरूआत की। इसके बाद अमिताभ बच्चन को ऑस्ट्रेलियन यूनिवर्सिटी द्वारा डॉक्ट्रेट की डिग्री से भी नवाज़ा गया।

\"\"

6.शाहरुख खान

शाहरुख दिल्‍ली के रहने वाले हैं और उन्‍होंने सेंट कोलंबस स्‍कूल से अपनी स्‍कूली शिक्षा पूरी की. उसके बाद उन्‍होंने दिल्‍ली के मशहूर हंसराज कॉलेज (1985-1988) से आर्थशास्‍त्र विषय में स्‍नातक की पढ़ाई पूरी की। शाहरुख ने जामिया मिलिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय से जनसंचार में मास्‍टर डिग्री भी हासिल की लेकिन उसके बाद शाहरुख ने अभिनय को अपने क‍ॅरियर के रूप में चुना।\"\"

7.विद्या बालन

विद्या ने मुंबई के सेंट एंथनी स्‍कूल से स्‍कूली शिक्षा लेने के बाद सेंट जेवियर कॉलेज से सामाज शास्‍त्र में स्‍नातक की पढ़ाई की।

\"\"

8.अमीषा पटेल

अमीषा पटेल ने मुंबई में स्‍कूली शिक्षा प्राप्‍त करने के बाद मेसाचुसेट्स के टफ्स यूनिवर्सिटी से अर्थशास्‍त्र की पढ़ाई की है।

\"\"

9.सोहा अली खान

सोहा अली खानका फ़िल्मी करियर बेशक उतना सही नहीं रहा हो लेकिन पढ़ाई में उनका कोई मुकाबला नहीं हैं। सोहा ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल से की हैं और उन्होंने अपना पोस्ट ग्रेजुएशन लन्दन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स से पूरा किया हैं। उन्हें इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडल से भी नवाज़ा गया था।

\"\"