बॉलीवुड सितारों की लाइफस्टाइल के सब मुरीद होते है और इनकी दुनिया तो चकाचौंध से भरपूर होती ही है। आप किसी भी रोमांटिक फिल्म में देखे लव लाइफ को काफी शानदार तरीके से पेश किया जाता है और अंत में एक हैप्पी एंडिंग दिखाई जाती है पर क्या असल जिंदगी में इन सितारों की लाइफ फिल्मों जैसी होती है ? आपको बता दें निजी जिंदगी में भी फ़िल्मी सितारों को अपना प्यार पाने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है। आज हम कुछ ऐसे नामी सितारों के बारे में बात कर रहे है जिन्होंने अपने प्यार को पाने के लिए खूब संघर्ष किया और जब बात नहीं बन पायी तो घर से भाग कर शादी की। आईये नजर डालते है इस लिस्ट पर।

जीतेन्द्र और शोभा :

jitendra and shobha

अपने जमाने के सुपरस्टार जीतेन्द्र का अफेयर उस समय की कई बड़ी अभिनेत्रियों के साथ रहा लेकिन उन्हें अपना प्यार मिला अपनी बचपन की दोस्त शोभा के रूप में। जीतेन्द्र ने खुद कबूला है की 43 साल पहले शरद पूर्णिमा के दिन दोनों ने भाग कर शादी की थी।

आमिर खान और रीना दत्ता :

amir khan and reena dutta

आमिर खान और रीना दत्ता पडोसी थे और बचपन से ही एक दुसरे से प्यार करते थे। अलग अलग धर्मों के होने की वजह से जब शादी होना मुश्किल लगा तो दोनों ने घर से भागकर रजिस्टरार के ऑफिस में शादी कर ली। उस वक्त आमिर की उम्र 21 साल थी और रीना की उम्र 19 साल थी।

सैफ अली खान और अमृता सिंह :

saif ali khan and amrita arora

सैफ उस समय 21 साल के थे और बॉलीवुड में खुद को स्थापित कर रहे थे जब उन्हें अपने से 12 साल बड़ी और कामयाब एक्ट्रेस अमृता सिंह से प्यार हो गया। इस दोनों के रिश्ते पर भी इनके घरवालों की मोहर नहीं थी इसलिए दोनों को 1991 में भागकर शादी करनी पड़ी।

शम्मी कपूर और गीता बाली :

shami kapoor and geeta abali

‘रंगीन रातें’ फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिनेता शम्मी कपूर को अपने से एक साल बड़ी एक्ट्रेस गीता बाली से प्यार हो गया पर वो जानते थे की उनके घरवाले इस रिश्ते के लिए कभी तैयार नहीं होंगे इसलिए दोनों ने मंदिर में शादी कर ली थी।

आशा भोसले और गणपतराव भोसले:

asha bhosle

बॉलीवुड की मशहूर गायिका आशा भोंसले ने अपने परिवार की मर्जी के बगैर महज 16 साल (1949) की उम्र में अपने 31 वर्षीय पर्सनल सेक्रेटरी गणपत राव भोंसले से शादी कर ली थी। हालांकि 1960 में इनकी शादी बुरी तरह टूट गयी। 1980 में आशा ने मशहूर सिंगर और कम्पोजर आर डी बर्मन से शादी की।

भाग्यश्री और हिमालय दसानी:

bhagyashree and husband

‘मैंने प्यार किया’ फेम एक्ट्रेस भाग्यश्री की उम्र 21 साल थी जब उन्होंने अपने स्कूल के प्यार हिमालय से शादी की। एक स्कूल ट्रिप के दौरान हिमालय ने उन्हें प्रोपोज़ किया था भाग्यश्री सांगली के राजघराने से थी इसलिए इस रिश्ता उनके घर वालों को कभी मंजूर नहीं होता इसीलिए इन दोनों प्रेमियों ने घर से भाग कर शादी कर ली थी।

फिल्म छपाक की निर्देशक मेघना गुलज़ार ने दीपिका को लिखा बेहद इमोशनल नोट