BREAKING NEWS

Covid-19 : महाराष्ट्र में कोरोना से अबतक 19 की मौत, कुल पॉजिटिव मामले 416◾राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 170 से अधिक FIR दर्ज - DP◾सोनिया ने लॉकडाउन पर उठाए सवाल तो भड़की BJP, शाह- नड्डा ने किया पलटवार◾मजनू का टीला गुरुद्वारे में रूके थे 225 लोग, गुरुद्वारे के प्रबंधकों पर पुलिस ने किया मामला दर्ज ◾कोरोना संकट : पीएम मोदी कल सुबह 9 बजे वीडियो जारी कर देशवासियों को देंगे संदेश◾24 घंटे में कोरोना के 328 नए मामले आए सामने, तबलीगी जमात से जुड़े 9000 लोगों को किया गया क्वारंटाइन : स्वास्थ्य मंत्रालय◾FIR दर्ज होते ही बदले मौलाना साद के तेवर, समर्थकों से की सरकार का सहयोग करने की अपील◾PM मोदी के साथ मीटिंग के बाद अरुणाचल प्रदेश CM बोले- लॉकडाउन समाप्त होने के बाद भी बरतें सावधानी◾सभी मुख्यमंत्रियों को PM मोदी का आश्वासन - कोरोना संकट को लेकर हर राज्य के साथ खड़ी है केंद्र सरकार◾इंदौर में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने के मामले में 4 लोग गिरफ्तार, कई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज◾देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 50, संक्रमित लोगों की संख्या में हुआ इजाफा ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए, कुल संख्या 338 पर पहुंची ◾कोरोना वायरस : दुनिया भर में 925,132 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, 46,291 लोगों की अब तक मौत◾पद्म श्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ की कोरोना वायरस के कारण मौत ◾मध्य प्रदेश में कोरोना के 12 नए पॉजिटिव केस आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 98 ◾कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा ◾Coronavirus : अमेरिका में कोविड -19 से छह सप्ताह के शिशु की हुई मौत◾कोविड-19 : संक्रमण मामलों में एक दिन में दर्ज की गई सर्वाधिक बढ़ोतरी, संक्रमितों की संख्या 1,834 और मृतकों की संख्या 41 हुई◾ट्रंप ने दी ईरान को चेतावनी, कहा- अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत ◾NIA करेगी काबुल गुरुद्वारे हमले की जांच, एजेंसी ने किया पहली बार विदेश में मामला दर्ज ◾

बॉलीवुड में भी कोरोना वायरस से हाहाकार,हो सकता है 800 करोड़ तक का नुकसान

बीते रविवार को दोपहर 12 बजे तक देशभर के करीब-करीब 3,500 थिअटर्स कोरोना वायरस के डर के चलते बंद करवा दिए गए हैं। ये सिनेमाघर हिंदी फिल्मों के बड़े मार्केट मुंबई,दिल्ली,राजस्थान,गुजरात,बिहार और पंजाब जैसे प्रदेशों में है। बताया जा रहा है कि सिनेमाघर बंद होने की वजह से हालिया रिलीज हुई इरफान खान की फिल्म अंग्रेजी मीडिया और टाइगर श्रॉफ की फिल्म बागी 3 को काफी भारी नुकसान झेलना पड़ा है। 

इतना ही नहीं अब फिल्मों की रिलीज डेट्स को भी आगे के लिए टाल दिया गया है। वहीं आज कोरोना वायरस को लेकर बड़ी खबर सामने यह आ रही है कि कई दिनों तक के लिए फिल्मों की शूटिंग को रोक दिया गया है। इसके साथ ही बॉलीवुड फिल्म विशेषज्ञों का कहना है कोरोना वायरस की वजह से बॉलीवुड को तकरीबन 800 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ेगा। 

अंग्रेजी मीडियम और बागी 3 पर हुआ असर

बागी 3 के डायरेक्टर अहमद खान ने फिल्म के होने वाले नुकसान के बारे में बात करते हुए कहा है कि ऐसे मौके पर मन भारी हो जाता है,जबकि न रोके जाने वाले वजहों से आपकी फिल्म प्रभावित होती है। हालांकि  उनका यह भी मानना है कि फिल्म का बिजनेस बाद में है और सबसे जरूरी है लोगों की सुरक्षा। उन्होंने आगे कहा कोरोना वायरस की दहशत के बीच बागी 3 ने जितना भी बिजनेस किया है वो उससे संतुष्ट हैं। 

होगा 800 करोड़ का नुकसान

टे्रड ऐनालिस्ट कोमल नहाटा ने बताया है बागी 3 के मेकर्स को कोरोना की वजह से करीब 25-30 कोरोड़ रुपयों का घाटा हुआ है। इसके अलावा इरफान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम को भी वीकेंड भी ज्यादा नुकसान हुआ है। नहाटा ने होने वाले नुकसान के बारे में बताते हुए कहा है कि फिल्मों की रिलीज डेट टलने और शूटिंग टलने की वजह से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को 800 करोड़ रुपए का भारी भरकम नुकसान झेलना पड़ा है। 

19 से 31 मार्च तक फिल्मों की शूटिंग बंद 

पिछले हफ्ते पहले ब्रह्मास्त्र की शूटिंग पर रोक लगा दी गई है,जिसके बाद अब इसकी रिलीज डेट को भी आगे के लिए बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा अपकमिंग फिल्मों सूर्यवंशी और 83 की रिलीज डेट को भी टाल दिया गया है। 

31 मार्च तक फिल्मों की शूटिंग बंद करने का इंडस्ट्री का फैसला इस समय की मांग है और हम भी इसका पूरी तरह से समर्थन करते हैं। वहीं आने वाले दिनों में कोविड-19 के खतरे को देखते हुए,हम प्रोडक्शन पोस्टपोन करने के तौर-तरीकों पर सोच-विचार करेंगे। हालात पर हम नजर रखते रहेंगे और उसके मुताबिक ही आगे के फैसले लेंगे।