बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कई कलाकारों के ना सिर्फ करियर बनाये है बल्कि बहुत से स्टार किड्स को भी लांच किया है। अपनी दरियादिली के लिए मशहूर सलमान खान ने फिल्म रेस 3 के जरिये बॉबी देओल के करियर पटरी पर लाने की कोशिश की थी। कटरीना कैफ जैसी भी बॉलीवुड में स्थापित करने का श्रेय सलमान को ही जाता है।

सलमान खान

सलमान खान ने इन कलाकारों की ही मदद नहीं की बल्कि कई चाइल्ड आर्टिस्ट्स की भी किस्मत चमकाई है। आज हम आपको उन पांच बच्चों के बारे में बता रहे है जिन्होंने सलमान संग फ़िल्में की है और आज बॉलीवुड में मशहूर हो चुके है।

1.दीया चलवाड़ :

सलमान खान और चाइल्ड आर्टिस्ट्स

साल 2014 में आई सुपरहिट फिल्म किक में दीया चलवाड़ ने झुमकी नाम की लड़की का किरदार निभाया था। इस फिल्म में कैंसर से पीड़ित बच्ची के किरदार में दीया ने सबका दिल जीत लिया था। इसके फिल्म के बाद उनके जॉन अब्राहम की फिल्म ‘रॉकी हैंडसम’ में भी काम करने का मौका मिला।

2.सरताज कक्कड़ :

सलमान खान और चाइल्ड आर्टिस्ट्स

साल 2017 की सुपरहिट फिल्म टाइगर जिन्दा है में सरताज कक्कड़ ने सलमान के बेटे जूनियर का किरदार निभाया था। फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई ही साथ में सरताज भी बॉलीवुड में चमक गए।

3.मास्टर अली हाजी:

सलमान खान और चाइल्ड आर्टिस्ट्स

सलमान खान और गोविंदा स्टारर फिल्म पार्टनर में मास्टर अली हाजी ने लारा दत्ता के बेटे की भूमिका निभाई थी और फिल्म में ज्यादातर सीन्स में सलमान खान के साथ नजर आये। इस फिल्म के बाद उनका नाम भी मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट्स में गिना जाता है।

4.मातिन रे तांगु:

सलमान खान और चाइल्ड आर्टिस्ट्स

साल 2017 में रिलीज़ हुई सलमान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ भले ही बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गयी हो पर इस फिल्म में बाल कलाकार के रूप में डेब्यू करने वाले मातिन रे तांगु ने लोकप्रियता जरूर हासिल की।

5.हर्षाली मल्होत्रा :

सलमान खान और चाइल्ड आर्टिस्ट्स

हर्षाली इस समय बॉलीवुड में सबसे मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट है। साल 2015 में आयी फिल्म बजरंगी भाईजान ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की वहीँ हर्षाली को करोड़ों फैंस के दिलों में जगह दे दी। इस फिल्म में हर्षाली ने गूंगी लड़की का किरदार बेहद खूबसूरती से निभाया था और इस फिल्म से उनकी बॉलीवुड में किस्मत चमक गयी।

फिल्म सिम्बा में रणवीर की बहन बनने वाली वैदेही परशुरामी असल जिंदगी में है कुछ ऐसी